Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस में आज हरियाणा में कई लोग शामिल हुए,निशान सिंह अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुएगुरुग्राम बीजेपी प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने किया नामांकन,मुख्यमंत्री नायब सैनी और कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल भी रहे मौजूद।छत्तीसगढ़: बेमेतरा में बड़ा सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत, 21 घायलराजनाथ सिंह आज लखनऊ में अपना नामांकन दाखिल करेंगे, अमेठी से स्मृति ईरानी भरेंगी पर्चाPM मोदी आज कर्नाटक के रायचूर में रैली को संबोधित करेंगेवॉशिंगटन: फिलिस्तीन समर्थक प्रोटेस्ट के बीच 200 से ज्यादा लोग गिरफ्तार मीडिया के लिए राजनैतिक दल अपने घोषणा पत्रों में 40 हजार प्रति माह पेंशन व अन्य वायदे करे--एम डब्ल्यू बीजनता को प्रधानमंत्री मोदी पर ही विश्वास, कांग्रेस झूठ का पुलिंदाः नायब सैनी
Haryana

विद्यार्थियों के लिए इंटर्नशिप व प्रशिक्षण कार्यक्रम वर्तमान समय की मांग : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

April 12, 2024 07:59 PM

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा है कि विद्यार्थियों के लिए इटर्नशिप व प्रशिक्षण कार्यक्रम वर्तमान समय की मांग है। शोध एवं नवाचार को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में भी विद्यार्थियों के लिए इटर्नशिप एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम पर जोर दिया गया है। यह विचार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने शुक्रवार को चमन लाल सेतिया एक्सपोर्टस करनाल के मालिक श्री विजय सेतिया व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में राईस मिल्स में उपयोग होने वाली विभिन्न तकनीकों और उन द्वारा किए जा रहे शोध कार्या के बारे में चर्चा के दौरान व्यक्त किए। प्रो. सोमनाथ सचदेवा की पहल पर श्री विजय सेतिया ने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत विश्वविद्यालय को शोध और प्रशिक्षण के लिए 20 लाख रुपये देने की भी घोषणा की जिसका कुलपति प्रो. सोमनाथ ने स्वागत किया और इस संबंध में चमन लाल सेतिया एक्सपोर्टस के साथ मिलकर शोध और नवाचार के क्षेत्र में कार्य करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक से सेवानिवृत्त महाप्रबंधक सतीश चावला, आई.आई.टी. खड़गपुर से शिक्षा प्राप्त डॉ. रवि, आई.आई.टी. दिल्ली से डॉ. मंधिरा ने एक प्रस्तुति के माध्यम से उन द्वारा किए जा रहे विभिन्न शोध कार्य के विषय में विश्वविद्यालय के शिक्षकों और अधिकारियों को अवगत करवाया।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
कांग्रेस में आज हरियाणा में कई लोग शामिल हुए,निशान सिंह अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए
गुरुग्राम बीजेपी प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने किया नामांकन,मुख्यमंत्री नायब सैनी और कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल भी रहे मौजूद।
मीडिया के लिए राजनैतिक दल अपने घोषणा पत्रों में 40 हजार प्रति माह पेंशन व अन्य वायदे करे--एम डब्ल्यू बी
जनता को प्रधानमंत्री मोदी पर ही विश्वास, कांग्रेस झूठ का पुलिंदाः नायब सैनी
कांग्रेस के अनेक नेता कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे: नायब सैनी
मनोहरलाल ने हुड्डा के “घर“ किलोई में कांग्रेस को कहा झूठ बेचने वाली पार्टी
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आज रहेंगे कई कार्यक्रम,सुबह 10:00 बजे मुख्यमंत्री यमुनानगर के रादौर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे दोपहर 2 बजे गुरुद्वारा सचखंड ईश्वर दरबार जुरासी पिहोवा (कुरुक्षेत्र) उदासीन ब्रह्म अखाड़ा साहिब || दोपहर 3:00 बजे || मांड़ी पिहोवा (कुरुक्षेत्र) और विजय संकल्प रैली शाम 6:00 बजे सेक्टर 16 पंचकूला में करेंगे सीएम
मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ
कांग्रेस का सुपड़ा साफ करने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं सीएम नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल
मनोहर लाल ने युवाओं से किया सीधा संवाद, युवाओं के मन की बात भी जानी