Monday, May 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांगउत्तराखंड: चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 64 तीर्थयात्रियों की मौत राजकोट गेमिंग जोन अग्निकांड के आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा कोई वकील, बार एसोसिएशन का फैसलाचंडीगढ़। हरियाणा में गर्मी का प्रकोप। हरियाणा सरकार ने मंगलवार से की ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा। 1 जुलाई को फिर खुलेंगे स्कूल। आज बच्चों को होमवर्क देने के निर्देश जारी।एशियाई जिमनास्टिक चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट बनीं दीपा कर्माकरIPL 2024 फाइनल: KKR ने 8 विकेट से जीता मुकाबला, हैदराबाद को हरायादिल्ली के मुंगेशपुर इलाके में अधिकतम तापमान 48.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गयाप्रधानमंत्री मोदी ने चक्रवात रेमल से निपटने की तैयारियों को लेकर की अहम बैठक
Haryana

हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के जन्मदिन पर विशेष

October 22, 2023 11:21 PM

चंडीगढ़। बीजेपी हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ लाखों कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणापुंज हैं। उन्होंने रचनात्मकता के साथ ही कार्यकर्ताओं में राष्ट्र भक्ति की अवधारणा को स्थापित किया है। श्री धनखड़ के नेतृत्व में हरियाणा में संगठन का विस्तार हुआ। वे सूत्रवत बातों के जरिए अपने विचार को रखते हैं। सामूहिक निर्णय प्रक्रिया, जहां कम वहां हम जैसे अनेक संगठन सूत्रों को स्थापित करते हैं। साधारण कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनको अचंभित करते हैं। गुणवत्तापूर्ण व व्यवहारिक कार्यों में विश्वास रखने वाले प्रदेश अध्यक्ष सबके बीच में घुल मिलकर रहते हैं। विद्यार्थी परिषद से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक की इस यात्रा में ओम प्रकाश धनखड़ ने अपने कार्यों से पार्टी को संगठनात्मक रूप से हरियाणा में शिखर तक पहुंचाया है।

ओम प्रकाश धनखड़ के कुशल नेतृत्व में भाजपा हरियाणा के घर-घर तक पहुंच गई है। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ है। यह रीढ़ और अधिक मजबूत हो इसके लिए धनखड़ निरंतर प्रयासरत हैं। धनखड़ के नेतृत्व में भाजपा संगठन जनता और सरकार के बीच एक सेतू की तरह काम करते हुए मोदी सरकार और मनोहर सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को घर-घर तक पहुंचा रहा है। धनखड़ के लगभग साढ़े तीन साल की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि भाजपा के पन्ना प्रमुख हर घर संवाद करते हुए निरंतर पार्टी के कार्यों को गति दे रहे हैं। इन साढ़े तीन वर्षों में कार्यकर्ताओं और प्रदेश अध्यक्ष के बीच का रिश्ता इतना मजबूत हुआ है कि धनखड़ कार्यकर्ताओं के दिल की धड़कन बन गए हैं। दृढ़ इच्छाशक्ति के धनी, कर्मठ, कर्तव्यनिष्ठ धनखड़ विनम्र रहते हुए पार्टी के लक्ष्यों को सुगमता से कार्यकर्ताओं के माध्यम से धरातल पर फलीभूत कर रहे हैं।
आज 23 अक्टूबर को प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ का जन्म दिन है। उनके जन्मदिन को कार्यकर्ता उत्सव की तरह मनाने में जुटे हैं। कार्यकर्ताओं का मन मगन हो रहा है। बीजेपी हरियाणा के मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा कहते हैं कि धनखड़ का व्यक्तित्व ही ऐसा है कि उनके आह्वान पर कार्यकर्ता पार्टी के काम को आगे बढ़ाने के साथ-साथ लोगों के काम करवाने में भी अपना योगदान दे रहे हैं। अगर किसी को बीपीएल कार्ड, चिरायु कार्ड, बनवाने में परेशानी आ रही है तो भी सभी पन्ना प्रमुख व कार्यकर्ता ठीक कराने में उनकी मदद  कर रहे हैं। अगर यह कहा जाए कि  धनखड़ के मार्गदर्शन में जनता का दिल जीता जा रहा है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

*कार्यकर्ताओं की दिल में बसते हैं धनखड़*

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ पार्टी व पार्टी के कामों के लिए कितने समर्पित हैं इसका उदाहरण वे समय-समय पर कार्यकर्ताओं को यादगार पल प्रदान करते देते रहते हैं, जिन्हें वे कभी नहीं भूल पाते। धनखड़ कार्यकर्ताओं से फोन मिलाकर बोलते हैं मैं ओम प्रकाश धनखड़ बोल रहा हूं, कार्यकर्ता अपने आपको गौरवान्वित महसूस करते हैं। कई बार तो कार्यकर्ताओं को एक पल के लिए विश्वास ही नहीं होता कि वे स्वयं प्रदेश अध्यक्ष से बात कर रहे हैं। धनखड़ जब खुले मंच से बोलते हैं कि हमारे कार्यकर्ता देवतुल्य हैं, तो कार्यकर्ताओं में सकारात्मक उर्जा का संचार तो होता ही है साथ ही उनके एक इशारे मात्र से वे तन-मन से पार्टी के कार्यों में जुट जाते हैं।

*संगठन को सर्वाेपरि मानकर काम करने की प्रेरणा देते हैं धनखड़*

डा. संजय शर्मा बताते हैं कि प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने पांच लाख कार्यकर्ताओं का लक्ष्य तय किया है। पन्ना प्रमुखों की लगभग साढ़े 3 लाख की टीम बन गई है। नवम्बर तक संभावना है कि पन्ना प्रमुखों की संख्या हरियाणा में 4 लाख तक पहुंच जाएगी। क्योंकि अब तक 90 में से 75 विधानसभाओं में पन्ना प्रमुख सम्मेलन हो चुके हैं। 19786 बूथों पर पहले त्रिदेव नियुक्त करना और फिर उनके सम्मेलन करने का सिलसिला धनखड़ ने जारी रखा।
बैठकों के जरिए सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हुए प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी ताकत पहचानने और  संगठन को सर्वाेपरि मानकर काम करने की प्रेरणा देते हैं। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिए गए टास्क भी धनखड़ के नेतृत्व में पूरे किए गए। उनके नेतृत्व में कार्यकर्ता सेवादार बनकर सेवा का कार्य कर रहे हैं। पन्ना प्रमुख हर बूथ पर 15-15 घरों तक पहुंचकर उनकी सहायता कर रहे हैं।

औमप्रकाश धनखड़ सुधार, विकास यानि तमसो माँ ज्योर्तिगमय के एक सतत आंदोलन का नाम है । जो काम हाथ मे लिया अपना पूर्णांक देते हुये आगे बढ़ाया । हज़ारों लोगों की प्रेरणा का स्रोत बने है। सतत सक्रिय है । कार्यकर्ता और पार्टी मानती है कि उनके जीवन का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाक़ी है ।लाखों कार्यकर्ता आज लोकप्रिय व्यक्तित्व व जनप्रिय नेता प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ को उनके जन्मदिन पर भाजपा परिवार की ओर से शुभकामनाएं और उनकी दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना  कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
चंडीगढ़। हरियाणा में गर्मी का प्रकोप। हरियाणा सरकार ने मंगलवार से की ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा। 1 जुलाई को फिर खुलेंगे स्कूल। आज बच्चों को होमवर्क देने के निर्देश जारी। हरियाणा में संपन्न हुए लोकसभा आम चुनाव, सामान्य पर्यवेक्षकों ने की इलेक्शन पेपरों की स्क्रुटनी सुप्रीम कोर्ट में 29 जुलाई से 3 अगस्त तक होगा स्पेशल लोक अदालत का आयोजन चण्डीगढ़:हरियाणा में मतदान प्रकिया सम्पन्न हुई,मतदान केंद्र के अंदर पहुंचे मतदाता ही अब वोट डाल सकेंगे,प्रदेश में 6 बजे तक 59.4 फीसदी मतदान हुआ,करनाल विधानसभा के उप चुनाव में 54.8 फीसदी वोटिंग हुई प्रदेश में सुबह 11:20 बजे तक 22.6 प्रतिशत मतदान,मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल खुद CCTV कण्ट्रोल कक्ष से मतदान केंद्रों की देख रहे हैं स्थिति,प्रदेश के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी* *आम जनता में मतदान के प्रति देखा जा रहा है उत्साह* *कुरुक्षेत्र लोकसभा में अब तक सबसे ज्याद 26.7 प्रतिशत मतदान*
हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज प्रातः अम्बाला में शास्त्री कॉलोनी स्थित बूथ नंबर 125 पर जाकर मतदान किया
ई.वी.एम. से डाले वोट और वी.वी.पैट. की पर्ची में अंतर साबित न होने पर आपत्ति उठाना वोटर को‌ पड़ सकता है भारी हरियाणा लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान जारी अंबाला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया मतदान किया पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का मतदान के बाद बयान अपने आराध्य देव का नाम लेकर मतदान किया है पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी फिर सरकार बनाएगी वही करनाल से कांग्रेस के उम्मीदवार से मुकाबला होने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा किसी से मुकाबला नहीं है