Wednesday, May 01, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस को खत्म करने की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने ली हुई है : मनोहर लालराहुल गांधी की संस्कृति विदेशी है, प्रधानमंत्री को भी तू कहकर बोलते हैं : मनोहर लालनरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगी जनता : नायब सिंह सैनीAir India की तेल अवीव जाने वाली फ्लाइट्स 15 मई तक सस्पेंडअनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान की तारीख बदली, अब तीसरे की जगह छठे चरण (25 मई) में वोटिंगकांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आई, राज बब्बर को गुरुग्राम से टिकटहरियाणा के संसदीय क्षेत्रों के सभी उम्मीदवारों को चुनाव के दौरान हरियाणा बनाओ अभियान के मुद्दों का सामना करना पड़ेगा : रणधीर सिंह बधरान हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का बयान, रणजीत चौटाला का इस्तीफा मंजूर किया
Rajasthan

राजस्थान में बढ़ रहा जेजेपी का जनाधार, कांग्रेस-बीजेपी के कई नेताओं ने ज्वाइन की जेजेपी

October 28, 2023 09:36 PM

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी जननायक जनता पार्टी का कुनबा निरंतर बढ़ता जा रहा है। दिन-प्रतिदिन राजस्थान में बढ़ती जेजेपी की लोकप्रियता के चलते कई राजनीतिक और मौजिज लोग कांग्रेस और भाजपा छोड़कर जेजेपी में शामिल हो रहे है। राजस्थान में डिप्टी दुष्यंत चौटाला के दौरे के दौरान हिंडौन सिटी से नगरपरिषद पूर्व सभापति गायत्री कोली, भाजपा शहरी मंडल अध्यक्ष महेंद्र चौधरी, मंडल अध्यक्ष भाजपा भुरमल जाटव, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष सुरेंद्र, देहात मंडल अध्यक्ष भाजपा, युवा जाट संगठन कार्यकर्ता राधेश्याम डागर सहित अनेक नेताओं ने अपने समर्थकों समेत जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री ने पार्टी में शामिल हुए सभी नेताओं का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि सभी नेताओं को पार्टी में पूरा मान-सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में चुनाव बेहद नजदीक है और ऐसे में जेजेपी निरंतर मजबूती के साथ राजस्थान में व्यवस्था परिवर्तन की मुहिम लेकर आगे बढ़ रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नए लोगों के शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिल रही है। राजस्थान में दो दिवसीय दौरे के दौरान दुष्यंत चौटाला ने फतेहपुर में जेजेपी प्रत्याशी पूर्व विधायक नंद किशोर महरिया के पक्ष में रोड शो करते हुए स्थानीय लोगों से चाबी के चुनाव चिन्ह पर वोट डालने की अपील की।

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के दौरे के दौरान अलवर ज़िले के रामगढ़ विधानसभा से आल इंडिया मजलिस ए इत्तीहादुल मुस्लिमीन के वरिष्ठ सदस्य इज़हार आलम, अहसुन खान, सरफराज़, सोहेल खान, शाकिर खान तथा मोईन खान भी जेजेपी में शामिल हुए। वहीं अजमेर के केकड़ी विधानसभा से बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष गोपाल लाल कुमावत अपने समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल हुए। कुमावत केकड़ी विधानसभा में जाना-पहचाना नाम है और इनकी कुमावत समाज के सबसे बड़े चेहरों में गिनती होती है। बीकानेर जिले में लंबे समय से सक्रिय खाजूवाला के कांग्रेसी नेता सीताराम नायक ने भी अपने समर्थकों सहित जेजेपी ज्वाइन की। सीताराम पूर्व में एनएसयूआई के जिला महासचिव, कांग्रेस सेवादल के ज़िला मुख्य संगठक, यूथ कांग्रेस के जिला महासचिव रह चुके हैं।

 

इनके अलावा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मौजदूगी में मुख्य रूप से जेजेपी में शामिल होने वालों में पूर्व सभापति के साथ पार्षद खेमचंद, गणेश कोली, जाट महासभा 84 के महामंत्री अमर सिंह, पूर्व पार्षद एवं भाजपा जिला मंत्री मानसिंह चौधरी, पूर्व पार्षद गजेंद्र जांगिड़, पूर्व पार्षद सुरेश जैन, जाट महासभा उपाध्यक्ष प्रताप बेनीवाल, जाट समाज मंत्री अशोक बेनीवाल, भाजपा पूर्व मंडल अध्यक्ष श्याम सिंह सोलंकी, पूर्व महामंत्री रमन डागर, पूर्व प्रिंसिपल तेज सिंह डागर, पूर्व भाजपा पदाधिकारी बबलू चौधरी,रिटायर्ड थानेदार अशोक सोलंकी, चंद्र प्रकाश कोली, शुबीराम कोली,लखपत कोली, प्रभाती कोली, मंजाराम कोली, गिरधारी कोली, कलुआ राम कोली, मुरारी बाबूजी, गंगाराम कोली, बाबूलाल कोली आदि के नाम शामिल है। जेजेपी में शामिल होने वाले नेताओं ने कहा कि राजस्थान में परिवर्तन लाने के लिए तथा जेजेपी के बढ़ते जनाधार के चलते उन्होंने जेजेपी में शामिल होने का फैसला लिया है और वे जेजेपी की मुहिम को मजबूती देने के लिए निरंतर कार्य करेंगे और मिलकर राजस्थान में बदलाव लाएंगे।

 

फतेहपुर में रोड शो के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे गांव और शहरी क्षेत्र में एक-एक मतदाता तक पहुंचे और जेजेपी प्रत्याशी को मजबूती के साथ यहां से जीताकर राजस्थान की विधानसभा में भेजे ताकि राजस्थान में गरीब, किसान, कमेरे की ताकत बढ़ाने के लिए हरियाणा की तर्ज पर यहां नए-नए कदम उठाकर राजस्थान को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया जा सके। फतेहपुर में रोड शो के दौरान जगह-जगह पर स्थानीय लोगों द्वारा दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Rajasthan News
राजस्थान: झालावाड़ में वैन और ट्रक में जोरदार टक्कर, हादसे में 9 लोगों की मौत कांग्रेस नेता सोनिया गांधी राज्यसभा के नामांकन के लिए जयपुर रवाना हुईं राजस्थान के कोटा में फिर एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर किया सुसाइड राजस्थान: पूर्व मंत्री महेश जोशी के आधा दर्जन ठिकानों पर ED की छापेमारी राजस्थान उपचुनाव: करणपुर सीट से बीजेपी की हार, कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह जीते जयपुर: प्रेमचंद बैरबा आज लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ, सुबह मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर जाएंगे, नए CM के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में होंगे शामिल राजस्थान में भी दो होंगे डिप्टी सीएम, दीया सिंह और प्रेमचंद बैरवां को मिली जिम्मेदारी
जयपुर - राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा होंगे
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: गैंगस्टर आनंदपाल की बेटी बोलीं-हत्या के पीछे मेरी कोई भूमिका नहीं