Saturday, November 26, 2022
Follow us on
BREAKING NEWS
सभी मतगणना केन्द्रों (काऊंटिंग सैन्टरस) पर वीडियोग्राफ़ी भी करवाई जायेगी ताकि उम्मीदवारों एवं आम जनता का निष्पक्ष चुनाव पर भरोसा बना रहे। सिंहप्रदेश में खण्ड (ब्लॉक) स्तर पर होगी पंचायत समितियों और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के लिये मतगणना, सभी तैयारियां पूरी- धनपत सिंहहम अपनी विधानसभा अलग बना रहे हैं तो उसमें आप पार्टी को आपत्ति क्यों – मुख्यमंत्री मनोहर लालहरियाणा के 9 जिलों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजनहरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने किया रिलायंस की विकसित (एम.ई.टी सिटी) का किया दौराहरियाणा में हर नागरिक का स्वास्थ्य परीक्षण करने की योजना होगी लागू – मुख्यमंत्रीबिजली के क्षेत्र में हरियाणा के आत्मनिर्भर होने से पूर्व सीएम हुड्डा को लग रहा है करंट: डा. संजय शर्मानए विधानभवन को लेकर बोला विधानसभा अध्य्क्ष, पहली बार तो हमने जमीन नही मांगी जब जरूरत महसूस हुई तब तब जमीन मांगी गई है
Haryana

रेवाड़ी बार एसोसिएशन ने रचा इतिहास, देश में पहली बार जिला न्यायिक परिसर में स्थापित कराई महापुरुषों की प्रतिमाएं, सैशन जज व डीसी ने किया प्रतिमाओं का अनावरण

November 22, 2022 07:15 PM
शहीदे आजम भगत सिंह और भारत के संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाएं आपने अकसर चौक, चौराहों और सरकारी संस्थानों में जरूर देखी होंगी, लेकिन किसी न्यायिक परिसर में इन महापुरुषों की प्रतिमाएं आपने शायद ही देखी हो, लेकिन रेवाड़ी बार एसोसिएशन ने रेवाड़ी के न्यायिक परिसर में इन दोनों महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित कराकर न केवल एक इतिहास रच दिया, बल्कि औरों को भी इस कड़ी में जोड़ने के लिए प्रेरित करने का काम किया है और इस नेक काम को सिरे चढ़ाने का श्रेय रेवाड़ी के पूर्व जिला प्रमुख एवं बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान सतीश यादव को जाता है, जिन्होंने अपने निजी खर्च पर दोनों प्रतिमाएं मंगवाकर बार एसोसिएशन को समर्पित की।
वहीं बार एसोसिएशन में भी इन प्रतिमाओं की स्थापना कराने में जरा देर नहीं लगाई, जिसके चलते सतीश यादव के मुख्य आतिथ्य और जिला एवं सत्र न्यायाधीश विमल कुमार व जिला उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग की गरिमामय उपस्थिति में दोनों महापुरुषों की प्रतिमाओं का अनावरण किया गया।
बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट शमशेर यादव की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट रविंद्र यादव ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में अधिवक्ताओं के साथ अनेक गणमान्य लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
कार्यक्रम के उपरांत जिला एवं सत्र न्यायाधीश विमल कुमार ने इसे ऐतिहासिक यादगार पल बताते हुए बार एसोसिएशन के प्रधान शमशेर यादव को सभी अधिवक्ताओं को साथ लेकर चलने पर बधाई दी और कहा कि सभी लोग इन महापुरुषों के विचारों को अपने जीवन में उतारे, यही इनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
वही डीसी अशोक कुमार गर्ग ने भी इस नेक कार्य के लिए बार एसोसिएशन को बधाई देते हुए दोनों महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की और कहा कि यह दोनों प्रतिमाएं समाज के हर वर्ग को जीवन में कुछ नया और अच्छा करने की प्रेरणा देती रहेंगी। उन्होंने कहा कि हर शहीद का बलिदान अपने आप में कम रही है। इसलिए शहीदों की कभी तुलना नहीं की जा सकती और शहीद ए आजम भगत सिंह तो आज भी हर किसी के दिल में बसते हैं।
पूर्व जिला प्रमुख सतीश यादव ने दोनों महापुरुषों को समाज के लिए प्रेरणा स्रोत बताया और कहा कि देश के लिए दोनों महापुरुषों के बलिदान और योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने सभी से इन महापुरुषों के पद चिन्हों पर चलते हुए जीवन में आगे बढ़ने का आह्वान किया।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
सभी मतगणना केन्द्रों (काऊंटिंग सैन्टरस) पर वीडियोग्राफ़ी भी करवाई जायेगी ताकि उम्मीदवारों एवं आम जनता का निष्पक्ष चुनाव पर भरोसा बना रहे। सिंह प्रदेश में खण्ड (ब्लॉक) स्तर पर होगी पंचायत समितियों और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के लिये मतगणना, सभी तैयारियां पूरी- धनपत सिंह हम अपनी विधानसभा अलग बना रहे हैं तो उसमें आप पार्टी को आपत्ति क्यों – मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा के 9 जिलों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने किया रिलायंस की विकसित (एम.ई.टी सिटी) का किया दौरा
हरियाणा में हर नागरिक का स्वास्थ्य परीक्षण करने की योजना होगी लागू – मुख्यमंत्री बिजली के क्षेत्र में हरियाणा के आत्मनिर्भर होने से पूर्व सीएम हुड्डा को लग रहा है करंट: डा. संजय शर्मा नए विधानभवन को लेकर बोला विधानसभा अध्य्क्ष, पहली बार तो हमने जमीन नही मांगी जब जरूरत महसूस हुई तब तब जमीन मांगी गई है जम्मू दौरे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल,रविवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संविधान दिवस की दी बधाई , अधिकारों के साथ-साथ राष्ट्रीय दायित्वों के प्रति उत्तरदायी होना भी सभी के लिए नितांत आवश्यक