Friday, April 26, 2024
Follow us on
Haryana

वैश्य भारती भारत के वैश्य समाज को एक सूत्र में पिरोने के लिए कर रही है सराहनीय कार्य-राज्यपाल

May 27, 2023 04:18 PM

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि कोरोना जैसी विभीषिका में जहां एक ओर पत्र-पत्रिकाएं ज्यादा नहीं चल पा रही थी वहीं दूसरी ओर वैश्य भारती ने अपने मानव धर्म के निर्वहन के साथ-साथ पत्रकारिता को भी बनाए रखा और 2020 में देश की 75 महिलाओं को सम्मान देते हुए नारी शक्ति विशेषांक प्रकाशित किया।
 
श्री बंडारू दत्तात्रेय गत सायं पंचकूला के सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में वैश्य भारती राष्ट्रीय पत्रिका के वैश्य संवाद और सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री बंडारू दत्तात्रेय और श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी की परीक्षा में हरियाणा में टॉप और देश में 9वां रैंक हासिल करने वाली हरियाणा की बेटी कनिका गोयल सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले मेधावी छात्रों, समाजसेवियों, उद्योगपतियों, महिलाओं और मीडिया बंधुओं को अवार्ड देकर सम्मानित किया। वैश्य भारती राष्ट्रीय पत्रिका के राष्ट्रीय संयोजक श्री अंकित दुदानी गोयल को मीडिया रतन अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर श्री दत्तात्रेय और श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने वैश्य भारती पत्रिका के हरियाणा संस्करण का विमोचन भी किया।  
श्री दत्तात्रेय ने पंचकूला में आयोजित वैश्य संवाद और सम्मान समारोह के लिए वैश्य भारती की सराहना करते हुए कहा कि वैश्य भारती भारत के वैश्य समाज को एक सूत्र में पिरोने के लिए सराहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वैश्य भारती द्वारा समय-समय पर समाज को जोड़ने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि वैश्य भारती सामाजिक गतिविधियों में लगातार अग्रसर रहती है। स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, पर्यावरण संबंधी गतिविधियों के संबंध में कार्यक्रमों का आयोजन करना वैश्य भारती का अथक प्रयास रहता है।
 
राज्यपाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन के एक रूपया-एक ईंट के सिद्धांत से प्रेरणा लेते हुए वैश्य समाज के लोग समाज सेवा के कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सम्मानित होने वाले सभी लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा की बेटी कनिका गोयल ने यूपीएससी में हरियाणा में टॉप और देश में 9वां रैंक हासिल कर हरियाणा में ही नहीं बल्कि देश में समाज का नाम रोशन किया है। श्री गुप्ता ने कहा कि वे आशा करते हैं कि बाकि बेटे और बेटियां भी कनिका की इस उपलब्धि से प्रेरणा लेंगे। उन्होंने कहा कि बेटियां आज शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस, खेल सहित सभी क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रही हैं। श्री गुप्ता ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए वैश्य भारती के राष्ट्रीय संयोजक अंकित दुदानी और मुख्य संपादक हितेश जिंदल को बधाई दी और अपने स्वैच्छिक कोष से वैश्य भारती को 2 लाख रुपए देने की घोषणा की।
 
इससे पूर्व सुप्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल ने ‘‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’’ भजन गाकर सबको राममयी कर दिया।

इस अवसर पर नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल, कैनविन आरोग्य फाउंडेशन के संस्थापक नवीन गोयल, वैश्य भारती के मुख्य संपादक हितेश जिंदल, राष्ट्रीय संयोजक अंकित दुदानी गोयल, आईपीएस कमलदीप गोयल सहित वैश्य समाज के उद्योगपति, सामाजिक कार्यकर्ता, प्रशासनिक अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट आई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से टिकट
लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाई
केंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनी
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगी प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डे विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
आगामी लोकसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल इनेलो को समर्थन देगा
अभय चौटाला का बयान महिलाओं की सर्व खाप की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया ने इंडियन नेशनल लोकदल को समर्थन देने का फैसला लिया है
*आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की।*