Friday, April 16, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ के लिए मांगी मैट्रो, पंचकूला को चाहिए नया रास्ता विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने रेल मंत्री के सामने रखी ट्राईसिटी की मांगेंयूटी अफसरों के साथ बैठक कर विधान भवन में मांगा हरियाणा का हिस्साहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसान भाईयों से अपील की है कि इस संकट के समय वे अपने आंदोलन को समाप्त करेंहरियाणा में शनिवार और रविवार को नहीं होगी गेहूं की खरीदसूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कोरोना संक्रमितकोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने जारी किए आदेश/एसओपी दिल्ली में कुतुबमीनार लालकिला व अन्य ऐतिहासिक पर्यटक स्थल आगामी 15 मई तक रहेंगे बन्दएसीएस वीएस कुंडू ने रेवाड़ी व बावल अनाज मंडियों का किया दौरा, दिए आवश्यक दिशानिर्देश
Business

फर्जी लोन के मामलों पर Google की बड़ी कार्रवाई, कई ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाया

January 14, 2021 09:14 PM

Google इंडिया ने लोन ऐप्स पर बड़ी कार्रवाई की है. पिछले कुछ समय से लोन ऐप्स के फ्रॉड तेजी से बढ़ रहे थे. अब गूगल ने उन लोन ऐप्स को अपने गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है जो लोकल कानून और नियमों को पालन नहीं करते है. 

ये बातें तब सामने आई है जब लगभग 10 लोन ऐप्स को यूजर्स  ने फ्लैग करना शुरू किया. तीन लोन ऐप्स को कंपनी ने प्ले स्टोर से हटा भी दिया है.
इन ऐप्स को लाखों बार प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा चुका है. ये सभी लोन ऐप्स गूगल के लोन चुकाने से लेकर जो नियम हैं उन्हें तोड़ा है. Google इंडिया की एंड्रायड सिक्योरिटी और प्राइवेसी की वाइस-प्रेसिडेंट सुजैन फ्रे ने ब्लॉग लिख कर इसके बारे में जानकारी दी है.इसी तरह के लोन ऐप्स के डेवलपर्स से उन्होंने लोकल लॉ और रेगुलेशन को पालने करने से जुड़े सबूत पेश करने को भी कहा है. उन्होंने कहा है कि जो भी ऐप्स ऐसा नहीं करेंगे उसे तुरंत प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा. इसके अलावा कंपनी कानूनी एजेंसी के साथ समय-समय पर लोन ऐप्स का रिव्यू भी करती रहेगी.

Have something to say? Post your comment
More Business News
लोन की ईएमआई पर और राहत नहीं, रिजर्व बैंक ने रेेपो रेट में नहीं किया बदलाव छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर घटाने का फैसला केंद्र सरकार ने वापस लिया जेवर एयरपोर्ट के नज़दीक घर बनाने और इंडस्ट्री लगाने वालों की लगी होड़, हज़ारों आवेदन हुए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में घर बनाने का सपना होगा महंगा, जमीनों के दाम बढ़ेंगे शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 265 अंकों की गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 632 अंक टूटकर खुला यूनाइटेड एयरलाइंस ने Pratt & Whitney 4000 सीरीज इंजन वाले सभी बोइंग 777 विमानों पर रोक लगाई शेयर बाजार के इतिहास में पहली बार, सेंसेक्स ने पार किया 52 हजार का आंकड़ा शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 51 हजार के पार खुला सेंसेक्स UPI के जरिए जनवरी 2021 में 4.3 ट्रिलियन रुपये का लेन-देन: CEO, नीति आयोग