Sunday, January 19, 2020
Follow us on
Entertainment

क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट और सीरीज़ अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नाम आये सामने

November 29, 2019 12:39 PM

फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमिटी का गठन करता है। साल 2018 में इसकी स्थापना के बाद से ही, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स ने कलाकारों को पुरस्कृत करने, उनके कला को सरहाने और कला के रूप में उनके योगदान के लिए लोकप्रियता हासिल कर ली है। एक पैन-इंडिया गिल्ड के रूप में, आलोचक यहाँ भाषाओं और भौगोलिक सीमाओं को दरकिनारे करते हुए, देश भर से सिनेमाई रत्नों को खोजने की दिशा में काम करते हैं।

यह वर्ष बेहद ख़ास है क्योंकि पैनल ने अपनी श्रेणियों में ओटीटी कंटेंट को जोड़ने का फैसला किया है जिसके माध्यम से अब अधिक से अधिक क़्वालिटी कंटेंट को पहचान मिलेगी।

द फैमिली मैन, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, सेक्रेड गेम्स आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें इस साल के पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। साथ ही शार्ट फिल्म अनुभाग में, टीम के पास कई क्षेत्रीय परियोजनाएं हैं, जिन्हें हिंदी, कन्नड़, बंगाली और मराठी में नामांकित किया गया है। नसीरुद्दीन शाह और कबीर साजिद जैसे उम्दा कलाकारों को उनके शानदार अभिनय के लिए नामांकित किया गया हैं।

दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने पहली बार क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की थी, जिसमें भारत के टॉप फिल्म क्रिटिक्स का पैनल शामिल किया गया था।
पुरस्कारों का पहला संस्करण आम जनता के बीच बेहद सफल साबित हुआ था और अब यह कहना सुरक्षित होगा कि इस बार, हमें पूरे देश में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे गुणवत्ता से लैस कंटेंट देखने मिलेगा।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Entertainment News
साजिद नाडियाडवाला सिर्फ़ एक निर्माता तक सीमित नहीं है बल्कि उससे कहीं अधिक हैं
सुपरस्टार प्रभास अपनी अगली फिल्म की शूटिंग के लिए हैं तैयार!
यो यो हनी सिंह ने सोशल मीडिया पर अपने बचपन की एक प्यारी तस्वीर की साझा दिशा पटानी और आदित्य रॉय कपूर की 'मलंग' के टाइटल ट्रैक का टीज़र हुआ रिलीज़
मिलिए '83 की टीम के सबसे शरारती सदस्य से, कीर्ति आज़ाद की भूमिका में दिनकर शर्मा का पोस्टर हुआ रिलीज़
कबीर खान की सीरीज 'द फॉरगॉटन आर्मी' का एंथम सॉन्ग सुन कर आपके भी रौंगटे हो जाएंगे खड़े
महेश बाबू के लिए जश्न का मौका, "सरिलरु नीकेवरु" ने 100 करोड़ का आंकड़ा किया पार
रिलीज़ से 3 दिन पहले, 'जय मम्मी दी' का नया रोमांचक पोस्टर हुआ रिलीज़
एक्टर-डायरेक्टर रहे राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा का निधन
Oscar Nominations 2020: जोकर का दबदबा कायम, जानिए पूरी लिस्ट