Friday, April 26, 2024
Follow us on
Haryana

विजिलेंस की छापामारी तेज करनाल की एक कम्पनी को ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश

November 18, 2021 04:59 PM

-हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने छापामारी कर छ: कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, एक जांच में करनाल की मैसर्ज न्यू पावर निर्माण कम्पनी को दो वर्ष के लिए ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश भी की है।
ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि ब्यूरो ने सितम्बर माह के दौरान सरकार के आदेशों पर दो नई जांचें दर्ज की तथा दो जांचें पूरी कर रिपेार्ट सरकार को भेजी। इनमें से एक जांच में मैसर्ज न्यू पावर निर्माण कम्पनी के ठेकेदार से 11,878 रुपये वसूलने के साथ-साथ कम्पनी को दो वर्ष के लिए ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश भी की है।
उन्होंने बताया कि इसी अवधि के दौरान जिन छ: अधिकारियों व कर्मचारियों को 1500 रुपये से 15,000 रुपये तक की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर उनके विरुद्घ भ्रष्टïचार निवारण अधिनियम,1988 के तहत मामले दर्ज किए गए । उनमें शिक्षा विभाग के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुभाखेड़ी, तावडू जिला नूंह के प्राचार्य रमेश कुमार को 1500 रुपये, एसडीएम नारनौल कार्यालय में कार्यरत वाहन पंजीकरण लिपिक बलजीत को 2000 रुपये, नागरिक अस्पताल, कुरूक्षेत्र में आऊटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे वार्ड सेवक पवन कुमार को 15,000 रुपये, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम,पलवल के लाइनमैन मेघश्याम व मुख्तयार को क्रमश: 1000 व 4000 रुपये, बिजली बोर्ड शाहबाद मारकंडा, कुरूक्षेत्र के एएफएम जयपाल को 5,000 रुपये तथा एचएसआईआईडीसी, मानेसर, गुरुग्राम के वरिष्ठï प्रबंधक (अभियांत्रिकी) दलबीर सिंह भट्टïी को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा जाना शामिल है।  

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट आई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से टिकट
लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाई
केंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनी
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगी प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डे विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
आगामी लोकसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल इनेलो को समर्थन देगा
अभय चौटाला का बयान महिलाओं की सर्व खाप की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया ने इंडियन नेशनल लोकदल को समर्थन देने का फैसला लिया है
*आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की।*