Thursday, May 02, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित रखना है तो सभी बीजेपी को वोट दें- मुख्यमंत्री सैनीपुंडरी "विजय संकल्प रैली" में गरजे मुख्यमंत्री नायब सैनीचुनाव ड्यूटी निष्ठापूर्वक निभाएं कर्मचारी व अधिकारी - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवालसभी प्रशासनिक सचिवों और विभागों के प्रमुखों को विभागों के सभी कर्मचारियों का डेटा अपडेट करने के दिए दिशा निर्देश: मुख्य सचिवहिसार से बीजेपी के उम्मीदवार रणजीत चौटाला में भरा नामांकन सिरसा लोकसभा के लिए कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने किया नामांकनहिसार:बीजेपी उम्मीदवार रणजीत चौटाला आज नामांकन दाखिल करेंगें , पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करेंगे रणजीत चौटाला, नामांकन से पहले सुशीला भवन में होगी रणजीत चौटाला की जनसभा जनसभा के बाद वाहनों के काफिले के साथ रोड शो करते हुए नामांकन दाख़िल करने पहुंचेंगे रणजीत सिंह चौटालाकुरुक्षेत्र:इनेलो के कुरुक्षेत्र से लोकसभा के उम्मीदवार अभय चौटाला आज नामांकन भरेंगे इससे पहले अभय चौटाला नामांकन रैली करेंगे अभय चौटाला की रैली थीम पार्क में आयोजित होगी रैली के बाद अभय चौटाला समर्थकों के साथ नामांकन के लिए जाएंगे
Haryana

कानूनी दायरे में आएंगे प्रदेश के इमीग्रेशन सेंटर, कानून बनाने के लिए किया जा रहा अध्ययन : गृह मंत्री अनिल विज

May 30, 2023 06:02 PM
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कबूतरबाजी एक गंभीर समस्या है और हम चाहते हैं कि इमीग्रेशन सेंटरों पर भी कोई न कोई पाबंदी हो। इसके लिए कानून बने और आसपास के प्रदेशों व केन्द्र का भी अध्ययन किया जा रहा है ताकि इन सेंटरों को कानून के दायरे में लाया जा सके। 
 
श्री विज मंगलवार अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा इमीग्रेशन सेंटरों पर लगाम लगाने के लिए कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है और जल्द ही कानून भी बनाया जाएगा ताकि कबूतरबाजी के मामलों को रोका जा सके। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने पहले भी कबूतरबाजी के मामलों को रोकने के लिए आईजी भारती अरोड़ा की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई थी और लगभग 550 लोगों को कबूतरबाजी के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। अब दोबारा 17 अप्रैल 2023 को अम्बाला रेंज के आईजी सिबास कबिराज की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई गई है जिसमें अम्बाला पुलिस अधीक्षक व कैथल पुलिस अधीक्षक शामिल हैं। यह एसआईटी आज तक कबूतरबाजी मामले के तहत 160 मुकदमें दर्ज कर 45 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 
 
*आने वाली पीढ़ियों के लिए जल जरूरी, धरती को रिचार्ज करना जरूरी : अनिल विज* 
 
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हर लोकसभा मे 75 अमृत सरोवर बनाने की बात का स्वागत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि धरती को रिचार्ज करना बहुत जरूरी है, आने वाली पीढ़ियों व जीवन के लिए जल है, उसे बचाना बहुत जरूरी है, हम इसका दोहन तो बहुत कर रहे हैं लेकिन हम रिचार्ज नहीं कर रहे। इसलिए हमारे विवेकशील प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर लोकसभा क्षेत्र में 75 अमृत सरोवर बनाने की बात कही है। हरियाणा भी बना रहा है और अम्बाला छावनी में पंजोखरा साहिब गांव में अमृत सरोवर के तहत तालाब का जीर्णोद्धार किया गया है जिसका उदघाटन उन्होंने किया था, हम और भी ऐसे सरोवर बना रहे हैं। 
 
*हरियाणा पुलिस पर दर्ज मामले में हो रही जांच : अनिल विज* 
 
हरियाणा के मेवात मे गौरक्षकों की हत्या के मामले मे राजस्थान पुलिस ने हरियाणा पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज़ किया है। इस पर गृह मंत्री विज ने कहा कि मामले दर्ज होते रहते हैं और इनका समाधान भी होता है। जो जांच हो रही है उसमें अलग-अलग एफआईआर  दर्ज हैं। अब वो अंजाम तक पहुंचेगी क्योंकि उनकी जांच हो रही है और जांच के बाद ही किसी तथ्य तक पहुंचा जा सकता है। 
 
*आम आदमी पार्टी पर मंत्री विज का तंज “शक्तिहीन क्या शक्ति प्रदर्शन करेगा”* 
 
केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी के दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन पर गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि शक्तिप्रदर्शन वही करेगा जिसके पास शक्ति होंगी, शक्तिहीन क्या शक्तिप्रदर्शन करेगा। वही इसी अध्यादेश के मामले मे एक मीटिंग मे कांग्रेस केजरीवाल के मामले में बंटी नजर आई, इस पर विज ने कहा कि केजरीवाल व कांग्रेस सुबह इकट्ठे होते है और शाम को अलग अलग हो जाते है इसीलिए लोगो ने इनको गंभीरता से लेना बंद कर दिया है। 
 
वही, इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा है कि उनके पास दस विधायक होते तो वे अपनी सरकार बनाते, इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि सपने लेने पर कोई टैक्स नहीं है और अभय चौटाला जी भी सपने ले रहे हैं और यह सपने लेते रहें।  
 
*लोकतंत्र के मंदिर पर गलत ब्यानबाजी पर विज खफा, कहा “ऐसे लोगों को राजनीति से पूरी तरह से निष्काषित कर देना चाहिए”*
 
आरजेडी ने नये संसद भवन बारे ट्वीट कर उसकी तुलना ताबूत से की है इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इससे ज्यादा शर्मनाक बात हो नहीं सकती कि लोकतंत्र के इस मंदिर को आप (आरजेडी) इस तरह की उपमाएं दो। ऐसे लोगों को राजनीति से पूरी तरह से निष्काषित कर देना चाहिए चाहे वह किसी भी पार्टी से हों। जनता को भी पूरी तरह से ऐसे लोगों का बहिष्कार कर देना चाहिए जो लोकतंत्र के मंदिर के बारे में ऐसी अपमानजनक शब्दावली का प्रयोग करते हैं। 
 
*अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए*
 
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को भी सुना और कुछ समस्याओं के दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारियों को फोन कर इन समस्याओं का निपटान करने के निर्देश भी दिए। गांव कौंकपुर से आए राजू ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली के तहत एक गीत भी तैयार किया और उसे सुनाया। सिरसा से फरियादी ने युवक के साथ हुई मारपीट के बाद उस द्वारा सुसाईड किए जाने की शिकायत रखी, उसने गृहमंत्री को यह भी बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में कर रखी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। गृहमंत्री ने मामले में सिरसा पुलिस अधीक्षक को फोन कर मामले में संलिप्त आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। 
 
सुरजमुखी खरीद का केन्द्र अम्बाला में स्थापित होने बारे उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को फोन करने के निर्देश दिए ताकि किसानों को अपनी सुरजमुखी की फसल बेचने में सुगमता हो सके। बाजीगर कालोनी अम्बाला छावनी से आए विक्की व उनके क्षेत्र से आए लोगों ने उनके एरिया में हो रहे विकास कार्यों के लिए गृहमंत्री का दिल की गहराईयों से धन्यवाद किया। नन्हेड़ा से आए लोगों ने नाला पक्का करने व मोहड़ा से आए लोगों ने सीवरेज व्यवस्था बारे अपनी समस्या रखी। इस मौके पर मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, किरण पाल चौहान, अजय पराशर, विपिन खन्ना, जसबीर जस्सी, श्याम अरोड़ा, डीएसपी रजनीश शर्मा के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित रखना है तो सभी बीजेपी को वोट दें- मुख्यमंत्री सैनी
पुंडरी "विजय संकल्प रैली" में गरजे मुख्यमंत्री नायब सैनी चुनाव ड्यूटी निष्ठापूर्वक निभाएं कर्मचारी व अधिकारी - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सभी प्रशासनिक सचिवों और विभागों के प्रमुखों को विभागों के सभी कर्मचारियों का डेटा अपडेट करने के दिए दिशा निर्देश: मुख्य सचिव
हिसार से बीजेपी के उम्मीदवार रणजीत चौटाला में भरा नामांकन
सिरसा लोकसभा के लिए कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने किया नामांकन हिसार:बीजेपी उम्मीदवार रणजीत चौटाला आज नामांकन दाखिल करेंगें , पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करेंगे रणजीत चौटाला, नामांकन से पहले सुशीला भवन में होगी रणजीत चौटाला की जनसभा जनसभा के बाद वाहनों के काफिले के साथ रोड शो करते हुए नामांकन दाख़िल करने पहुंचेंगे रणजीत सिंह चौटाला कुरुक्षेत्र:इनेलो के कुरुक्षेत्र से लोकसभा के उम्मीदवार अभय चौटाला आज नामांकन भरेंगे इससे पहले अभय चौटाला नामांकन रैली करेंगे अभय चौटाला की रैली थीम पार्क में आयोजित होगी रैली के बाद अभय चौटाला समर्थकों के साथ नामांकन के लिए जाएंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सुबह 10:00 पहुंचेंगे अंबाला अंबाला लोक सभा से बीजेपी की प्रत्याशी बंतों कटारिया करेंगी नामांकन इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी भी रहेंगे मौजूद , नामांकन के उपरांत लोगों को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री जिसको उपरांत दोपहर 2:00 बजे मुख्यमंत्री पुंडरी पहुचेंगे दोपहर 3 बजे पूंडरी में पब्लिक मीटिंग करेंगे मुख्यमंत्री शाम 5 बजे मुख्यमंत्री रोहतक पहुचेंगे लोकसभा चुनाव को लेकर रोहतक में पार्टी मीटिंग करेंगे मुख्यमंत्री नायब सैनी
कांग्रेस को खत्म करने की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने ली हुई है : मनोहर लाल