Saturday, August 08, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख सहायता राशिदिल्ली: राजस्थान की पूर्व CM वसुंधरा राजे ने राक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकातराजस्थान सियासी संकट: बीजेपी के नौ विधायक पहुंचेंगे पोरबंदर, रात को सोमनाथ में रुकेंगेजम्मू में आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का पर्दाफाश, अब तक 6 आतंकवादी गिरफ्तार- आईजी मुकेश सिंहनई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीसुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज सिद्धार्थ पिठानी से होगी पूछताछकेरल विमान हादसे पर अमिताभ बच्चन का ट्वीट, बताया भयानक हादसाकेरल विमान हादसाः कोझिकोड पहुंचे विदेश राज्यमंत्री, अधिकारियों के साथ की बैठक
Entertainment

नहीं रहे शोले के सूरमा भोपाली, अभिनेता जगदीप का 81 की उम्र में निधन

July 08, 2020 11:28 PM

बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर और कॉमेडियन जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों के चलते उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए. रात 8.40 पर उनका निधन मुंबई स्थित अपने घर पर ही हुआ. उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उनका जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था. जगदीप ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. वे साल 1975 में आई मशहूर फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार से काफी चर्चा बटोरने में कामयाब रहे थे.

इसके अलावा फिल्म 'पुराना मंदिर' में मच्छर के किरदार और फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में सलमान खान के पिता के रोल में भी उन्होंने दर्शकों का जबरदस्त मनोरंजन किया था. उन्होंने एक फिल्म का निर्देशन किया था जिसका नाम सूरमा भोपाली था. इस फिल्म में लीड किरदार भी उन्होंने खुद निभाया था.

जगदीप ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से की थी. इस फिल्म में जगदीप ने बतौर बाल कलाकार काम किया था. इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया जिनमें गुरू दत्त की आर पार, बिमल रॉय की दो बीघा जमीन जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं.

पिछले तीन महीनों में बॉलीवुड की पांच हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा

फिल्म 'हम पंछी एक डाल के' में उनके काम को लोगों ने काफी सराहा था और भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी जगदीप की तारीफ की थी. जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी एंटरटेन्मेन्ट इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं.

Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
सुशांत केस: ईडी ने रिया चक्रवर्ती से करीब 8.30 घंटे पूछताछ की सुशांत सिंह आत्महत्या केस में CBI ने दर्ज की FIR, रिया चक्रवर्ती का भी नाम सुशांत मामला: मुंबई से लौटी बिहार पुलिस की टीम ने पटना में IG को सौंपी रिपोर्ट सुशांत केस CBI को हुआ ट्रांसफर, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश सुशांत सिंह आत्महत्या केसः रिया चक्रवर्ती की याचिका पर SC में आज हो सकती है सुनवाई सुशांत सिंह मामले में CM नीतीश कुमार ने CBI जांच की सिफारिश की सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती के सीए को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया सुशांत केस सीबीआई को ट्रांसफर करने के मामले में बॉम्बे HC में PIL पर आज सुनवाई सुशांत सिंह राजपूत केस में पिता का बड़ा आरोप, कहा- मुंबई पुलिस को फरवरी में ही किया था आगाह सुशांत सिंह राजपूत केस में पिता से मुंबई पुलिस का सवाल, किस थाने में दी थी शिकायत?