Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस ने 8500 रुपये बैंकों में डालने का झूठा वादा करके मतदाताओं को ठगा : नायब सैनीNEET पेपर लीक: बिहार में EOU ने 9 परीक्षार्थियों को भेजा नोटिसछत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेरबद्रीनाथ हाइवे पर यात्री वाहन अलकनंदा नदी में गिरा, कई की मौत की सूचना, 7 लोग घायल चंडीगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सैनी,अंबाला के कार्यक्रम के बाद पहुंचे चंडीगढ़, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल सीएम आवास पहुंचे मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात शुरूHCS (Ex br) और Allied services की 121 पोस्ट के लिए रिज़ल्ट हुआ जारी,कुल 275 उम्मीद्ववारों के आज खत्म हुए थे इंटरव्यू, HPSC की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर देखा जा सकता है रिज़ल्टटी 20 विश्व कप भारत अवश्य जीतेगा - राज्यपालचैतन्य करियर कंसल्टेंट्स कुरुक्षेत्र में शुरू करेगा ईटीएस टेस्ट सेंटर
Chandigarh

इमारतों में अग्नि सुरक्षा एवं सुरक्षा उपाय महत्वपूर्ण इन्स-आउट में एफएसएआई व इशरे ने किया सेमिनार का आयोजन

September 16, 2023 04:30 PM
विषय विशेषज्ञों का मानना है कि किसी भी इमारत के निर्माण में सुरक्षा एवं अग्नि सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण विषय होता है। इसकी अनदेखी करना उचित नहीं है। आम लोगों को इस दिशा में जागरूक करने के लिए सभी को एकजुटता से प्रयास करना होगा।
उक्त विचार पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित किए जा रहे चार दिवसीय इन्स-आउट के दूसरे दिन फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएसएआई) के चंडीगढ़ चैप्टर द्वारा इंडियन सोसायटी ऑफ हीटिंग,रेफ्रिजरेटिंग एंड एयर कंडीशनिंग इंजीनियर्स (इशरे) और इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता ने व्यक्त किए। हर साल आयोजित होने वाले सेमिनार का विषय भारतीय अग्नि एवं सुरक्षा यात्रा (आईएफएसवाई-2023) था।
इशरे के चंडीगढ़ चैप्टर के अध्यक्ष अनिल सिंह दुग्गल द्वारा आए हुए अतिथियों का स्वागत किए जाने के बाद एफएसएआई चंडीगढ़ चैप्टर के अध्यक्ष सुरिंदर बाहगा ने कहा कि फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन 2002 में स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है जो अग्नि सुरक्षा, जीवन सुरक्षा, सुरक्षा, भवन स्वचालन, हानि की रोकथाम और जोखिम प्रबंधन के बारे में जागरूकता अभियान चला रहा है।
इस अवसर पर चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के प्रो. मनुजीत खुराना ने अग्निश्मन में प्रौद्योगिकी एवं नवीनतम नवाचारों की खोज, दिल्ली से आए अग्नि सुरक्षा विशेषज्ञ रजनीश अग्रवाल ने वेंटिलेशन और धुआं प्रबंधन, इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष साहिल कंसल ने नर्वस ऑफ ए बिल्डिंग पर व्याख्यान दिया।  
इस अवसर पर फायर सेफ्टी एंड सिक्योरिटी विषय पर आयोजित की विशेष पैनल चर्चा में एफएसएआई के सचिव राजन मित्तल, पंजाब के फायर सलाहकार बी.एस. संधू, पीएस सैनी, प्रमुख, इंजीनियरिंग विभाग पीजीआई, स्वाति बहल,प्रिंसिपल, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्चर, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी और अजितेश पराशर, आरएसएम रवेल इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने हिस्सा लिया। प्रोफेसर गीतांजलि कपूर ने सत्र का संचालन किया।
इस अवसर पर इशरे के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय बंसल और एमिटी यूनिवर्सिटी से प्रोफेसर दीपिका शर्मा ने विशेष व्याख्यान दिया।
एफएसएआई के तत्वाधान में चितकारा यूनिवर्सिटी, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय व थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों ने अग्नि सुरक्षा उपायों के बारे में प्रस्तुतियां दी।
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले में अभी तक दर्ज नहीं हुई एफआईआर
चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनाउत को CISF महिला कर्मी ने मारा थप्पड़,कंगना की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत
चंडीगढ से मनीष तिवारी की जीत हुई चंडीगढ़ से BSP उम्मीदवार डॉ ऋतु सिंह हुईं हादसे का शिकार, सिक्कों से तौल रहे थे कार्यकर्ता चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए आज पंजाब जाएंगे केजरीवाल चंडीगढ़ के स्कूलों में कल से छुट्टियां : कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए शहर के सभी स्कूलों का पहले समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे किया गया थाः लेकिन बिगड़ी स्थिति में कल से ही छुट्टियां कर दी। 23 मई को सिरसा आएंगी प्रियंका गांधी,कुमारी सैलजा के लिए करेंगी रोड शो,रोड शो के रूट की प्लानिंग में जुटी टीम सैलजा
विक्रम सिंह सैनी ओस्का के चंडीगढ़ कोर्डिनेटर नियुक्त
चंडीगढ़। चंडीगढ़ लोक सभा के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी घोषणा, मनीष तिवारी होंगे चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी,वर्तमान में आनंदपुर साहिब से हैं मनीष तिवारी कांग्रेस के वर्तमान सांसद
चंडीगढ़ से कटा किरण खैर का टिकट, संजय टंडन को बनाया उम्मीदवार,BJP ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट