Wednesday, June 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
20 वर्ष पूर्व जून,2004 में हरियाणा से राज्यसभा सांसद बनने से चूक गई थीं किरण चौधरी -- एडवोकेट हेमंतदिल्ली:केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और मुख्यमंत्री नायब सैनी की मौजदूगी में हरियाणा के पूर्व CM चौधरी बंसीलाल की पुत्रवधु व भिवानी के तोशाम से MLA किरण चौधरी और उनकी पूर्व सांसद बेटी श्रुति चौधरी BJP जॉइन कीओलिंपिक से पहले नीरज ने जीता गोल्ड,पावो नूरमी गेम्स में 85.97 मीटर थ्रो किया, मसल्स में खिंचाव के कारण एक टूर्नामेंट छोड़ामुंबई: BMC मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिलादिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही हैमरहा के जंगलों में सेना का तलाशी अभियान जारी, कल यहां आई थी गोली चलने की आवाजदिल्ली में बीते 72 घंटे में पांच लोगों की मौत हीट वेव के चलती हुईपीएम मोदी नालंदा यूनिवर्सिटी पहुंचे, कुछ देर में करेंगे नए कैंपस का उद्घाटन
Chandigarh

पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने किया पीएचडीसीसीआई के नौवें इन्स-आउट का उद्घाटन

September 15, 2023 04:41 PM

पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने कहा है बढ़ते शहरीकरण में यह जरूरी है लोगों को किफायती एवं सुरक्षित आवास मिले। इसके लिए आर्किटेक्ट, डेकोर व इमारत निर्माताओं को सार्थक प्रयास करने होंगे। बनवारी लाल पुरोहित शुक्रवार को चंडीगढ़ के सैक्टर 17 स्थित परेड ग्राउंड में पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटैक्ट्स, फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन ऑफ इंडिया तथा इंडियन सोसायटी ऑफ हीटिंग, रेफिजरेटिंग एंड एयर कंडशनिंग इंजीनियर्स (इशरे), द कॉन्फैडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डवेल्पर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सहयोग से आयोजित नौवे चार दिवसीय इन्स एंड आउट शो का उद्घाटन करने के बाद इमारत निर्माण क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों, विद्यार्थियों व शहर के उद्यमियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में सुरक्षा एवं पर्यावरण मैत्री इमारतों का निर्माण जरूरी है। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ उत्तरी भारत का सबसे व्यवस्थित एवं विकसित शहर है। आर्किटेक्चर क्षेत्र में पढ़ाई करने वाले बच्चे आज भी यहां शोध के लिए आते हैं।

सोलर पावर को बढ़ावा दिए जाने पर जोर देते हुए पुरोहित ने कहा कि भविष्य की जरूरतों को देखते ऐसी इमारतों का डिजाइन व निर्माण जरूरी है जहां बिजली की कम खप्त हो और इमारते सुरक्षित हों।

बनवारी लाल पुरोहित ने पीएचडी चैंबर के प्रतिनिधियों को आह्वान किया कि वह आर्किटेक्ट, आधुनिक भवन निर्माण तकनीक, फायर सेफ्टी, सुरक्षा, रियल एस्टेट, फर्निशिंग, डैकोरेशन आदि क्षेत्र से जुड़े उद्यमियों को एक छत तले लेकर आएं। शहर में कोई ऐसा मॉल बने जहां लोगों को यह सब एक ही छत तले उपलब्ध हों।

इससे पहले यूटी प्रशासक का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री चंडीगढ़ चैप्टर के चेयर मधुसूदन विज ने कहा कि चार दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी का विषय टुवर्ड्स सस्टेनेबल डिजाइन, टैक्नोलॉजी एण्ड सेफ्टी रखा गया है। इस आयोजन के माध्यम से विभिन्न कालेजों तथा विश्विद्यालयों के विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में आ रही आधुनिक तकनीक के बारे में जानकारी दी जाएगी। चंडीगढ़ चैप्टर के को-चेयर सुव्रत खन्ना ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि चैंबर द्वारा हर साल किये जाने वाले इस आयोजन का लगातार विस्तार हो रहा है। इस अवसर पर चैंबर में पंजाब चैप्टर के चेयर आर एस सचदेवा, को चेयर करण गिल्होत्रा, चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद के अलावा एफ एस ए आई के अध्यक्ष सुरिंदर बागा, क्रेडाई पंजाब के अध्यक्ष जगजीत सिंह माझा, हेमन्त सपड़ा, पूर्व अध्यक्ष आर के साबू, अशोक खन्ना समेत कई गणमान्य मौजूद थे।




Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले में अभी तक दर्ज नहीं हुई एफआईआर
चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनाउत को CISF महिला कर्मी ने मारा थप्पड़,कंगना की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत
चंडीगढ से मनीष तिवारी की जीत हुई चंडीगढ़ से BSP उम्मीदवार डॉ ऋतु सिंह हुईं हादसे का शिकार, सिक्कों से तौल रहे थे कार्यकर्ता चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए आज पंजाब जाएंगे केजरीवाल चंडीगढ़ के स्कूलों में कल से छुट्टियां : कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए शहर के सभी स्कूलों का पहले समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे किया गया थाः लेकिन बिगड़ी स्थिति में कल से ही छुट्टियां कर दी। 23 मई को सिरसा आएंगी प्रियंका गांधी,कुमारी सैलजा के लिए करेंगी रोड शो,रोड शो के रूट की प्लानिंग में जुटी टीम सैलजा
विक्रम सिंह सैनी ओस्का के चंडीगढ़ कोर्डिनेटर नियुक्त
चंडीगढ़। चंडीगढ़ लोक सभा के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी घोषणा, मनीष तिवारी होंगे चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी,वर्तमान में आनंदपुर साहिब से हैं मनीष तिवारी कांग्रेस के वर्तमान सांसद
चंडीगढ़ से कटा किरण खैर का टिकट, संजय टंडन को बनाया उम्मीदवार,BJP ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट