Thursday, August 13, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
आज पीएम मोदी भारतीय इतिहास में चौथे सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बनेहरियाणा पुलिस के तीन अधिकारी होंगे केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित हरियाणा पुलिस प्रत्येक जिले में स्थापित करेगी साइबर रिस्पांस सेंटर साइबर क्राइम को रोकने में मिलेगी मददअम्बाला;स्वतंत्रता दिवस समारोह में हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता होंगे मुख्य अतिथिकोरोना महामारी/लॉकडाउन के बीच हरियाणा प्रदेश में कई घोटालों को अंजाम दिया गया:कुमारी सैलजाUP: गाजियाबाद में 31 अगस्त तक लगाई गई धारा-144राजस्थान: बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया बोले- बहुत जल्द गिरने वाली है गहलोत सरकारजयपुर: शाम 5 बजे अपने समर्थक विधायकों के साथ सीएम गहलोत से मिलने जाएंगे सचिन पायलट
Haryana Crime

अम्बाला में स्कूटी सवार से छीने 45 लाख रुपए

October 26, 2013 12:11 PM

अम्बाला सिटी. स्कूटी पर जा रहे जितेंद्र कुमार की आंखों में मिर्च डालकर नकाबपोश लुटेरे 45 लाख रुपए लूट कर फरार  हो गए। आरोपियों ने पहले जितेंद्र से जमकर मारपीट भी जिसके कारण वह बेहोश हो गया। पड़ोस के दुकानदारों ने उसे पानी पिलाया तब उसे सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया। उधर, पुलिस को यह मामला हवाला कारोबार से जुड़ा नजर आ रहा है।

वारदात के तुरंत बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो जितेंद्र के किराए के भवन से पुलिस ने 17 लाख रुपए जब्त कर लिए। साथ ही नोट गिनने की मशीनें कब्जे में लेने के साथ उसके 2 सहयोगियों को भी हिरासत में ले लिया है। हवाला कारोबार में पुलिस को अम्बाला के कई लोगों के भी शामिल होने का शक है। साथ ही एक कोरियर कंपनी भी जांच के दायरे में है। अब पुलिस जितेंद्र व उसके साथियों से पूछताछ कर रही है। लूट की वारदात देर शाम को शेखों पेट्रोल पंप से सटी सेक्टर-7 की सड़क पर हुई। 


यमुनानगर के राजेश कुमार-अमृतलाल ज्वेलर्स के पास काम करने वाला जितेंद्र कुमार तब यहां से एक्टिवा पर सवार होकर गुजर रहा था। तब उसने अपने पास 45-46 लाख रुपए होने की बात कही। उसने बताया कि सामने से आए अचानक 3-4 युवकों ने उसकी आंखों में मिर्च डाल दी। मारपीट कर आरोपी उससे पैसे छीन ले गए। उसने पुलिस को बताया कि उसके मालिक डायमंड सप्लाई का कारोबार करते हैं। लूटी गई राशि सप्लाई किए गए डायमंड की थी।

शुरुआती जांच में ही पुलिस को जितेंद्र के बयान पर शक हो गया। तभी अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। थोड़ी देर बाद ही पुलिस सेक्टर-7 के उस भवन पर पहुंच गई जहां जितेंद्र अपने 2-3  साथियों के साथ किराए पर रह रहा है। उसके साथी गुजरात के सूरत के बताए जा रहे हैं। तलाशी के दौरान पुलिस को इनके कब्जे से 17 लाख रुपए की नकदी के साथ नोट गिनने की मशीनें तथा कुछ और आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

डीसीपी (अर्बन) विनोद कौशिक ने 45 लाख रुपए की लूट का मामला दर्ज करने की पुष्टि की है। उन्होंने मामले के हवाला कारोबार से भी जुड़ा होने की बात कही है। साथ ही बताया कि जितेंद्र के रिहायशी भवन से 17 लाख की नकदी व उसके साथियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।


ऐसे हुआ पुलिस को शक

जितेंद्र ने बताया कि उसके मालिक डायमंड कारोबारी हैं लेकिन कौन हैं, ये नहीं बता पाया।
अगर लूटी गई राशि सप्लाई किए गए डायमंड की थी तो उसने घर पर क्यों रखी।
आखिर किराए के घर में नोट गिनने की मशीनों का क्या काम।

Have something to say? Post your comment
More Haryana Crime News
हरियाणा पुलिस का अपराधियांे पर कसता शिकंजा 50 हजार का ईनामी बदमाश अवैध हथियार सहित काबू करीब 3 दर्जन वारदातों में था वांछित
रोहतक:पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, दो बदमाश हुए घायल पंचकूला:अभयपुर में लड़की ने शादी से किया इंकार,लड़के ने चाकू से हमला किया, लड़की पीजीआई रेफर, बाद में लड़के ने खुद को चाकू मारा पंचकूला में गैंगस्टर के साथ पुलिस का एनकाउंटर,हेड कांस्टेबल के पैर में लगी गोली फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बता वाहन चोरी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य काबू हरियाणा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी द्वारा रोहतक जिले से 100 ग्राम हेरोइन रखने के आरोप में एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया गया हरियाणा पुलिस द्वारा भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, 4 काबू HARYANA-ठग गिरोह ने आशा वर्कराें को अपने जाल में फंसाकर उनके जरिए प्रसूताओं को ठगना शुरू कर 36 ग्राम हेरोइन, 20 किलो डोडा पोस्त, 144 ग्राम अफीम जब्त, तीन गिरफ्तार फरीदाबाद:बल्लभगढ़ सेक्टर 7 में डिजिटल एक्सरे क्लीनिक पर डॉक्टर उनकी पत्नी ,बेटी और दामाद की निर्मम हत्या घर में घुसकर की