Tuesday, November 30, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ हरियाणा लोक सेवा आयोग के अलावा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पेपर घोटाला मामले में आज दोपहर 12 बजे हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा सीएम मनोहर लाल के निवास पर ज्ञापन सौपेंगे।आज मुंबई पहुंचेंगी ममता बनर्जी, उद्योगपतियों को बंगाल में होने वाली बिजनेस समिट का न्योता देंगीOmicron को लेकर सरकार सतर्क, आज राज्यों के साथ बैठक करेंगे स्वास्थ्य सचिव12 सांसदों के निलंबन पर आज राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से मिलेंगी विपक्षी पार्टियांउत्तराखंडः सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड को किया भंग, लंबे समय से हो रही थी मांगहरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात कीसंसद में सवाल हो, लेकिन शांति भी हो... PM मोदी की विपक्ष को दो टूककनाडा के दो नागरिकों में कोरोना के Omicron वेरिएंट की पुष्टि
Punjab

पंजाब सरकार का फैसला, कल से पाँचवी कक्षा से 12वी कक्षा तक स्कूल खुलेंगे

January 06, 2021 03:08 PM
पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने आज कहा कि माता-पिता की पढ़ाई सम्बन्धी चिंता के मद्देनजर राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और प्राईवेट स्कूल पुन: खोलने का फैसला किया है। श्री सिंगला ने बताया कि स्कूलों का समय प्रात:काल 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा और सिर्फ पाँचवी से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को ही स्कूलों में आकर कक्षाएं लगाने की अनुमति दी जायेगी।
श्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपनी सहमति देते हुए शिक्षा विभाग को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर बच्चों की सुरक्षा यकीनी बनाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों की पालना करते हुये सभी स्कूल प्रबंधकों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी की हिदायतों की कठोरता से पालना करने के लिए कहा गया है जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को रोका जा सकता है।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि शिक्षा विभाग ने स्कूलों के मुखियों से प्रतिक्रियाएं ली थी और बच्चों की सुरक्षा यकीनी बनाने के साथ-साथ मुखियों ने विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाओं के लिए अंतिम समीक्षा से पहले पुन: स्कूल खोलने की विनती की थी।
विद्यार्थियों को मानक शिक्षा सहूलतें प्रदान करने के लिए असली कोरोना योद्धा के तौर पर कार्य करने वाले अध्यापकों की सराहना करते हुये शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पिछले वर्ष 7 नवंबर को एक मेगा प्रोग्राम की अध्यक्षता करते हुये बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोनों के वितरण के अवसर पर ‘मिशन शत प्रतिशत’ की शुरुआत की थी। इस ऐलान के बाद समूचा शिक्षा विभाग खासकर स्कूलों के अध्यापक मुख्यमंत्री के सपने को हकीकत में बदलने के लिए पूरी तरह जुट गए हैं।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
केजरीवाल का पंजाब के शिक्षकों से वादा, सरकार बनी तो परमानेंट किया जाएगा पंजाब के मुख्यमंत्री ने एमएसपी को वैधानिक अधिकार बनाने का आग्रह किया पटियाला में भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से मिले सिद्धू, मांगों को सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिया पंजाबः फिरोजपुर से 8 पैकेट प्रतिबंधित पदार्थ बरामद, हेरोइन होने का शक पंजाब में AAP को बड़ा झटका, बठिंडा ग्रामीण से विधायक रूपिंदर कौर का इस्तीफा हरसिमरत बादल की पीएम मोदी और विदेश मंत्री को चिट्ठी, करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग की पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरु, हंगामा होने के आसार पंजाब के सीएम चन्नी बोले- हरीश चौधरी ने चुनावी रणनीति प्रशांत किशोर से साझा करने की सलाह दी अमरिंदर सिंह बनाएंगे नई पार्टी, नाम होगा पंजाब लोक कांग्रेस *कैप्टेन अमरिंदर सिंह का कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा*