Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
राष्टपति भवन में आयोजित डिनर में डोनाल्ड ट्रंप हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से मुलाकात करते हुएराष्ट्रपति भवन पहुंचे PM मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने किया ट्रंप-मेलानिया का स्वागतदिल्ली: IPS एसएन श्रीवास्तव को स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) नियुक्त किया गयाहिंसा प्रभावित नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में कल भी स्कूल रहेंगे बंद: मनीष सिसोदियाCAA के खिलाफ जाफराबाद में प्रदर्शन कर रही महिलाओं को हटाया गया: दिल्ली पुलिसदिल्ली हिंसा: गृहमंत्री अमित शाह ने कल होने वाला त्रिवेंद्रम दौरा रद्द कियादिल्ली हिंसा: नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में कल होने वाली बोर्ड की परीक्षाएं टलींदिल्ली हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात
Bhavishya

UPSC: 3 महीने पहले फॉर्म कैंसल करके बचाएं अटेंप्ट

January 05, 2019 06:57 AM

नियम बदलेंगे/
फॉर्म भरा, परीक्षा नहीं दी
52%
Narendra.Mishra

@timesgroup.com

 COURTESY NBT JAN 5

 

सिविल सर्विस परीक्षा का फॉर्म भरने के बाद परीक्षा न देने वाले स्टूडेंट्स को तीन महीने पहले एक मौका मिलेगा, जिसके तहत वे अपना फॉर्म रद्द कर सकते हैं। बहरहाल अगर बदलाव लागू होते हैं इससे लाखों स्टूडेंट्स प्रभावित होंगे।

ताजा ट्रेंड यह है कि स्टूडेंट्स फॉर्म तो भर लेते हैं लेकिन परीक्षा से ठीक पहले अपनी तैयारी के मद्देनजर उसमें बैठने का फैसला करते हैं। यूपीएससी ने स्टूडेंट्स के लिए एक विकल्प बनाया है जिसके तहत स्टूडेंट परीक्षा देने नहीं आ रहा है तो इसकी सूचना दे, ताकि संसाधानों की बर्बादी न हो। अगर कोई परीक्षा देना चाहता है तो वह अपने फॉर्म से जुड़ा डिटेल यूपीएससी को देगा। इसके बाद वहां से वन टाइम पासवर्ड मोबाइल पर आएगा। इसके बाद स्टूडेंट अपना फॉर्म वापस ले सकते हैं। इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर के बाहर स्टूडेंट्स ने और मौका देने की मांग पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया।
UPSC: 3 महीने पहले फॉर्म कैंसल करके बचाएं अटेंप्ट
2

Have something to say? Post your comment