Wednesday, May 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार नेशनल खेलेंगे नीरज चोपड़ाचंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने आज बुलाई कैबिनेट बैठकअमेरिका: एयरपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप के विमान का विंग कॉर्पोरेट जेट से टकरायाराजस्थान: झुंझुनू की HCL खदान में फंसे सभी 14 लोगों को सकुशल बाहर निकाला गयातेलंगाना में सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत, कई घायलहरियाणा में गत चार माह में बढ़े 3 लाख 53 हज़ार से अधिक मतदाता पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर की अध्यक्षता में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक आयोजितअम्बाला:पी. के आर जैन पब्लिक स्कूल में मातृ दिवस के आयोजन के उपलक्ष में प्रेप सैक्शन के छात्रों की माताओं ने बड़े हर्ष और उल्लास के साथ भाग लिया।
Haryana

मीडिया के लिए राजनैतिक दल अपने घोषणा पत्रों में 40 हजार प्रति माह पेंशन व अन्य वायदे करे--एम डब्ल्यू बी

April 29, 2024 07:54 AM

चंडीगढ़।मीडिया  वेल बींग एसोसिएशन के जन सूचना विभाग के संयोजक सुनील सरदाना , दीपक मिगलानी ने हरियाणा के सभी राजनीतिक दलों से मांग की है कि वह वर्ष 2024 के अंदर होने वाले विधानसभा चुनाव के मदेनजर घोषणा पत्र जारी करते हुए पत्रकारों से कुछ वायदे करें !उन्होंने कहा कि  सेवानिवृत्त पत्रकारों की पेंशन सम्मान योग 40 हजार रुपए प्रति माह  की जाए! पत्रकारों के विरुद्ध मामला दर्ज होने पर हरियाणा सरकार जारी अधिसूचना के तहत होने वाली कार्रवाई देखते हुए हरियाणा कैबिनेट की है अधिसूचना बिना शर्त रद्द की जाए! उन्होंने कहा कि  मासिक अखबारों , पत्रिकाओं   जिनकी मान्यता अतीत में हरियाणा सरकार करती रही है! इस संदर्भ में जारी अधिसूचना को भी वापस लिया जाए जो की अधिसूचना जारी होने के बाद मासिक अखबारों, मैगजीन पत्रकारों की मान्यता बहाल नहीं की जा रही है ! दीपक मिगलानी तथा सुनील सरदाना ने कहा कि हरियाणा के अंदर आवासीय सुविधा पत्रकारों को देने पर अतीत में कोई भी सरकार गंभीर नहीं रही है !हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व हाउसिंग बोर्ड में जिला व उपमंडल स्तर पर 5 प्रतिशत आवासीय कोटा जो राजनीतिक दल अपने चुनाव घोषणा पत्र में देने का वादा करेगा उसके प्रति सहानुभूति पूर्ण मंथन किया जाएगा !इन्होंने कहा कि हरियाणा में कार्यरत पत्रकारों को पेंशन देने के लिए 60 वर्ष की आयु निर्धारित है यह आयु कम कर 58 वर्ष की जाए! क्योंकि हरियाणा के अंदर सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 58 साल है !हरियाणा के मान्यता प्राप्त पत्रकारों तथा दूसरे पत्रकारों के लिए सामाजिक सुरक्षा अधिनियम भी बनाया जाना चाहिए !जिसमें प्रमुख रूप से किसी पत्रकार के खिलाफ कोई शिकायत आने पर या किसी पत्रकार द्वारा शिकायत दिए जाने पर डीएसपी स्तर के अधिकारी  न्यूनतम स्तर पर जांच करें !उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा की दृष्टिगत पत्रकारों के बच्चों को मेडिकल एजुकेशन , इंजीनियरिंग व प्रतियोगी परीक्षाओं में तथा नौकरियों में भी 4 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान अनिवार्य होना चाहिए व के अलावा इसके अलावा जिस प्रकार से लोकतंत्र के अन्य तीन स्तंभों को टोल फ्री किया जा रहा है  लोकतंत्र के चौथे  स्तंभ मीडिया को भी टोल फ्री किया जाना चाहिए! सरदाना व दीपक मिगलानी ने कहा कि मीडिया वेल बींग एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरनी तथा महासचिव डॉक्टर सुरेंद्र मेहता ने 5 सदस्यी कमेटी का गठन किया है !जो पिछले तीन दशक से राजनीतिक दलों द्वारा चुनावी घोषणा पत्र में पत्रकारों के लिए किए गए वादे कितने पूरे हुए कितने नहीं हुए यह कमेटी 15 में से पहले अपनी रिपोर्ट देगी !इस कमेटी के संयोजक वरिष्ठ पत्रकार फरीदाबाद ज्योति संघ, बनाए गए हैं सहसंयोजक विनोद खुगर तथा भुवनेश झडई को कमेटी का अध्यक्ष संजय भूटानी हासी को बनाया गया है.

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने आज बुलाई कैबिनेट बैठक हरियाणा में गत चार माह में बढ़े 3 लाख 53 हज़ार से अधिक मतदाता
पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर की अध्यक्षता में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक आयोजित
अम्बाला:पी. के आर जैन पब्लिक स्कूल में मातृ दिवस के आयोजन के उपलक्ष में प्रेप सैक्शन के छात्रों की माताओं ने बड़े हर्ष और उल्लास के साथ भाग लिया।
अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान हरियाणा के कुरूक्षेत्र में प्रचार करेंगे शोधार्थी अपने शोध के विषय और क्षेत्र बारे गहरी समझ विकसित करें : कुलपति चुनाव देश की दशा व दिशा तय करने के साथ विकास की गति तय करने का चुनाव : नायब सैनी कांग्रेस बापू-बेटा की पार्टी, कांग्रेस राज में खुलेआम नौकरियों की बोलियां लगती थी : मनोहर लाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को सोनीपत लोकसभा के गोहाना में करेंगे रैलीः सुभाष बराला आपत्तिजनक एसएमएस भेजने वालों पर भी रहेगी टीमों की कड़ी नजर- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल