Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हम सभी लोकसभा और करनाल विधानसभा चुनाव बड़े अंतराल से जीतेंगे: मनोहर लालकालका और पंचकूला विधानसभा में 21 व 28 अप्रैल को होगी सीएम सैनी की विजय संकल्प रैलीपलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदातामानवता के कल्याण में रक्तदान पुण्य का कार्य : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवाहमारा मिशन संसद में जाकर लोगों के मुद्दों को उठाना है- PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जारी किया मेनिफेस्टोपंजाब: सुनीता केजरीवाल ने AAP के लोकसभा प्रत्याशियों से की मुलाकातविक्रम सिंह सैनी ओस्का के चंडीगढ़ कोर्डिनेटर नियुक्तपीएम नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटरों से की खास अपील, बोले- 'लोकतंत्र में हर वोट कीमती है...'
Karamchariyon

9 नवम्बर को जीन्द में होने वाली मजदूर ललकार रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

November 08, 2013 01:56 PM

अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य उपप्रधान व माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता का.फूल सिंह श्योकंद ने बताया कि 9 नवम्बर को जीन्द में होने वाली मजदूर ललकार रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई है। का. श्योकंद  रैली की तैयारी विशेषकर स्टेज,ग्राउंड,टैण्ट आदि लगवाने की कमेटी के इंचार्ज हैं । उन्होने बताया कि जीन्द के नए हुड्डा सैक्टरों में निर्माणाधीन जिमखाना कल्ब के साथ 6 एकड़ के मैदान केा साफ करवाया गया है तथा 4 एकड़ में टैण्ट लगाया गया है व 2 हजार कुर्सियों की व्यवस्था की गई है तथा रैली में आने वालों के लिए सफीदों रोड़़ पर स्वागत द्वार लगाया गया है । इसके इलावा 400 कार्यकर्ता जो एस.एफ.आई,नौजवान सभा,किसान सभा, महिला समिती से सम्बंध रखते है उनको रैली की व्यवस्था केा सुचारू रूप से चलाने के लिए वालिंटियर नियुक्त किया गया है ।

रैली व्यवस्था के संयोजक ने बताया कि मजदूरों की यह रैली अपने आप में ऐतिहासिक होगी क्योकि यह रैली मजदूरों के अपने जीवन से जुड़े सवालेां केा लेकर हो रही है और मजदूर सभी राजनैतिक पार्टियों से जबाब मांगेगे कि उनकी बात क्यो नहीं सुनी जा रही । उन्होनेे कहा कि यहा न केाई कानून है चाहे केाई दिहाड़ी मारे, या काम करते हुये दुर्घटना का शिकार हो जाये तो उनको कोई पुछने वाला नहीं है और आशा वर्कर, मिड डे मिल, आंगनबाड़ी ,चौकीदार, वन मजदूर, मनरेगा तथा भवन मिर्नाण के लाखो मजदूर है जिनको न्यूनतम मजदूरी भी नहीं मिल रही है तथा शिक्षा व स्वास्थय की भी उनके बच्चों केा केाई गारंटी नहीं है जबकि महंगाई बढने की रफतार ने उनकी कमर तोड़ दी है । अत: यह रैली प्रदेश में हो रही दूसरी रैलियां से भिन्न प्रकार की है क्योकि दूसरी रैलियों में लोगो को वाहन से लेकर शराब पिलाने तक का ठेका करके ले जाया जाता है । जबकि इस रैली में सभी मजदूर अपनी मेहनत की कमाई से चन्दा करके अपने अपने वाहनों से पहुंचेगे । रैली को हरियाणा प्रदेश के राज्य स्तरीय नेताओं के अलावा केन्द्रीय नेता जिनमें मुख्यत: कामरेड तपन सेन सांसद, नौ बार सांसद रहे कामरेड हन्नान मौला, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के केन्द्रीय कमेटी के नेता कामरेड इन्द्रजीत सिंह व महिला नेता कामरेड हेमलता सम्बोधित करेगी ।

यह रैली हरियाणा में व्यक्तियों व जात धर्म की राजनिती से अलग हटकर अपनी रेाजी रोटी व मान सम्मान की बढियां विकल्प का रास्ता दिखायेगी ।

Have something to say? Post your comment
 
More Karamchariyon News
जम्मू कश्मीर का कटरा रेलवे स्टेशन जल्द ही भारत का एकमात्र सोलर रेलवे स्टेशन बनेगा कर्मचारियों के हित में एक और महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मैडिकल बिल तथा एडवांस स्वीकृति करने की शर्तों को और सरल बनाने का निर्णय लिया हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों को पहली जनवरी से 10% महंगाई भत्ता देने की घोषणा की मुंबई में बेस्ट बस कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हुड्डा ने सभी कर्मचारियों को पहली जनवरी, 2014 से 2000 रुपये प्रतिमाह की अन्तरिम राहत प्रदान करने की घोषणा की 1 जनवरी, 2014 से राज्य के सभी चतुर्थ एवं तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों को 2000 रुपये मासिक की दर से अन्तरिम राहत प्रदान करने को स्वीकृति प्रदान की गई। 12 दिसंबर के संसद मार्च में हरियाणा से हजारों मिड डे मील वर्कर्स भाग लेंगी। सी.आई.टी.यू. एवं अ.भा.खेत मजदूर यूनियन की हरियाणा राज्य कमेटियों की ओर से जारी शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के कर्मचारियों को एक्स ग्रेसिया परफोरमेंस अवार्ड देने की घोषणा कर्मचारियों को संशोधित वेतन पर देय मंहगाई भत्ते की दर को पहली जुलाई से 80 प्रतिशत से बढ़ाकर 90 प्रतिशत करने का निर्णय