Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
Identify weak links, Shah tells Hry, Maha, Delhi BJP leadersSYL: Centre to hold meet with Haryana, Punjab reps today सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा: दिखी टिकटार्थियों में होड़, शक्ति प्रदर्शन के चक्कर में पूर्व विधायक लीलाराम गुर्जर और नरेंद्र गुर्जर के कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे टिकटार्थियों की भीड़ देख सीएम बोले- एक अनार सौ बीमार, पर एक को ही देंगे टिकट, बाकी मिलकर खिलाओ कमल सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा में विधानसभा चुनाव के लिए कैथल में टिकटार्थियों ने किया शक्ति प्रदर्शनहरियाणा की 4 जेलों में शिफ्ट होंगे जम्मू-कश्मीर के बंदी  : जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद बंदियों को शिफ्ट करने की तैयारी क्लोज होगी चंडीगढ़ में दर्ज एफआईआर, अग्रिम जमानत की कोशिश कर रहे अफसर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाला : रोहतक जिला अदालत में दायर की है याचिका नेशनल हाईवे पर राजनाथ और खट्‌टर की जन आशीर्वाद रैली के बाद अंधेरा कंप्लेंट पर भी हाईवे की हालत में नहीं हो रहा सुधार, अंधेरे में लोग कर रहे सफरPANCHKULA- शहर में अाज से पांच रुपए में अाधा घंटे चला सकेंगे किराये पर लेकर साइकिल
 
विशेष
मोदी चिंतन के नये सुर

     बदले-बदले से सरकार नजर आते हैं, नरेन्द्र मोदी ने एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद, वरिष्ठ भाजपा नेताओं, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर  जोशी और प्रकाश सिंह बादल के पांव छुए तथा जो संदेश दिया, उसमें उन्होंने अपने पुराने 2014 के नारे ‘‘सबका साथ, सबका विकास‘‘ में नयापन लाते हुए उसमें ‘‘सबका विश्वास‘‘ भी जोड़ा हैं।

जनता के भरोसे का मोदी को ब्लैंक चैक

मोदी जी ने अपनी जीत को एक नये भारत के निर्माण के रूप में प्रस्तुत किया है। 17वीं लोकसभा के  चुनावी नतीजे कई मायनों में चैंकाने वाले हैं। कांग्रेस ने 17 राज्यों में खाता ही नहीं खोला अर्थात डक पे आउट-क्रिकेट की भाषा में, हो गई। मोदी के नाम पर एन डी ए को प्रचंड बहुमत मिला। मोदी जी ने अपने भाषण में ठीक ही कहा कि जनता जर्नादन ने इस फकीर की झोली भर   दी - वो अपने को फकीर कह रहे हैं तो अखबार उन्हें ‘‘शाह-शहनशाह’’ जैसे टाइटलों से नवाज रही है।

भारतीय अमीरों - अमेरिकन अमीरों से कुछ सीखो


अमेरिका के आगे बढने और आज भी अमेरिका को सपने साकार करने के अवसरों की भूमि कहा जाता है तो उसका श्रेय अमेरिकनस की उदार, परस्पर सहयोग की भावना को जाता है । एक अमेरिकन करोड़पति ने अपने पिछले कालेज के सारे के सारे विद्यार्थियों जोकि लगभग 400 थे, उनके लोन का अदा कर उन्हें खुशी का तोहफा दिया । सबसे अमीर अश्वेत ने अपने एटलांटा कालेज में जिसमें कि ज्यादातर अफ्रीकन-अमेरिकन छात्र पढ़ते हैं, उनके शैक्षणिक लोनज से मुक्त करने के लिए 40 मिलियन डालर की ग्रांट दी है ।

आने वाले समय में राजनैतिक पटल पर आशा की लकीर एक अदद सरकारी नौकरी की चाह  डिजिटाइजेशन और प्राईमरी स्कूल के बच्चे मूल्य विहीन तथा मुद्दा विहीन चुनावी अभियान में बेबस मतदाता शतप्रतिशत परिणाम मोदीमय 2019 का चुनाव अभियान राजनैतिक आकांक्षाए और विवाहित जीवन राजनीति के खेल में सैलीब्रिटिज हुड्डा को चुनौती देकर मीडिया की सुखियों में बने रहना चाहते थे राजकुमार सैनी चुनाव और उनका आर्थिक पहलू चुनावी उत्सव में पगलाया लोकतंत्र कानूनन नामांकन भरने की अंतिम तिथि तक  मतदाता सूची में नाम डाला जा सकता है - हेमंत मोदी ब्रांड - विरोधाभास व अंर्तिर्वरोध Air train’ plan to connect IGI terminals set to take off HT EDIT-Needless State meddling will harm higher education क्यों भारत खुशहाल देशों में नीचे हैं? ये है वैलेंटाइन डे पर निबंध, जानें प्रेम का वास्तविक रूप Verma Gets Charge Sheet from DoPT क्या अम्बाला एयरपोर्ट के लिए पहले से मौजूद रनवे का होगा इस्तेमाल ? Budget 2019: टैक्स छूट की सीमा बढ़ाकर 5 लाख की गई क्या नए पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति से पूर्व कार्यवाहक डी.जी.पी. लगाएगी हरियाणा सरकार ? क्या नए पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति से पूर्व कार्यवाहक डी.जी.पी. लगाएगी हरियाणा सरकार ? युवा की ही दरकार - रोजगार की पुकार कुशल नेतृत्व के लिए वाजिब सवाल कृषि व्यवसाय में अपरिहार्य सुधार Tatkalnews के विजिटर्स का आंकड़ा छह करोड़ पार वर्ष 2018 का अन्तिम सप्ताह Army fixes guest room bug after furore Officers can book online, no NAC needed, basic facilities listed सुप्रीम कोर्ट : कार्यकारी मजिस्ट्रेट एफ.आई.आर. दर्ज करने बाबत नहीं दे सकता पुलिस को निर्देश अफसरशाही का कमाल : हरियाणा में भूमि अधिग्रहण कानून, 2013 पूरी तरह से नजरअंदाज