Saturday, August 08, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
दिल्ली में 9-12 अगस्त के बीच आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावनाजम्मू-कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 25000 रुपये के स्पेशल यात्रा भत्ते को दी मंजूरीअशोक गहलोत के पास अपनी सरकार बचाने के लिए नंबर नहीं: सतीश पूनियाहरिद्वार, देहरादून समेत उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्टऐ - मेरे भोले किसान अपनी फसल बेचना सीख ले, मोदी ने राह दिखा दी -धनखड़केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख सहायता राशिदिल्ली: राजस्थान की पूर्व CM वसुंधरा राजे ने राक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकातराजस्थान सियासी संकट: बीजेपी के नौ विधायक पहुंचेंगे पोरबंदर, रात को सोमनाथ में रुकेंगे
Haryana

अब स्टडी टूर पर अन्‍य राज्यों में नहीं जा सकेंगे विधायक: ज्ञानचंद गुप्ता,हरियाणा के विधानसभा स्पीकर

July 14, 2020 01:11 PM

हरियाणा के स्‍पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने सभी विधायकों को एडजेस्ट कर बनाई गई विधानसभा कमेटियों के स्टडी टूर पर रोक लगा दी गई है। कोरोना महामारी के चलते यह फैसला लिया गया। हर साल विधानसभा कमेटियां विभिन्न स्टडी टूर के लिए अलग-अलग राज्यों के दौरे पर जाती हैं। कुछ कमेटियां वास्तव में स्टडी करती हैं तो कुछ मौज मस्ती कर लौट आती हैं। इस बार ऐसा नहीं हो पाएगा।
देश भर में कोरोना महामारी पर अभी तक उम्मीद के मुताबिक नियंत्रण नहीं हो पाने की वजह से स्टडी टूर स्थगित किए गए हैं। हरियाणा विधानसभा में 90 विधायक हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनकी कैबिनेट के मंत्रियों तथा स्पीकर को छोड़कर बाकी विधायकों को विधानसभा की विभिन्न कमेटियों में शामिल किया गया है। विधानसभा की सबसे अहम और पावरफुल कमेटी विशेषाधिकार हनन (प्रीविलेज) कमेटी है। साथ ही विधानसभा की लोक लेखा कमेटी भी काफी पावरफुल है।

Have something to say? Post your comment