Friday, March 29, 2024
Follow us on
Haryana

मीडिया, जनता और सरकार के बीच होता है माध्यम - मुख्यमंत्री

March 16, 2023 07:21 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि मीडिया जनता और सरकार के बीच जानकारियां प्रदान करने का एक माध्यम होता है। कोरोना काल में विपरीत परिस्थितियों में मीडियाकर्मियों ने जोखिम उठाकर लोगों तक पल-पल की जानकारियां पहुंचाई।

मुख्यमंत्री आज अपने निवास संत कबीर कुटीर में मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और सूचना, लोक सम्पर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग के महानिदेशक, डॉ० अमित अग्रवाल, ओएसडी श्री जवाहर यादव, राजनीतिक सलाहकार श्री बी.बी. भारती तथा पब्लिसिटी एडवाइजर श्री तरुण भंडारी भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दिया स्वैच्छिक कोटे से 21 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की ।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि पत्रकार जनता की भलाई के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन का जैसा नाम है वैसा ही वे कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जिस प्रकार सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास की बात कही है। उसी तर्ज पर चलते हुए एसोसिएशन ने संगठित होकर कार्य करने की शुरुआत की है। कोरोना काल के दौरान जिस सोच के साथ पत्रकारों ने आपसी सहयोग के लिए अपने स्तर पर इस एसोसिएशन का गठन किया था, वो अपने आप में एक मिसाल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान न करे कि किसी की अकाल मृत्यु न हो और बीमे की जरूरत पड़े । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशभर से आए हुए 151 मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 10-10 लाख सावधिक बीमे की पॉलिसी प्रति प्रदान की। पूरे प्रदेश से आए 151 पत्रकारों का बीमा का प्रीमियम का एक भी पैसा उनसे नहीं लिया गया है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने 60 वर्ष की आयु से ज्यादा सक्रिय पत्रकार श्री नरेश उप्पल, श्री सुमन भटनागर तथा श्री जगदीश त्यागी को प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया।


मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री चन्द्रशेखर धरणी ने मुख्यमंत्री को एसोसिएशन के गठन की रूपरेखा की जानकारी दी कि जब कोरोना काल में कुछ पत्रकार व मीडियाकर्मियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा था तब इसका गठन किया गया था।  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन द्वारा दी गई मांग पत्र पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादव
हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषित
अंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
प्राकृतिक संसाधनों को आने वाली पीढिय़ों के लिए बचाकर नहीं रखेंगे तो हमारी पीढिय़ों को पानी-भोजन कैसे मिलेगा हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट अम्बाला कर रही है लगातार नशा तस्करों पर वार, एक नौजवान लड़के को 38.56 ग्राम स्मैक/ हेरोइन के साथ आरोपी गिरफ्तार चंडीगढ़:निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने विधायक पद से इस्तीफा दिया
चंडीगढ़:हरियाणा बाल संरक्षण परिषद की चेयरपर्सन रंजीता मेहता कार्यभार से मुक्त,राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आदेश किए जारी, बाल संरक्षण परिषद में नए चेयरपर्सन की नियुक्ति होने तक महिला एवं बाल विभाग करेगा देखरेख
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ में इनेलो के पार्टी कार्यालय प्रेसवार्ता की
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने मित्र वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री अनिल विज के अंबाला कैंट स्थित निवास स्थान पहुंचकर उन्हें तिलक लगाकर होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।