Saturday, August 08, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
नई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीसुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज सिद्धार्थ पिठानी से होगी पूछताछकेरल विमान हादसे पर अमिताभ बच्चन का ट्वीट, बताया भयानक हादसाकेरल विमान हादसाः कोझिकोड पहुंचे विदेश राज्यमंत्री, अधिकारियों के साथ की बैठकविमान हादसा: यात्रियों-परिवार के सदस्यों को सहायता के लिए दिल्ली-मुंबई से दो उड़ानों की व्यवस्थाकेरल विमान हादसा: 18 लोगों की मौत, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी जाएंगे कोझीकोडकेरल विमान हादसा: राज्यपाल, चीफ सेक्रेटरी के साथ CM पिनाराई विजयन जाएंगे करीपुर एयरपोर्टकेरल विमान हादसे में 11 लोगों की मौत
Haryana

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 11 सड़कों से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

July 14, 2020 11:13 AM

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेशनल हाइवे-8 समेत 11 सड़कों से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। 16 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बनने वाले इन नेशनल, स्टेट हाइवे और बाईपास से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी और हरियाणा तेज रफ्तार और सुरक्षित सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए तैयार होगा।

  • नितिन गडकरी दक्षिण हरियाणा से जुड़ी करीब 13800 करोड की परियोजना और हरियाणा प्रदेश की करीब 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें रेवाड़ी - नारनौल राष्ट्रीय राजमार्ग इसमें अटेली बाईपास व नारनौल बाईपास शामिल है। इस योजना पर करीब 2500 करोड रुपए खर्च होंगे। इस राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के बाद राजस्थान जाने वाले व नारनौल , रेवाड़ी आने वाले लोगों यात्रा सुगम हो सकेगी।
  • करीब 800 करोड रुपए की लागत से 14 किलोमीटर का रेवाड़ी आउटर बाईपास का निर्माण किया जाएगा। यह बाईपास दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे के नजदीक रेवाड़ी- झज्जर राष्ट्रीय राजमार्ग से चढ़कर नारनौल रोड पर उतरेगा।
  • महेंद्रगढ़ से चरखी दादरी, भिवानी ,रोहतक सोनीपत वह कुरुक्षेत्र होते हुए चंडीगढ़ को जोड़ने वाले ग्रीन हाईवे का शिलान्यास भी किया जाएगा। इस हाइवे के निर्माण में करीब 9000 करोड रुपए की लागत आएगी। सिक्स लेन के बनने वाले ग्रीन फील्ड राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण 6 पैकेज में होगा और उसके निर्माण के बाद रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, भिवानी आदि क्षेत्र के लोगों का सीधा जुड़ाव चंडीगढ़ से इस राष्ट्रीय राजमार्ग के जरिए हो जाएगा। 
  • गडकरी करीब 15 सौ करोड़ रुपए से बनने वाले रेवाड़ी -पटौदी गुड़गांव एन एच 352 डब्लू राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास भी करेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग करीब 46 किलोमीटर की लंबाई का होगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित इस उद्धाटन समारोह की अध्यक्षता।

Have something to say? Post your comment