Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
कोरोना काल में इन सेलेब्स के घर आया नन्हा मेहमान, जल्द करीना भी बनेंगी मांकांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, अचानक गिरकर हुए थे बेहोशप्रदेश में 7 ‘स्पेशल इकोनोमिक जोनों’ में लगभग दस हजार करोड़ रूपए के निवेश का लक्ष्य:दुष्यंत चौटालाबरोदा में झूठे वादे करके लोगों को बरगलाने में जुटी हैं गठबंधन सरकारः भूपेंद्र सिंह हुड्डागुरु जम्भेश्वर है सही मायने में पर्यावरण संरक्षण के अग्रदूत - दुष्यंत चौटालाडिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने परिवार सहित श्री हरमंदिर साहिब में की अरदासविकास के साथ-साथ आपस में जोडऩे का काम करती हैं सड़कें : बिजली मंत्री रणजीत सिंहगुरनाम सिंह चंडूनी प्रधान भारतीय किसान यूनियन हरियाणा ने 15 अगस्त को सभी जिला मुख्यालय पर काले झंडे के साथ प्रदर्शन करके भारत सरकार द्वारा लाए गए तीन अध्यादेशों की प्रतियां जलाने का ऐलान किया
Karamchariyon

हुड्डा ने सभी कर्मचारियों को पहली जनवरी, 2014 से 2000 रुपये प्रतिमाह की अन्तरिम राहत प्रदान करने की घोषणा की

February 11, 2014 06:34 PM

चंडीगढ़:हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने श्री माता मनसा देवी पूजास्थल बोर्ड, पंचकूला के ग्रुप सी और डी के सभी कर्मचारियों को पहली जनवरी, 2014 से 2000 रुपये प्रतिमाह की अन्तरिम राहत प्रदान करने की घोषणा की है।

        आज यहां यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस बढ़ोतरी से राज्य के खजाने पर प्रतिमाह 1.50 लाख रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा। इस अन्तरिम राहत का भुगतान जनवरी माह के वेतन के साथ किया जाएगा जोकि फरवरी, 2014 में मिलेगी।

        प्रवक्ता ने बताया कि 2000 रुपये प्रतिमाह की दर से यह अन्तरिम राहत विभिन्न विभागों में केवल नियमित आधार पर कार्यरत ग्रुप सी और डी के कर्मचारियों को पहली जनवरी, 2014 से देय होगी। जनवरी, 2014 के वेतन के लिए इसका भुगतान फरवरी माह में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हालांकि, यह अन्तरिम राहत सातवें केन्द्रीय वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने की तिथि से बन्द हो जाएगी।

        उन्होंने बताया कि अन्तरिम राहत की राशि न तो ‘वेतन’, न ‘भत्ता’ और न ही ‘मजदूरी’ मानी जाएगी। इसलिए यह राशि किसी अन्य सेवा लाभ अर्थात मकान आवास भत्ता, पहाड़ी क्षेत्र क्षतिपूर्ति भत्ता, ओवरटाइम भत्ता, नकद क्षतिपूर्ति, लीव-इनकैशमेन्ट, वेतन निर्धारण, मंहगाई भत्ता, पेंशन या ग्रेच्यूटी इत्यादि की गणना हेतु मान्य नहीं होगी। कर्मचारी ग्रुप ए या बी श्रेणियों के किसी भी पद पर नियुक्ति और पदोन्नति पर अन्तरिम राहत लेने का हकदार नहीं होगा।

Have something to say? Post your comment
More Karamchariyon News
जम्मू कश्मीर का कटरा रेलवे स्टेशन जल्द ही भारत का एकमात्र सोलर रेलवे स्टेशन बनेगा कर्मचारियों के हित में एक और महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मैडिकल बिल तथा एडवांस स्वीकृति करने की शर्तों को और सरल बनाने का निर्णय लिया हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों को पहली जनवरी से 10% महंगाई भत्ता देने की घोषणा की मुंबई में बेस्ट बस कर्मचारियों की हड़ताल खत्म 1 जनवरी, 2014 से राज्य के सभी चतुर्थ एवं तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों को 2000 रुपये मासिक की दर से अन्तरिम राहत प्रदान करने को स्वीकृति प्रदान की गई। 12 दिसंबर के संसद मार्च में हरियाणा से हजारों मिड डे मील वर्कर्स भाग लेंगी। सी.आई.टी.यू. एवं अ.भा.खेत मजदूर यूनियन की हरियाणा राज्य कमेटियों की ओर से जारी 9 नवम्बर को जीन्द में होने वाली मजदूर ललकार रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई है। शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के कर्मचारियों को एक्स ग्रेसिया परफोरमेंस अवार्ड देने की घोषणा कर्मचारियों को संशोधित वेतन पर देय मंहगाई भत्ते की दर को पहली जुलाई से 80 प्रतिशत से बढ़ाकर 90 प्रतिशत करने का निर्णय