Friday, February 21, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
रिटायर्ड IAS अफसर अमरजीत सिन्हा और भास्कर खुल्बे को बनाया गया पीएम मोदी का सलाहकारदिल्ली के हर मोहल्ले में तैनात किए जाएंगे मार्शलः केजरीवाल सरकारदिल्लीः पीएम मोदी के बाद सोनिया गांधी से मिले महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरेCM केजरीवाल बोले- शिक्षा में सुधार के लिए महाराष्ट्र सरकार की पूरी मदद करेंगेकश्मीर मुक्ति-मुस्लिम मुक्ति के नारे लगाने वाली लड़की 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गईमहिला टी-20 वर्ल्ड कप: भारत ने चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हरायाबीजेपी सांसद गौतम गंभीर बोले- गोली मारो वाले नारे को नहीं करता समर्थनमहाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे ने पीएम मोदी से मुलाकात की
Entertainment

सलमान खान के बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन और बुक ए स्माइल का शुक्रिया अदा करने के लिए पिक्चर पाठशाला करेगा एक कार्यक्रम की मेजबानी

January 27, 2020 02:47 PM

पिक्चर पाठशाला की टीम 28 जनवरी को एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी जहाँ वह बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन और बुक ए स्माइल से मिलने वाले सहयोग और समर्थन के लिए उनका धन्यवाद करेगी।

गर्ल चाइल्ड एडुकेशन पर स्थापित एक नॉन-फिक्शन शॉर्ट फिल्म "बेटी" और युद्ध से प्रभावित बच्चों पर बनी फिल्म "द फोटोग्राफ", इसे पिक्चर पाठशाला द्वारा बनाया गया था और सिएटल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ) सहित दुनिया भर में 47 अन्य फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया है।

इस इवेंट में, टीम अपने काम का प्रदर्शन भी करेगी जहाँ विभिन्न सेलेब्स उन्हें अपना समर्थन दिखाते हुए नज़र आएंगे। कुछ प्रमुख सेलेब्स जो इवेंट में आएंगे, उनमें कैटरीना कैफ, सोहेल खान, अरबाज खान, सुनील ग्रोवर और आयुष शर्मा शामिल हैं।

पिक्चर पाठशाला, भारत में "कंटेंट मेड बाय चिल्ड्रन" ... "टू सपोर्ट चिल्ड्रन सिनेमा फॉर चेंज" का सबसे बड़ा उत्पादक है, जिसमें 5 साल में 200 लघु फिल्मों का निर्माण किया गया, जिन्हें 47 अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में दिखाया गया है।

पिक्चर पाठशाला, श्वेता पारख और अयान अग्निहोत्री की गुरु-शिष्य जोड़ी द्वारा सह-स्थापित है जो पूरे भारत में फिल्म निर्माण के रोड-ट्रिप पर है।

यह संगठन एक अनुभवात्मक अधिगम मॉड्यूल है जो ग्रामीण और शहरी स्कूलों से 6 से 16 वर्ष तक के बच्चों के लिए मीडिया अध्ययन और सामुदायिक सेवा को जोड़ती है।

सैंडूक का सिनेमा स्कूल रायगढ़ का चेरिवली गाँव, पिंगुली गाँव सिंधुदुर्ग, बीकानेर के रायसर गाँव, दांडी गाँव नवसारी और लद्दाख में स्थित भारत का आखिरी गाँव तुरतुक में पहुँच गया है और जल्द जैसलमेर, असम, बंगाल और कन्याकुमारी में अपनी अगली कार्यशालाओं की तैयारी कर रहा है।

अपनी परियोजनाओं को स्व-वित्त करने के लिए पिक्चर पाठशाला ने अंतर्राष्ट्रीय स्कूलों के लिए विभिन्न कार्यक्रम भी शुरू किए हैं जो मीडिया स्टडीज़ और कम्युनिटी सर्विस को भारत से भारत को जोड़ने का काम करते हैं। इन प्रोजेक्ट के नाम स्क्रीन सावरी, इम्पकटौर और द यूथ प्रेस है।  

Have something to say? Post your comment
 
More Entertainment News
चेन्नई: फिल्म 'इंडियन-2' की शूटिंग के दौरान हादसा, तीन की मौत बागी 3 के निर्माताओं ने 'भंकस' का नया पोस्टर किया शेयर, गाना कल होगा रिलीज फ़िल्म कामयाब का ट्रेलर रिलीज़ बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध एक्टर और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन
Bigg Boss 13 Winner 2020: आसिम को हराकर सिद्धार्थ शुक्ला बने शो के विनर
यो यो हनी सिंह ने की अपने नवीनतम गीत 'लोका' की घोषणा
बागी 3 के लिए टाइगर श्रॉफ़ ने 6% तक घटाया अपना बॉडी फैट हैशटैग boycottHATE के साथ फ़िल्म "शिकारा"का नया पोस्टर हुआ रिलीज़ वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड' के लिए ब्रैड पिट ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए ऑस्कर जीता Oscars 2020: फिल्म 'Parasite'के लिए Bong Joon Ho और Han Jin को बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड