Monday, September 21, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
अन्नदाताओं के खिलाफ षड्यंत्र रचकर भाजपा ने देश की आत्मा पर किया प्रहार :दीपा,हरियाणा महासचिव महिला कांग्रेस मनोहर लाल ने कपास और बारीक धान पर मार्किट फीस और ग्रामीण शुल्क को 2-2 प्रतिशत से कम करके आधा-आधा प्रतिशत करने की घोषणा कीअगले 72 घंटे में कांग्रेस के नेता, महासचिव, इंचार्ज और दूसरे प्रमुख नेतागण प्रेस वार्ताओं के माध्यम से हर स्टेट हैडक्वार्टर तक जाकर मोदी सरकार की ढोल की पोल खोलेंगेआढ़ती एसोसिएशन व राइस मिलर्स से बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने दी जानकारीएमएसपी वृद्धि की घोषणा से किसानों में पैदा किया भ्रम टूटा : धनखड़कृषि बिल के विरोध के बीच रबी फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, तोमर ने बताई नई कीमतपंजाब के कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में कृषि मंत्री के बयान से नाराज होकर पेपर फेंकेलोकसभा में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने रबी फसलों की नई एमएसपी का किया ऐलान
Punjab

पंजाब के पूर्व डीजीपी सैनी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

September 12, 2020 04:21 PM

पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी के खिलाफ मोहाली कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि बलवंत सिंह मुल्तानी मर्डर केस में हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका लगाई थी वह स्वीकार नहीं हो सकती है, क्योंकि स्क्रूटनी के दौरान कोर्ट ने याचिका के साथ लगाए गए दस्तावेजों को अधूरा पाया गया। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सभी दस्तावेजों को पूर्ण कर याचिका दोबारा दाखिल करने को कहा है।

हालांकि शनिवार को कोर्ट आधे दिन खुलता है लेकिन जो ऑब्जेक्शन एप्लीकेशन पर लगे, उन्हें पूरा कर अब सैनी सोमवार को ही याचिका दोबारा सुप्रीमकोर्ट में दे सकेंगे। इसलिए अगले दो दिन उनके लिए कठिनाई से भरे हो सकते हैं, क्योंकि पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही हैं। पंजाब सरकार सैनी की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित कर सकती है।

बढ़ सकती हैं पूर्व डीजीपी की मुश्किलें
सुप्रीमकोर्ट में अभी उनकी याचिका स्वीकार नहीं हो पाई है इसलिए उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है। क्योंकि बहबलकलां गोलीकांड के जांच अधिकारी भी कह चुके है, वहां जो कुछ हुआ वह आईजी उमरानंगल और पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी के आदेश पर ही हुआ। इसलिए जहां अगर मुल्तानी केस में सुप्रीमकोर्ट से उन्हें राहत नहीं मिली तो उनकी गिरफ्तारी संभव हैं, वहीं बहबलकलां केस में भी पंजाब सरकार अब जल्द उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई कर सकती है।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab farmers buying 20,000 tractors a year राष्ट्रपति कोविंद ने मंजूर किया SAD नेता हरसिमरत कौर का इस्तीफा पंजाब: बिल के विरोध में रेल रोको अभियान चलाएगी किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब: बिल पर विवाद बढ़ा, पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर Arrest main accused in 2 weeks, HC orders SIT पंजाबः किसान बिल के विरोध में फतेहगढ़ साहिब के विधायक कुलजीत नागरा ने इस्तीफा दिया पंजाब सरकार ने प्रदर्शन के लिए किसानों के खिलाफ दर्ज FIR को वापस लेने की घोषणा की पंजाब: कृषि अध्यादेश के खिलाफ सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा Maize prices crashed, repeat feared during basmati, cotton purchase पंजाबः लुधियाना में मुठभेड़ के बाद बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकी गिरफ्तार