Sunday, February 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
गुरुग्राम मैराथन में पहुँचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ,युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक कर मज़बूत राष्ट्र बनाने के लिए प्रेरित करना है लक्ष्य,क्रिकेटर शिखर धवन कार्यक्रम में साथ में मौजूदहर साल फरवरी के आख़िरी रविवार को गुरुग्राम मैराथन का होगा आयोजन,मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणाहरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल हुई,आज इंटरनेट बंद करने के आदेश नहीं हुए जारी कैथल, कुरूक्षेत्र, अंबाला, सिरसा, फतेहाबाद, जींद और हिसार में किसान आंदोलन के चलते 13 तारीख से इंटरनेट बंद था।कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृतअम्बाला:पूर्व नगर पार्षद हरीश शासन का निधन,काफी समय से बीमार चल रहे थेमुरादाबाद से शुरू हुई राहुल गांधी की न्याय यात्रा, प्रियंका गांधी भी हुईं शामिलUP: कासगंज में गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में गिरी, 12 की मौतयोगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 रद्द, 6 महीने में फिर से होगा एग्जाम
Chandigarh

चंडीगढ़ मेयर का चुनाव फिलहाल टला, AAP बोली- लोकतंत्र खत्म कर रही बीजेपी

January 18, 2024 12:27 PM

चंडीगढ़ में आज होने वाला मेयर चुनाव अचानक टल गया है। सूचना आ रही है कि, चुनाव अधिकारी अनिल मसीह बीमार हो गए हैं। जिसके चलते चुनाव नहीं हो पाएगा। वहीं चुनाव स्थगित होने की सूचना के बाद AAP-CONG गठबंधन की तरफ से हंगामा शुरू हो गया है। इस दौरान पुलिस शांति बनाए रखने की कोशिश कर रही है। दरअसल आप-कांग्रेस के पार्षदों का कहना है कि, चुनाव न करवाने का यह एक नया बहाना है. बीजेपी की चाल के तहत ऐन मौके पर चुनाव अधिकारी को बीमार किया गया है। क्योंकि बीजेपी को हार जाने का डर सता रहा है।

*आज 11 बजे से होनी थी वोटिंग*

पहले से जारी अधिसूचना के मुताबिक, आज सुबह 11 बजे से मेयर चुनाव के लिए वोटिंग होनी थी। जिसके लिए AAP-CONG गठबंधन के सभी पार्षद नगर निगम पहुँच गए। लेकिन निगम में चुनाव करवाने को लेकर 11 बजे तक भी कोई हलचल नहीं दिखी। जिसके बाद कहीं न कहीं माना जा रहा था कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव टाला जा सकता है और वही हुआ।

*चंडीगढ़ की राजनीति का काला दिन : प्रेम गर्ग*

मेयर चुनाव टलने के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग ने कहा कि आज बीजेपी ने अपनी निश्चित हार को देखते हुए षड्यंत्र से चंडीगढ़ नगर निगम में होने वाले मेयर चुनाव को रुकवा दिया। जिससे सारे चंडीगढ़ में आक्रोश की लहर फैल गई है। प्रेम गर्ग ने कहा कि ये धाँधली दिल्ली निगम चुनाव में भी हुई थी और अब चंडीगढ़ में भी बीजेपी ने यही किया। बीजेपी की तरफ से ये डेमोक्रेसी पर एक और चोट है। आज जब के इंडिया गठबंधन देश में एक नया इतिहास लिखने जा रहा था तो भाजपा बौखला गई और मैदान छोड़कर भाग रही।

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
चंडीगढ़ मेयर चुनाव: सुनवाई से पहले रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह पहुंचे सुप्रीम कोर्ट चंडीगढ़ के मेयर मनोज सोनकर ने दिया इस्तीफा चंडीगढ़: 14 किसान नेताओं संग केंद्रीय मंत्रियों की बातचीत कुछ देर में होगी शुरू आज शाम को केद्र और किसानों की बैठक चंडीगढ़ में हो सकती है:सूत्र किसानों के आंदोलन को देखते हुए चंडीगढ़ के कई स्कूलों ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूलों में की आज की छुट्टी,आज होने वाले इम्तिहानो को भी किया स्थगित, पेरेंट्स को भेजे जा रहे हैं स्कूलों की ओर से मैसेज किसानों की कुछ शर्तें मानने को सरकार राजी, बिजली अधिनियम 2020 होगा रद्द चंडीगढ़: किसानों और केंद्र सरकार के बीच बातचीत जारी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अर्जुन मुंडा मौजूद आईपीएस मधुप तिवारी को बनाया गया चंडीगढ़ का नया डीजीपी चंडीगढ़ में केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ संयुक्त किसान मोर्चा गैर-राजनैतिक की मीटिंग जारी!--सूत्र* चंडीगढ़ मेयर चुनाव: केजरीवाल का BJP पर हमला, बोले- 'प्रदर्शन को रोक जा रहा है...'