Thursday, July 18, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
यूपी: गोंडा में चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे,4 की मौतश्रीलंका टूर के लिए टीम का ऐलान, T20 में हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को मिली कप्तानीश्रीलंका टूर: T20 और वनडे दोनों में शुभमन गिल उप-कप्तान होंगेपाल समाज के प्रमुख लोगों ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल परोहित से मुलाकात कीआम आदमी पार्टी हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ेगी - भगवंत मान डीजीपी हरियाणा की पुस्तक ‘वायर्ड फॉर सक्सेस‘ का केन्द्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल ने किया लोकार्पणनोएडा: पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदमाश घायल, पैर में लगी गोलीहरियाणा: महेंद्रगढ़ विधायक और कई व्यवसायियों के 15 ठिकानों पर ED का छापा, बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा है केस
Haryana

सांगी धनपत सिंह के नाम से पुरस्कार घोषित करने पर खुशी की लहर, गजेंद्र फौगाट को सौंपा धन्यवाद व आमंत्रण पत्र

November 24, 2022 06:05 PM
सांगी राय धनपत सिंह की स्मृति में घोषित किए गए 1लाख के पुरस्कार के लिए उनके गांव निंदाना के ग्रामवासियों व पूरे प्रदेश के अनेकों लोक कलाकारों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया ।
            मुख्यमंन्त्री मनोहरलाल का आभार व धन्यवाद पत्र आज  श्रीराम रंगशाला में एकत्र होकर उनके ओएसडी गजेंद्र फोगाट को सौंपा गया ।इस पत्र में मुख्यमंत्री को निंदाना में सांग उत्सव के आयोजन में मुख्यतिथि के रूप में पहुंचने का समय भी मांगा है ।फौगाट ने इस मौके पर सभी को आश्वासन दिया कि वे जल्द मुख्यमंन्त्री को आभार पत्र सौंपेंगे व सभी कलाकारों की प्रार्थना उस तक पहुंचाएंगे ।
       इस मौके पर धनपत सिंह के पड़पोत्र सांगी प्रदीप राय व महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान तुलसी ग्रेवाल ने अपने महम इलाके, निंदाना गांव व उनकी प्रणाली के सभी सांगियों  की ओर मुख्यमंन्त्री का आभार जताया ।प्रदीप राय ने उनकी कुछ रागनियां भी सुनाई । धनपत सांगी के गुरु जमुआ मीर के पौते अमरजीत सुनारिया ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में मुख्यमंन्त्री मनोहरलाल ने जो काम किया है उसके लिए सांग जगत हमेशा उनका आभारी रहेगा ।
       इस मौके पे सभी को सम्बोधित करते हुए गजेंद्र फौगाट ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंन्त्री की नज़र गांव के हर वर्ग पे रहती है । सबका विकास बराबर हो,कोई भी वर्ग पीछे न रहे इसी चिंता में वो रात रात जाग के काम करते हैं । आज उनके द्वारा ये पुरस्कार घोषित करवाना भी उनकी संस्कृति व संस्कारों को लेकर चिंता का ही परिणाम है। 
     फौगाट ने कहा कि हमारे cm युवाओं में पाश्चात्य संगीत व फूहड़ता को लेके चिंतित हैं  । प्रदेश में युवा नशे,अपराध से किस तरह दूर रह सकता है इस पर वे काम कर रहे हैं ।युवाओं को अपनी संस्कृति व संस्कार से जोड़ने के प्रयास में कई अंतरराष्ट्रीय आयोजन भी मुख्यमंन्त्री द्वारा लाइन अप किये गए हैं । अंतरराष्ट्रीय गीता जयन्ती भी उन्हीं में से एक है ।
     इस मौके पे धनपत राय परिवार द्वारा लड्डू खिलाकर सबको बधाई दी गयी।इस मौके  पर राजकुमार दनोदा, दीपक मेहला,बंसीलाल बोहर, दीपक जुलाना, अनिल सांगी,राकेश कुमार हिसार, धनपत सिंह के पड़पोत्र गौरव दीपक व पवन कुमार, रमेश टेलर , धनपत सिंह के पौत्र सुशील,राजेश सांगी,रमेश टेलर समेत अनेकों कलाकार व ग्रामवासी उपस्थित थे ।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पाल समाज के प्रमुख लोगों ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल परोहित से मुलाकात की
डीजीपी हरियाणा की पुस्तक ‘वायर्ड फॉर सक्सेस‘ का केन्द्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल ने किया लोकार्पण
हरियाणा: महेंद्रगढ़ विधायक और कई व्यवसायियों के 15 ठिकानों पर ED का छापा, बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा है केस
केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हरियाणा से संबंधित सड़क, परियोजनाओं की नई दिल्ली में की समीक्षा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लिया बैठक में हिस्सा
समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए सरकार कटिबद्ध- महीपाल ढांडा थानेसर के सामुदायिक केंद्रों को होटल की तर्ज पर किया जाएगा विकसित –सुधा जन समस्याओं का किया जाए जल्द समाधान- मूलचंद शर्मा आदित्य देवीलाल को एक बार फिर हरियाणा एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया
कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती के मौके पर कन्याकुमारी से सियाचिन तक साइकिल यात्रा करेगी मध्य प्रदेश की बेटी आशा मालवीय
हरियाणा सरकार में कॉन्स्टेबल माइनिंग गार्ड , फॉरेस्ट गार्ड , एसपीओ में 10 प्रतिशत होरिजेंटल आरक्षण देगी,ग्रुप बी और सी में अधिकतम आयु में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी:नायब सैनी, मुख्यमंत्री