Thursday, December 01, 2022
Follow us on
BREAKING NEWS
गुरुग्राम में दमदमा झील के पास डेढ़ एकड़ में बना दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील, एनजीटी के आदेशों का किया नहीं पालनरिजर्व बैंक ऑफ इंडिया आज लॉन्च करेगी डिजिटल करेंसी,मुंबई,दिल्ली,बेंगलुरु,भुवनेश्वर शहरों में होगी शुरूमुख्यमंत्री मनोहर लाल का बयान,MBBS छात्र डेलीगेशन के साथ लंबी वार्ता हुई है, आज तीसरे दौर की वार्ता हुई हरियाणा में मिलेगा भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक समर्थन, लोग बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार- हुड्डा निरोगी हरियाणा" योजना के प्रथम चरण में 24,75,380 अंतोदय परिवारों के 98,13,214 सदस्यों का होगा निशुल्क सघन स्वास्थ्य परीक्षण- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विजलोगों के आकर्षण का केंद्र बनी अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में लगी राज्य स्तरीय प्रदर्शनी, जन-जन तक पहुंच रहा श्रीमद्भगवद्गीता का संदेश1.80 लाख रूपए से कम सालाना आय वालों का ऑटोमेटिक बन जाएगा बीपीएल कार्ड - डिप्टी सीएम हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को विदाई देते हुए l
Delhi

हरियाणा मेडिकल स्टूडेंट्स के मुद्दे पर बड़ी ख़बर,हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की डॉक्टर्स की हड़ताल के मामले में बातचीत हुई

November 25, 2022 02:19 PM
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल पर बयान देते हुए कहा कि इस मसले पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने संज्ञान लिया है और उनकी आज ही मुख्यमंत्री और अधिकारियों से बात हुई है। उन्होंने उम्मीद करते हुए कहा कि आगामी एक-दो दिन में इसका हल निकल जाएगा।
 
नई दिल्ली हरियाणा भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने  सभी डॉक्टरों से आह्वान करते हुए कहा कि ‘’डॉक्टर आंदोलन करें यह उनका अधिकार है, मगर मरीजों को इसका नुक्सान नहीं होना चाहिए और मानवता के आधार पर डाक्टरों को यह देखना चाहिए।“
 
*हर हरियाणवी का होगा मेडिकल चेकअप, ई-उपचार से जुड़ेंगे डिजिटल कार्ड : अनिल विज*
 
हरियाणा में शुरू होने जा रहे स्वास्थ्य सर्वेक्षण पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम हर हरियाणवी का मेडिकल चेकअप करना चाहते हैं और हमें पता होना चाहिए कि हमारे प्रदेश में भिन्न-भिन्न बीमारियों के कितने मरीज है और इस कवायद को चरणबद्ध तरीके से यह किया जाएगा। पहले चरण में अंत्योदय परिवारों का चेकअप किया जाएगा। उनका पूरा मेडिकल चेकअप, टेस्ट, ब्लड सेंपल लिए जाएंगे। हम अपनी प्रयोगशालाओं को भी सक्षम बना रहे हैं और लोगों को डिजिटल कार्ड दिए जाएंगे। यह कार्ड ई-उपचार सिस्टम से जुड़ा होगा। 
 
उन्होंने कहा कि मरीज हरियाणा के किसी भी अस्पताल में जाएंगे तो ई-उपचार के जरिए उन्हें मेडिकल सुविधा अस्पताल में मिलेगा। अभी मेडिकल कालेज व पीएचसी को ई-उपचार से जोड़ने के लिए मैनें कहा है। अभी हमारे प्रदेश में 55 अस्पताल ई-उपचार से जुड़े हैं और डाक्टरों को ई-उपचार के जरिए मरीज की पूरी मेडिकल हिस्ट्री कंप्यूटर पर उपलब्ध होगी और डाक्टरों को मरीज के बार-बार टेस्ट नहीं करने पड़ेंगे। इससे मरीज को बहुत ज्यादा लाभ होने वाला है और हरियाणा प्रदेश का पहला राज्य है जो यह कदम उठा रहा है। 
 
*चुनावी हार से आम आदमी पार्टी के सभी नेता डिम्प्रेशन का शिकार :  विज* 
 
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व गोवा चुनावों में जो हार हुई है और हिमाचल प्रदेश, गुजरात व दिल्ली में होने जा रही है उससे इनके सारे नेता डिप्रेशन के शिकार हो गए है और डिप्रेशन के मरीज को अपने साय से भी डर लगता है। हर समय उन्हें लगता है कि उन्हें कोई हमला कर देगा।  मुझे लगता है कि उन्हें अपने आपको मनो वैज्ञानिक को दिखाना चहिए और आप पार्टी के लिए तो इन्हें नियमित मनो वैज्ञानिक रख लेना चाहिए। 
 
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार तो बिना वजह इसमें मुद्दा उठा रहा है और चंडीगढ़ पर हरियाणा व पंजाब का बराबर का हक हैं। जब तक हमें एसवाईएल का पानी और हिंदी भाषी क्षेत्र जो अवार्ड हुए है उसके मुताबिक नहीं मिल जाते तब तक हम चंडीगढ़ में डटे हुए हैं और कोई हिला नहीं सकता। 
 
*पंजाब में हो रहे जघन्य अपराधों पर विज ने कहा ‘’पंजाब सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए’’*
 
पंजाब में आप पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के अधीन लगातार बढ़ रहे जघन्य अपराधों एवं पंजाब के बिगड़ते माहौल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम इससे चिंतित है और हमने इस पर कई कदम उठाए है। पंजाब में वह आप पार्टी को कहना चाहेंगे कि दिल्ली में तो वह पहले यह कह कर छूट जाते थे कि पुलिस हमारे पास नहीं, मगर पंजाब में तो सब कुछ इनके पास है। पंजाब में जघन्य अपराध हो रहे हैं और पंजाब सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए।
Have something to say? Post your comment
More Delhi News
हरियाणा में मिलेगा भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक समर्थन, लोग बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार- हुड्डा
श्रद्धा रेप केस: FSL लैब पहुंचा आफताब, आज फिर हो सकता है पॉलीग्राफी टेस्ट दिल्ली: चांदनी चौक के इलेक्ट्रिकल मार्केट में आग पर अबतक नहीं पाया गया काबू दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मो. खान गिरफ्तार, सब इंस्पेक्टर से की थी बदतमीजी श्रद्धा मर्डर केस: आफताब की रिमांड आज हो रही खत्म, कोर्ट में पेश करेगी पुलिस दिल्ली: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने 11 अफ्रीकी देशों के शिक्षा मंत्रियों के साथ बैठक की दिल्ली के भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में आग, दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर श्रद्धा हत्याकांड: आफताब पूनावाला का परिवार दिल्ली पहुंचा, पुलिस ने दर्ज किए बयान दिल्ली में नर्सरी के एडमिशन 1 दिसंबर 2022 से शुरू होंगे MCD चुनाव: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी 27 या 28 नवंबर को एक दिन दिल्ली में प्रचार करेंगे