Sunday, August 09, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
रक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला, 101 उपकरणों के आयात पर लगाया बैन,ये इक्विपमेंट्स देश में ही तैयार होंगेआत्मनिर्भर भारत के लिए रक्षा मंत्रालय की तैयारी, अब भारत में बनेंगे 101 उपकरणरक्षा मंत्रालय ने तैयार की 101 उपकरणों की लिस्ट, राजनाथ बोले- स्वदेशीकरण के लिए हैं तैयारअंडमान के बीजेपी कार्यकर्ताओं को आज शाम 4 बजे संबोधित करेंगे पीएम मोदीसुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से फिर होगी पूछताछ, ED ने सोमवार को बुलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज 10 बजे करेंगे अहम ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारीकश्मीर के बडगाम में बीजेपी एक्टिविस्ट पर फायरिंग, अस्पताल में भर्तीविजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में आग पर पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम से की बात
Entertainment

क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट और सीरीज़ अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नाम आये सामने

November 29, 2019 12:39 PM

फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमिटी का गठन करता है। साल 2018 में इसकी स्थापना के बाद से ही, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स ने कलाकारों को पुरस्कृत करने, उनके कला को सरहाने और कला के रूप में उनके योगदान के लिए लोकप्रियता हासिल कर ली है। एक पैन-इंडिया गिल्ड के रूप में, आलोचक यहाँ भाषाओं और भौगोलिक सीमाओं को दरकिनारे करते हुए, देश भर से सिनेमाई रत्नों को खोजने की दिशा में काम करते हैं।

यह वर्ष बेहद ख़ास है क्योंकि पैनल ने अपनी श्रेणियों में ओटीटी कंटेंट को जोड़ने का फैसला किया है जिसके माध्यम से अब अधिक से अधिक क़्वालिटी कंटेंट को पहचान मिलेगी।

द फैमिली मैन, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, सेक्रेड गेम्स आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें इस साल के पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। साथ ही शार्ट फिल्म अनुभाग में, टीम के पास कई क्षेत्रीय परियोजनाएं हैं, जिन्हें हिंदी, कन्नड़, बंगाली और मराठी में नामांकित किया गया है। नसीरुद्दीन शाह और कबीर साजिद जैसे उम्दा कलाकारों को उनके शानदार अभिनय के लिए नामांकित किया गया हैं।

दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने पहली बार क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की थी, जिसमें भारत के टॉप फिल्म क्रिटिक्स का पैनल शामिल किया गया था।
पुरस्कारों का पहला संस्करण आम जनता के बीच बेहद सफल साबित हुआ था और अब यह कहना सुरक्षित होगा कि इस बार, हमें पूरे देश में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे गुणवत्ता से लैस कंटेंट देखने मिलेगा।

Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से फिर होगी पूछताछ, ED ने सोमवार को बुलाया संजय दत्त ऑक्सीजन लेवल कम और बेचैनी होने के बाद लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती, कोविड टेस्ट निगेटिव सुशांत केस: ईडी ने रिया चक्रवर्ती से करीब 8.30 घंटे पूछताछ की सुशांत सिंह आत्महत्या केस में CBI ने दर्ज की FIR, रिया चक्रवर्ती का भी नाम सुशांत मामला: मुंबई से लौटी बिहार पुलिस की टीम ने पटना में IG को सौंपी रिपोर्ट सुशांत केस CBI को हुआ ट्रांसफर, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश सुशांत सिंह आत्महत्या केसः रिया चक्रवर्ती की याचिका पर SC में आज हो सकती है सुनवाई सुशांत सिंह मामले में CM नीतीश कुमार ने CBI जांच की सिफारिश की सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती के सीए को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया सुशांत केस सीबीआई को ट्रांसफर करने के मामले में बॉम्बे HC में PIL पर आज सुनवाई