Sunday, April 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आज रहेंगे कई कार्यक्रम,सुबह 10:00 बजे मुख्यमंत्री यमुनानगर के रादौर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे दोपहर 2 बजे गुरुद्वारा सचखंड ईश्वर दरबार जुरासी पिहोवा (कुरुक्षेत्र) उदासीन ब्रह्म अखाड़ा साहिब || दोपहर 3:00 बजे || मांड़ी पिहोवा (कुरुक्षेत्र) और विजय संकल्प रैली शाम 6:00 बजे सेक्टर 16 पंचकूला में करेंगे सीएमPM मोदी आज बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बागलकोट में रैलियों को संबोधित करेंगेउत्तराखंड: बारिश होने से काबू में आई जंगलों में लगी आगमहादेव बेटिंग ऐप केस: एक्टर साहिल खान को मुंबई पुलिस की SIT ने किया गिरफ्तारउत्तराखंड: भीमताल, रानीबाग, ज्योलीकोट सहित कई इलाकों के जंगलों में अभी भी जल रही आगदिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली का इस्तीफा मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभकांग्रेस का सुपड़ा साफ करने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं सीएम नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल
Education

जेईई और नीट की राह होगी आसान, वीएमसी ने लॉन्च किया इस साल का विद्या मंदिर इंटलेक्ट क्वेस्ट

September 21, 2023 04:42 PM

जेईई मेन, जेईई एडवांस, नीट, ओलंपियाड और बोर्ड समेत तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मशहूर विद्या मंदिर क्लासेस (वीएमसी) ने अपने बहुप्रतीक्षित इवेंट ऑफ द ईयर विद्या मंदिर  इंटलेक्ट क्वेस्ट (VIQ) लॉन्च कर दिया है. क्लास 5 से क्लास 11  के बच्चों को ध्यान में रखकर कराए जाने वाले इस प्रोग्राम का नेशनल टेस्ट 14 अक्टूबर व 15 अक्टूबर 2023 को कराया जाएगा.  

वीएमसी का ये वीआईक्यू प्रोग्राम छात्रों को उनकी क्षमताएं बढ़ाने और स्कूल समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने का अवसर प्रदान करता है. वीआईक्यू में हिस्सा लेकर छात्र अपनी परफॉर्मेंस को सुधारते हैं, कहां सुधार करना है उसे पहचानते हैं और अपनी स्ट्रैंथ वीकनेस का पूरा आकलन कर पाते हैं.

इस साल वीआईक्यू में खास है पावर 10. इसमें चार शानदार ऑफर के साथ साल के 6 ज्वाइनिंग बेनिफिट्स हैं जो अकेडमिक और करियर ग्रोथ में शानदार अवसर प्रदान करते हैं. वीआईक्यू में अच्छा परफॉर्म करने वाले छात्रों के पास 100 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप पाने का मौका रहता है और उन्हें वीएमसी के ऑफलाइन व ऑनलाइन प्रोग्राम में पसंदीदा प्रोग्राम में एडमिशन मिलता है.

क्लास 10 के वो छात्र जो 11वीं में जाने वाले हैं उनमें से तीन टॉप परफॉर्मर बच्चों को वीएमसी के प्रसिद्ध स्टडी सेंटर सिटाडेल ऑफ एक्सीलेंस (COE) में पढ़ाई का मौका मिलेगा. सीओई में बच्चों को एक्सपर्ट फैकल्टी से टॉप टियर एजुकेशन पाने का मौका मिलता है और कोचिंग की एडवांस सुविधाओं को इस्तेमाल करना का भी चांस रहता है जिससे छात्रों को पढ़ाई के दौरान बहुत ही अच्छा वातावरण मिलता है.

इसके अलावा क्लास 8 से क्लास 11 के 10 टॉप परफॉर्मर्स को इसरो, आईआईसी, आईआईटी जैसे संस्थानों में फ्री एजुकेशनल ट्रिप पर भेजा जाता है. इस ट्रिप से छात्रों को ग्राउंड ब्रेकिंग रिसर्च और वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी मिलती हैं, शानदार एक्सपीरिंयस मिलता है जिससे बच्चों को प्रेरणा मिलती है और एक व्यापक दृष्टिकोण उनके अंदर डेवलप होता है.

वीआईक्यू की मदद से हर छात्र का SWOT एनालिसिस भी होता है जो बच्चों को उनकी स्ट्रेन्थ, वीकनेस, ऑपरच्यूनिटी और मुश्किलों से अवगत कराता है. इससे छात्र खुद का आकलन सही ढंग से कर पाते हैं और सक्सेस के लिए अच्छा प्लान कर पाते हैं.

इसके अलावा वीआईक्यू में कई तरफ से फायदे होते हैं. साल की अकेडमिक फीस सबसे कम होती है, करंट क्लास में पढ़ रहे छात्रों को अतिरिक्त 100 घंटे तक की लाइव ऑनलाइन क्लासेज मिलती हैं, फ्री प्रैक्टिस टेस्ट, और करंट सत्र के लिए ई-मैटेरियल मिलता है. छात्रों का प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए उन्हें ई-सर्टिफिकेट भी दिए जाते हैं.


विद्या मंदिर क्लासेज के चीफ बिजनेस ऑफिसर अभिषेक शर्मा ने कहा, ''वीएमसी में अपनी तरह की अनूठी शिक्षण पद्धति है और यहां व्यापक स्टडी मैटेरियल मिलता है, बच्चों के शानदार रिजल्ट आते हैं. अब वीएमसी अपने प्रोग्राम वीआईक्यू का इंतजार कर रहा है जिसमें 6 तरह के लाभ हैं. इसमें साल की सबसे कम फीस से लेकर एडमिशन के लिए सबसे ज्यादा स्कॉलरशिप, 100 घंटे तक की लाइव ऑनलाइन क्लासेज एक्स्ट्रा, फ्री प्रैक्टिस टेस्ट और भरपूर स्टडी मैटेरियल दिया जाता है. इसके अलावा छात्रों का हौसला बढ़ाने के लिए ई-सर्टिफिकेट भी दिए जाते हैं. इन तमाम प्रयासों से वीएमसी लगातार एक्सीलेंस की तरफ अग्रसर है.''

विद्या मंदिर क्लासेज के को-फाउंडर बृज मोहन ने कहा, ''जेईई और नीट की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए वीआईक्यू कामयाबी के दरवाजे खोलता है. इससे बच्चों की क्षमताओं में इजाफा होता है और अकेडमिक इंटलेक्ट इंप्रूव होता है. विद्या मंदिर इंटलेक्ट क्वेस्ट जेईई और नीट की तैयारी कर रहे बच्चों को इस कट-थ्रोट कम्पटीशन के दौर में एक कदम आगे रखता है.

चाहे आपके सपने आईआईटी, एनआईटी, टॉप मेडिकल कॉलेजों तक पहुंचने के हों, एनटीएसई स्कॉलर, बोर्ड टॉपर या ओलंपियाड मेडलिस्ट के हों, वीआईक्यू आपकी सक्सेस प्लानिंग को मजबूत बनाता है. अकेडमिक परफॉर्मेंस सुधारने और स्कॉलरशिप हासिल करने के लिए इस शानदार मौके को मिस न करें. www.vidyamandir.com पर वीआईक्यू के लिए बिल्कुल फ्री में रजिस्ट्रेशन करें और अकेडमिक ब्रिलियैंस व अचीवमेंट की जर्नी शुरू करें.

Have something to say? Post your comment
 
 
More Education News
असम 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, 75.7% विद्यार्थी हुए पास सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा मार्च-2024 के लिए आवेदन की बढ़ाई तिथि एक्टर रियो कपाड़िया का निधन, फिल्म 'दिल चाहता है', 'हैप्पी न्यू ईयर' में किया था काम उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे CBSE Results: इस साल 90.68% छात्राएं ही हुईं पास, पिछले साल 94% छात्राएं हुई थीं उत्तीर्ण CBSE का 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित मध्यप्रदेश: बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू, 27 मार्च तक चलेगा 10वीं का एग्जाम हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 10 वी और 12 वी की परीक्षाओं के लिए डेट शीट की जारी CBSE 10th Results: बोर्ड ने घोषित किए 10वीं के नतीजे CBSE 12th Results: यूपी के बुलंदशहर की तान्या सिंह बनीं टॉपर