Saturday, November 26, 2022
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने किया रिलायंस की विकसित (एम.ई.टी सिटी) का किया दौराहरियाणा में हर नागरिक का स्वास्थ्य परीक्षण करने की योजना होगी लागू – मुख्यमंत्रीबिजली के क्षेत्र में हरियाणा के आत्मनिर्भर होने से पूर्व सीएम हुड्डा को लग रहा है करंट: डा. संजय शर्मानए विधानभवन को लेकर बोला विधानसभा अध्य्क्ष, पहली बार तो हमने जमीन नही मांगी जब जरूरत महसूस हुई तब तब जमीन मांगी गई है जम्मू दौरे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल,रविवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे मुख्यमंत्री दिल्ली: चांदनी चौक के इलेक्ट्रिकल मार्केट में आग पर अबतक नहीं पाया गया काबूदिल्ली: कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मो. खान गिरफ्तार, सब इंस्पेक्टर से की थी बदतमीजी पठानकोट और अमृतसर में तीन जगह घुसपैठ की कोशिश, फायरिंग के बाद भाग निकले संदिग्ध
Haryana

पंचायत चुनावों में आधे के करीब लाइसेंस धारको ने नहीं जमा करवाएं लाइसेंसी हथियार होम मिनिस्टर अनिल विज ने एसीएस होम को लिखा पत्र सख्त कार्रवाई के लिए लिखा गया पत्र

November 22, 2022 03:53 PM
हरियाणा के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘मैंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा है कि जो रामगढ से डेराबस्सी सडक जाती है, यदि उस सडक को फोर लेन करा दिया जाए तो लोगों को आसानी होगी और आने-जाने मंे समय भी कम लगेगा और जाम से भी बचा जा सकता है और चण्डीगढ के लिए एक वैकल्पिक रूट भी मिल जाएगा’’। श्री विज ने कहा कि ‘‘मुझे पुरी उम्मीद है कि जनहित में वे (भगवंत मान) जरूर इस सडक को फोन-लेन करवाएंगें’’।
 
श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘‘आजकल अंबाला-चण्डीगढ सडक मार्ग पर बहुत ज्यादा जाम रहता है। खासतौर पर जीरकपुर से ट्रिब्यून के कार्यालय तक निकलने में बहुत मुश्किल हो जाता है’’।  
 
*चुनावों के दौरान आर्म्स जमा न कराने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही-विज*
 
चुनावों के दौरान आर्म्स जमा कराने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ‘‘ये आदेश होते हैं और चुनाव से पहले सरकार ने भी आदेश जारी किए थे कि अपने सभी शस्त्र सरकार के पास जमा कराएं, लेकिन मेरे संज्ञान में आया है कि चुनाव के दौरान कई जगह पर लाईसेंस हथियारों का इस्तेमाल किया गया है’’। श्री विज ने कहा कि ‘‘इसका मतलब है कि काफी लोगों ने हथियार जमा नहीं कराए हैं तो ऐसे लोगों ने कानून की अवहेलना की है, इसलिए मैंने विभाग को लिखा है कि ऐसे सभी लेागों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए, जिन्होंने हथियार जमा नहीं कराएं है’’।
 
*ड्रग्स को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने कई कदम उठाए, बनाई जाएगी राज्य स्तर से पंचायत स्तर तक समितियां- विज*
 
ड्रग्स प्रचलन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होेंने कहा कि ‘‘विपक्ष क्या कहता है उसकी हमको चिंता नहीं है क्योंकि जितना ड्रग्स के चलन को रोकने के लिए हम कर रहे हैं उतना आसपास की कोई सरकार नहीं कर रही हैं’’। श्री विज ने कहा कि ‘‘मैंने ड्रग्स को कंट्रोल करने के लिए हरियाणा नारकोटिक्स ब्यूरो बनाया ताकि एक इंडीपेडेंड बॉडी इस पर काम कर सकंे और इस पर नजर रख सकें’’।
 
श्री विज ने कहा कि ‘‘मेरा ऐसा मानना है कि रूटीन में थाना के कर्मचारियों को अन्य डयूटियों पर लगाया जाता है तथा वे ड्रग्स पर नजर नहीं रख सकते है। श्री विज ने कहा कि ‘‘हमने ब्यूरो का गठन किया है जिसमें ड्रग्स को पकडने के साथ-साथ लोगों को एजूकेट करने का काम भी किया जा रहा है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘ड्रग्स के संबंध में लोगों को एजूकेट करने के लिए राज्य स्तर से पंचायत स्तर तक समितियों का गठन किया जा रहा है ताकि समितियों की मार्फत लोगों को एजूकेट किया जा सकें’’।
 
*‘‘ड्रग्स के बारे में कार्यवाही हेतू बनाई गई ऐप, टोल फ्री नंबर भी जारी’’-विज*
 
श्री विज ने कहा कि ‘‘ड्रग्स के बारे में कार्यवाही करने के लिए ऐप भी बनाई गई है जिस पर लोग अपनी जानकारी अपलोड कर सकते हैं और एक टोल फ्री नंबर भी हमने जारी किया है’’। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि इस दिशा में विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं और केन्द्र सरकार के अधिकारियों ने प्रशंसा भी की है। सोनीपत में नकली शराब के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘यदि कोई ऐसा मामला सामने आता है तो हम पूरी तरह से कार्यवाही करते हैं। हमने हमेशा कार्यवाही की है और सख्त कार्यवाही की है’’।
 
*‘‘चण्डीगढ़ पर हमारा (हरियाणा का) का पूरा हक है’’-विज*
 
श्री विज ने कहा कि ‘‘चण्डीगढ़ पर हमारा (हरियाणा का) का पूरा हक है, जब तक एसवाईएल का पानी नहीं मिल जाता, हिन्दी भाषी क्षेत्र नहीं मिल जाते, तब तक हम चण्डीगढ मंे डटे हुए हैं और हमने अंगद का पैर जमा रखा हैं। उन्होंने कहा कि किसी की चिटिठयां लिखने से ये पैर हिलने वाला नहीं है’’।
 
*हरियाणा विधानसभा अलग से बनाने के लिए किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए-विज*
 
हरियाणा की अपनी विधानसभा बनाने के संबंध मंे जमीन को लेकर हो रहे विवाद के बारे में पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हरियाणा अगर अपनी सुविधा के लिए कुछ कर रहा हैं तो उसमंे उनको (पंजाब) कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए’’। श्री विज ने कहा कि हमने पैसे (धनराशि) देने हैं, हमने जमीन लेनी हैं, हमने निर्माण करना है, इसमें कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए।  
 
*आप पार्टी का चरित्र जनता के सामने पूरी तरह से उजागर, राजनीति की आड में कर रहे हैं बिजनेस-विज*
 
आम आदमी पार्टी के दिल्ली सरकार में मंत्री सतेन्द्र जैन के संबंध में श्री विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) का चरित्र जनता के सामने पूरी तरह से उजागर हो चुका है। उन्होंने कहा कि ‘‘पंजाब में चुनाव हुए तो इनके नेता पीटे गए और कहा गया कि पैसे लेकर टिकटें दे रहे है। गुजरात में चुनाव हो रहे हैं तब भी इनके ऊपर आरोप लगे हैं और अब दिल्ली में उनके कार्यकर्ता ने इनके विधायक को पीटा है कि हमारे से पैसे लेकर टिकटें दी जा रही हैं और स्टिंग आपरेशन भी दिखाया गया है कि किस प्रकार से पैसे मांगे जाते हैं’’। श्री विज ने कहा कि ‘‘ये राजनीति तो कर नहीं रहें, ये तो दुकानदारी कर रहे है, ये राजनीति की आड में बिजनेस कर रहे हैं’’।
 
*नाबालिग के रेपीस्ट से मालिश करवाकर कौन सा ज्ञान ले रहे है- विज*
 
उन्होंने कहा कि ‘‘किस प्रकार से अपराधी जो जेल के अंदर हैं, वो मसाज कर रहा है, उसको ये फिजियोथैरेपिस्ट कहते है, जबकि वो पोक्सो एक्ट में आरोपी है। श्री विज ने प्रश्न करते हुए कहा कि ‘‘तो ये उससे कैसी शिक्षा ले रहे हैं किस प्रकार का इलाज करवा रहे हैं, नाबालिग के रेपीस्ट से कौन सा ज्ञान ले रहे है, कौन सी मालिश करवा रहे है, ये सारी बात जनता के सामने आ गई है’’।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने किया रिलायंस की विकसित (एम.ई.टी सिटी) का किया दौरा
हरियाणा में हर नागरिक का स्वास्थ्य परीक्षण करने की योजना होगी लागू – मुख्यमंत्री बिजली के क्षेत्र में हरियाणा के आत्मनिर्भर होने से पूर्व सीएम हुड्डा को लग रहा है करंट: डा. संजय शर्मा नए विधानभवन को लेकर बोला विधानसभा अध्य्क्ष, पहली बार तो हमने जमीन नही मांगी जब जरूरत महसूस हुई तब तब जमीन मांगी गई है जम्मू दौरे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल,रविवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संविधान दिवस की दी बधाई , अधिकारों के साथ-साथ राष्ट्रीय दायित्वों के प्रति उत्तरदायी होना भी सभी के लिए नितांत आवश्यक हरियाणा में गाड़ियों के वीआईपी नंबरों की पॉलिसी में हुआ बदलाव, 0001का बेस प्राइज पांच लाख
जनता को बीजेपी-जेजेपी गठबंधन में विश्वास, आम आदमी पार्टी को दिखाया आइना और खात्मे पर कांग्रेस - डिप्टी सीएम
जेजेपी अपने वोट बैंक को 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 40 प्रतिशत करने में जुटी हुई – दिग्विजय चौटाला गुरू जीवन को बदलने व दिशा देने तथा सही रास्ता दिखाने वाला होता है - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय