Friday, April 26, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह पंजाब के खडूर साहिब से लड़ेगा चुनावकांग्रेस CEC की बैठक कल, अमेठी-रायबरेली की सीटों को लेकर होगी चर्चाकेजरीवाल ने गिरफ्तारी के बाद CM पद से इस्तीफा न देकर व्यक्तिगत हित को ऊपर रखा: दिल्ली HCहीटवेव को देखते हुए मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त संसाधनों की व्यवस्था की जाए-मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवालमनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर आज होगी सुनवाईBJP अध्यक्ष जेपी नड्डा आज कर्नाटक में करेंगे रोडशोलोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान जारीआपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी
Dharam Karam

वैष्णाो देवी में रोपवे सुविधा शुरू : पहले दिन ही उमड़ी हजारों की भीड़

December 24, 2018 07:45 PM

वैष्णो देवी से भैरो घाटी के बीच सोमवार को रोपवे सेवा का उद्घाटन राजभवन से जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने किया। इसके बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस सेवा का लाभ ले रहे हैं। पहले ही दिन काउंटरों पर भारी भीड़ देखने को मिली।कतारबद्ध श्रद्धालु मात्र 100 रुपए में अपनी पर्ची लेकर इस सफर का आनन्द लेने के लिए उत्सुक नजर आए। श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। जम्मू में केबल कार सेवा अपनी तरह की पहली सेवा है और इस कारण से भी यात्रियों में जोश दिख रहा है। भवन से भैरोघाटी तक की तीन किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई का सफर अब आसान हो गया। तीन घंटे का सफर अब मात्र तीन मिनट में पूरा हो रहा है।

रविवार को इस सेवा का ट्रायल किया गया था जिसमें यात्रियों को लेकर भवन तक निशुल्क ले जाया गया था। वहीं सोमवार को उद्घाटन होने के बाद से यात्रियों को प्रति सवारी रूपये 100 का भुगतान कर इस सेवा का लाभ मिल रहा है। सोमवार को करीब 6000 यात्रियों द्वारा इस सेवा का लाभ लिया जाएगा।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Dharam Karam News