Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर बड़ी राहत दे सकती है सरकार इस मसले पर गंभीरता से विचार कर रही है इसके लिए सरकार ने 9 सदस्य की कमेटी का गठन किया है,जिसमें आठ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया हैकेंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने की उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पार्लियामेंट में मुलाकातअग्निवीरों के कल्याण की योजना पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा की प्रशंसाचंडीगढ़ मुख्यमंत्री नायब सिंह का बड़ा फैसला,सरकारी अस्पताल में लैब टैस्ट या अल्ट्रासाउंड ना होने पर अब मरीज निजी लैब में करा पाएंगे टैस्ट सरकार द्वारा सिविल अस्पताल को दिए जाने वाले फंड से होगा उन टैस्ट का भुगतान,सभी सीएमओ को जारी किए गए निर्देश सभी सीएमओ को निजी लैब एमपैनल करने के दिए गए निर्देश,सरकारी डाक्टर/सीएमओ के Prescription पर Empanelled लैब पर करा सकेंगे इलाजपूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाईचंडीगढ़:हरियाणा कैबिनेट की होगी बैठक,5 अगस्त सोमवार को होगी कैबिनेट की बैठक,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठकहरियाणा सरकार का बड़ा फैसला,स्वस्थ हरियाणा स्वस्थ भारतद्रास: वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि
Haryana

चुनाव देश की दशा व दिशा तय करने के साथ विकास की गति तय करने का चुनाव : नायब सैनी

May 13, 2024 08:11 PM
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि ये देश का चुनाव है, ये हिंदुस्तान का भविष्य तय करने का चुनाव है, ये चुनाव देश का नेतृत्व चुनने का चुनाव है। कौन है, जिसके हाथों में हम देश की बागडोर दें, इसका निर्णय करने का चुनाव है। चुनाव देश की दशा व दिशा तय करने व विकास की गति तय करने का चुनाव है। जनता को देखना है कि कांग्रेस ने पिछले 60 वर्षों में क्या कुछ किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मात्र 10 वर्ष में इतने कार्य किए कि कांग्रेस के 60 वर्षों में किए गए कार्य भी छोटे पड़ गए।
नायब सिंह सैनी सोमवार को नारनौंद अनाज मंडी में हिसार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह के समर्थन में विजय सकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार व मौजूदा भाजपा सरकार के कामों में जमीन-आसमान का अंतर है। प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर कार्य करते हुए देश की हर माता-बहन तक गैस का सिलेंडर पहुंचाया गया, हर घर नल व हर नल में स्वच्छ जल का प्रबंध किया गया। इसी तरह 50 करोड़ जन-धन के खाते खोलकर हर गरीब आदमी को बैंक में जाने का अधिकार प्रधानमंत्री मोदी ने दिया।
मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी है। हर गरीब व जरूरतमंद के लिए आयुष्मान योजना लागू की ताकि जरूरत पड़ने पर वह मुफ्त में अपना इलाज करवा सके। चार करोड़ माताओं व बहनों को मकान बनाकर दिए और प्रधानमंत्री का संकल्प है कि देश में एक भी जरूरतमंद बिना छत के नहीं रहेगा।
कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के युवराज ने अब चुटकियों में गरीबी हटाने का नारा दिया है, लेकिन उन्होंने अपने परिवार की तरफ नहीं देखा। उनकी दादी ने 1977 में गरीबी हटाने का नारा दिया था लेकिन जब तक वे प्रधानमंत्री रही, तब तक गरीबी नहीं हटी। उसके बाद राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने, उन्होंने कहा कि वे विकास के लिए एक रुपया भेजते हैं तो गांव तक 15 पैसे ही पहुंचते हैं। अब कांग्रेस के युवराज ने कौन सा अलादीन का चिराग ले रखा है कि वे चुटकियों में गरीबी हटा देंगे।
सीएम सैनी ने कहा कि जनता उस वक्त को भूली नहीं है, जब कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुए, उन्हें घर बार छोड़कर टैंटों में रहना पड़ा और पलायन भी करना पड़ा। केरल में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन वहां हाल ही में सचिवालय के पास गउ माता को बेरहमी से मार दिया गया। उन्होंने कहा कि अलगाववादी नेता यासीन मलिक दिल्ली में कांग्रेस को वोट देने का पोस्टर लगवाता है।
अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए सीएम सैनी ने कहा किएक समय था जब अरविंद केजरीवाल व सोनिया गांधी एक दूसरे को पानी पी पीकर कोसते थे और आज समझौता किए हुए हैं। यह समझौता देश के लिए नहीं बल्कि भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस उम्मीदवार पर निशाना साधते हुए कहा कि कलायत वालों ने एक बार उसे चुनाव जितवा दिया, वहां कोई काम नहीं किया। लोग समझ गए कि यह केवल बात करता है, काम नहीं करता। उन लोगों ने वहां पर उसे अगली बार चुनाव हरवा दिया तो यह हिसार में आ गया। अब हिसार की जनता तय करे कि उसका बोरिया बिस्तर समेटकर कहां भेजना है। उन्होंने कहा कि अपना एक-एक वोट चौ. रणजीत सिंह को देकर उन्हें सफल बनाएं ताकि हम हिसार से कमल का फूल ले जाकर नरेन्द्र मोदी को भेंट कर सकें।

लोकसभा चुनाव पर 200 से ज्यादा देशों की नजर : कैप्टन अभिमन्यु
हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि दूसरे देशों की नजर विश्व की सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के चुनाव पर टिकी है। कि देश के लोग देश की सुरक्षा करने वाले नरेंद्र मोदी को चुनते हैं या देश को गुलामी की ओर धकेलने वाले लोगों को चुनते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक महीना असम में लगाकर आए हैं और वहां 14 में से कम से कम 12 सीट बीजेपी जीत रही है जबकि पिछली बार भाजपा को केवल 9 सीट मिली थी।
पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि पूरा पूर्वोत्तर यह संदेश देने का काम कर रहा है कि वह देश के साथ है। उन्होंने कहा कि आज दो विचारधाराओं की लड़ाई है। कांग्रेस द्वारा यह बात कहे जाने पर कि भाजपा अगर सत्ता में आई तो संविधान खत्म हो जाएगा, कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि 100 से ज्यादा संशोधन करने का काम कांग्रेस ने किया और देश में 90 बार चुनी हुई सरकार गिरने का काम कांग्रेस ने किया जबकि भाजपा की सरकार ने एक बार भी ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाकर 19 महीने विपक्षी लोगों को जेल में डाले रखा यह संविधान और लोकतंत्र का सम्मान था या अपमान। कैप्टन अभिमन्यु ने हरियाणा में कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो को बापू बेटा कंपनी की संज्ञा दी।

ग्रीन ब्रिगेड के नाम पर हुई गुंडागर्दी करने वाले कांग्रेस उम्मीदवार का बोरिया बिस्तर बांध दोः रणजीत सिंह
भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विदेशों में भी हमारे देश की साख बढ़ी है। कांग्रेस के शासन में जब विदेश मंत्री विदेश गए तो उनके कपड़े उतरवाकर चैकिंग की गई, काफी शोर मचा लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई। दूसरी तरफ अब जब मोदी जी विदेश जाते हैं तो दूसरे देशों के राजनयिक उनका स्वागत करने आते हैं। ऐसे में यह चुनाव केवल मेरा नहीं है, बल्कि नरेन्द्र मोदी व राहुल गांधी के बीच का चुनाव है। हमें तय करना है कि हमें प्रधानमंत्री कैसा चाहिए। उन्होंने जनसभा में उपस्थित जनता से अपील की कि 25 मई को अधिक से अधिक मतदान करें, हर वोटर वोट डालने जाएं ताकि हम मतदान का प्रतिशत बढ़ा सकें। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अनुसार हरियाणर तेजी से आगे बढ़ने वाला प्रदेश है और ऐसा केवल भाजपा सरकार की नीतियों से संभव हो पाया है। कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल देश के उप प्रधानमंत्री पद तक पहुंच गए लेकिन महम कांड के समय ग्रीन ब्रिगेड के नाम पर हुई गुंडागर्दी के कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। उस ग्रीन ब्रिगेड का मुखिया कोई और नहीं बल्कि यही जयप्रकाश था। जनता इसके बहकावे में न आए और देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए भाजपा को चुनें।
विजय संकल्प रैली को मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक विनोद भयाणा, पूर्व सांसद डॉ. डीपी वत्स ने भी संबोधित किया और भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की।

रैली में उपस्थित रहे
जिला अध्यक्ष डॉ. आशा खेदड़ ने जिले में पहुंचे पर मुख्यमंत्री नायब सैनी व अन्य नेताओं का स्वागत किया। रैली में पार्टी के प्रदेश महासचिव सुरेन्द्र पूनिया, जिला प्रभारी जवाहर सैनी, लोकसभा प्रभारी एवं चेयरमैन अमरपाल राणा, लोकसभा संयोजक रवि सैनी, चेयरमैन सोनू सिहाग, चेयरमैन नरेश जांगड़ा, जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर रतेरिया व जयबीर माजरा, जिला महामंत्री अशोक सैनी, महाबीर शर्मा, अजय सिंधु, ओपी मालिया, अनिल शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी, नेता, कार्यकर्ता व भारी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।



Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर बड़ी राहत दे सकती है सरकार इस मसले पर गंभीरता से विचार कर रही है इसके लिए सरकार ने 9 सदस्य की कमेटी का गठन किया है,जिसमें आठ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया है
केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने की उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पार्लियामेंट में मुलाकात
अग्निवीरों के कल्याण की योजना पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा की प्रशंसा
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री नायब सिंह का बड़ा फैसला,सरकारी अस्पताल में लैब टैस्ट या अल्ट्रासाउंड ना होने पर अब मरीज निजी लैब में करा पाएंगे टैस्ट सरकार द्वारा सिविल अस्पताल को दिए जाने वाले फंड से होगा उन टैस्ट का भुगतान,सभी सीएमओ को जारी किए गए निर्देश सभी सीएमओ को निजी लैब एमपैनल करने के दिए गए निर्देश,सरकारी डाक्टर/सीएमओ के Prescription पर Empanelled लैब पर करा सकेंगे इलाज
पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाई
चंडीगढ़:हरियाणा कैबिनेट की होगी बैठक,5 अगस्त सोमवार को होगी कैबिनेट की बैठक,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला,स्वस्थ हरियाणा स्वस्थ भारत चंडीगढ़ पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की पत्रकार वार्ता। शुक्रवार को चंडीगढ़ में 12:00 बजे पार्टी कार्यालय पर होगी पत्रकार वार्ता। चंडीगढ़ । हरियाणा कांग्रेस की पत्रकार वार्ता, विधानसभा में कांग्रेस के उप नेता आफताब अहमद और चीफ व्हिप बीबी बत्रा करेंगे संबोधित,2:30 बजे कांग्रेस मुख्यालय में होगी पत्रकार वार्ता। पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज सुबह 10:30 बजे विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से विधानसभा में मुलाकात करेंगे,जेजेपी के दो विधायकों की सदस्यता रद्द करवाने को लेकर दी गई पेर्टिशन को लेकर होगी मुलाकात