Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर बड़ी राहत दे सकती है सरकार इस मसले पर गंभीरता से विचार कर रही है इसके लिए सरकार ने 9 सदस्य की कमेटी का गठन किया है,जिसमें आठ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया हैकेंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने की उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पार्लियामेंट में मुलाकातअग्निवीरों के कल्याण की योजना पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा की प्रशंसाचंडीगढ़ मुख्यमंत्री नायब सिंह का बड़ा फैसला,सरकारी अस्पताल में लैब टैस्ट या अल्ट्रासाउंड ना होने पर अब मरीज निजी लैब में करा पाएंगे टैस्ट सरकार द्वारा सिविल अस्पताल को दिए जाने वाले फंड से होगा उन टैस्ट का भुगतान,सभी सीएमओ को जारी किए गए निर्देश सभी सीएमओ को निजी लैब एमपैनल करने के दिए गए निर्देश,सरकारी डाक्टर/सीएमओ के Prescription पर Empanelled लैब पर करा सकेंगे इलाजपूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाईचंडीगढ़:हरियाणा कैबिनेट की होगी बैठक,5 अगस्त सोमवार को होगी कैबिनेट की बैठक,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठकहरियाणा सरकार का बड़ा फैसला,स्वस्थ हरियाणा स्वस्थ भारतद्रास: वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि
Haryana

सीएम सैनी ने की भाजपा प्रत्याशियों को रिकॉर्ड तोड़ मतों से जिताने की अपील

March 31, 2024 06:11 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भिवानी जिला के कस्बा बवानीखेड़ा में केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता के सामने रखते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस को 2024 के चुनाव में हार का डर सता रहा है। जिसके चलते कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी मैदान में अभी तक नहीं उतारे है। वे रविवार को भिवानी जिला के कस्बा बवानीखेड़ा में आयोजित विजय संकल्प यात्रा रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंच का संचालन जिला अध्यक्ष मुकेश गौड ने किया।
जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाया है। आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि योजना व उज्ज्वला योजना के साथ ही देश व प्रदेश में सडक़ों के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। उसके साथ ही बगैर पर्ची व बगैर खर्ची के युवाओं को रोजगार मिला है। ऐसे में वे जनता से अपील करते है कि 25 मई को 18वीं लोकसभा के चुनाव में जनता कमल के निशान पर मोहर लगाने का काम करें तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए 400 पार के नारे को चरित्रार्थ करने का कार्य करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में सभी 10 सीटों पर भाजपा की जीत होगी। नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2019 के चुनाव की हार से डरकर अब 2024 में अपने प्रत्याशी खड़े नहीं कर रही है, क्योंकि उन्हे लगता है कि 2024 के चुनाव में फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार बनाएंगे। इस बात का डर कांग्रेस को सता रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने देश को विकास की गारंटी दी है, तो अब देश की जनता ने भी मोदी जी को 400 पार की गारंटी दे दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की जनता भी दसों लोकसभा सीटें भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की गारंटी दी है। हरियाणा में डबल इंजन की सरकार से प्रदेश के लोग खुश हैं।
   इस मौके पर निवर्तमान सांसद धर्मबीर सिंह व हिसार से भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला ने भाजपा के पक्ष में मतदान करने की बात कही तथा कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की बदौलत देश में सडक़,रेलवे व विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्य हुए है। जिसके चलते 2047 तक भारत विकसित राष्ट्र बनने की तरफ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश के हर जिले में मैडिकल कॉलेज बनाने का कार्य सरकार ने किया है। धर्मबीर सिंह ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के विकास कार्यो के चलते हुए कांग्रेस अब एक राष्ट्रीय दल की बजाए क्षेत्रीय दल बनता नजर आ रहा है।
      वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल ने किसानों से संबंधित विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश की मंडियों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की फसलें बगैर किसी व्यवधान के खरीदी जा रही है तथा एक अप्रैल से गेहूं की खरीद भी शुरू हो जाएगी। इस मौके पर रैली के आयोजक सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री बिसंबर वाल्मीकि ने कहा कि राज्य सरकार ने अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं को पहुंचाया है। बगैर पर्ची व खर्ची के रोजगार देकर युवाओं को शिक्षा की तरफ आगे बढ़ऩे का रास्ता दिखाया है। उन्होंने भिवानी से हांसी फोरलैन के निर्माण कार्य को इसी वर्ष दिसंबर तक पूरा होने की बात भी कही।
    इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पुनिया, विधायक घनश्याम सर्राफ, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शंकर धूपड़, जिला अध्यक्ष मुकेश गौड, जिला महामंत्री हर्षवर्धन मान, शिवकुमार पाराशर,जिला परिषद चेयरपर्सन अनिता मलिक, पूर्व विधायक शशी परमार, प्रशांत, विरेंद्र कौशिक, संदीप श्योराण, जिला मीडिया प्रभारी रोहताश चौहान, मीना परमार, बबीता तंवर, कमल फौजी, सुंंदर अत्री, चंदा गुप्ता, राहुल मुंढ़ाल, सुंदरपाल तंवर, महेंद्र यादव, सतेंद्र सिंह, हर्षदीप डुडेजा, विजय शर्मा, कंवर सिंह, अशोक खलेरा, जोगेंद्र जांगड़ा, शकुंतला प्रधान सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर बड़ी राहत दे सकती है सरकार इस मसले पर गंभीरता से विचार कर रही है इसके लिए सरकार ने 9 सदस्य की कमेटी का गठन किया है,जिसमें आठ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया है
केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने की उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पार्लियामेंट में मुलाकात
अग्निवीरों के कल्याण की योजना पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा की प्रशंसा
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री नायब सिंह का बड़ा फैसला,सरकारी अस्पताल में लैब टैस्ट या अल्ट्रासाउंड ना होने पर अब मरीज निजी लैब में करा पाएंगे टैस्ट सरकार द्वारा सिविल अस्पताल को दिए जाने वाले फंड से होगा उन टैस्ट का भुगतान,सभी सीएमओ को जारी किए गए निर्देश सभी सीएमओ को निजी लैब एमपैनल करने के दिए गए निर्देश,सरकारी डाक्टर/सीएमओ के Prescription पर Empanelled लैब पर करा सकेंगे इलाज
पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाई
चंडीगढ़:हरियाणा कैबिनेट की होगी बैठक,5 अगस्त सोमवार को होगी कैबिनेट की बैठक,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला,स्वस्थ हरियाणा स्वस्थ भारत चंडीगढ़ पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की पत्रकार वार्ता। शुक्रवार को चंडीगढ़ में 12:00 बजे पार्टी कार्यालय पर होगी पत्रकार वार्ता। चंडीगढ़ । हरियाणा कांग्रेस की पत्रकार वार्ता, विधानसभा में कांग्रेस के उप नेता आफताब अहमद और चीफ व्हिप बीबी बत्रा करेंगे संबोधित,2:30 बजे कांग्रेस मुख्यालय में होगी पत्रकार वार्ता। पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज सुबह 10:30 बजे विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से विधानसभा में मुलाकात करेंगे,जेजेपी के दो विधायकों की सदस्यता रद्द करवाने को लेकर दी गई पेर्टिशन को लेकर होगी मुलाकात