Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए ---- एडवोकेट हेमंत कुमाररुद्रप्रयाग हादसे में अब तक 12 यात्रियों की मौत, नदी में गिर गई थी मिनी बसहरियाणा भाजपा के प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में बंगाल का दौरा करेगी समितिकांग्रेस ने 8500 रुपये बैंकों में डालने का झूठा वादा करके मतदाताओं को ठगा : नायब सैनीNEET पेपर लीक: बिहार में EOU ने 9 परीक्षार्थियों को भेजा नोटिसछत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेरबद्रीनाथ हाइवे पर यात्री वाहन अलकनंदा नदी में गिरा, कई की मौत की सूचना, 7 लोग घायल चंडीगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सैनी,अंबाला के कार्यक्रम के बाद पहुंचे चंडीगढ़, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल सीएम आवास पहुंचे मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात शुरू
Haryana

राज्य अपराध शाखा को मिली बड़ी कामयाबी, लगभग 2 साल से न्याय का इंतजार कर रहे परिवार को मिला इंसाफ

May 22, 2024 05:54 PM

हरियाणा पुलिस की राज्य अपराध शाखा ने लगभग 2 साल से लापता 16 वर्षीय लड़के अंकित के ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझाते हुए पीड़ित परिवार के सदस्यों को इंसाफ दिलवाया है। भिवानी जिला के तोशाम में रहने वाला यह परिवार पिछले लगभग दो वर्षों से अपने गुमशुदा बेटे की तलाश में भटक रहा था। इस मामले में अलग-अलग पहलुओं की जांच करने के बावजूद भी कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग रहा था। दिसंबर 2023 को यह मामला राज्य अपराध शाखा हिसार को सौंपा गया जिन्होंने इस मामले को सुलझाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर अंकित के शव को भी बरामद किया जा चुका है। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने इस उपलब्धि के लिए राज्य अपराध शाखा की टीम को बधाई दी और भविष्य में इसी प्रकार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

क्या था मामला

        भिवानी जिला का तोशाम निवासी अंकित, हरीश कुमार नामक व्यक्ति के पास गांव में भेड़-बकरी चराने का काम करता था। 16 जुलाई 2022 को रोजाना की तरह अंकित 50 भेड़-बकरियों को चराने के लिए अकेले गया। इस दौरान हरीश कुमार किसी अन्य काम के चलते अंकित के साथ भेड़ बकरी चराने के लिए नहीं गया। देर शाम जब हरीश कुमार घर वापस पहुंचा तो उसने पाया कि उसकी 20 भेड़-बकरियां वापस आ गए थे लेकिन अंकित तथा 30 भेड़ बकरियां बहुत ढूंढने पर भी नहीं मिली। इसे लेकर संबंधित थाने में अंकित की गुमशुदगी को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया।

        लापता अंकित को ढूंढने के लिए आसपास के क्षेत्र में पूछताछ की गई तथा सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। लगभग 2 वर्षों तक इस मामले में अलग-अलग एंगल से जांच की गई लेकिन अंकित का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इसके बाद 21 मार्च 2024 को इस मामले में  राज्य अपराध शाखा हिसार के उप पुलिस अधीक्षक आत्माराम को विशेष अनुसंधान टीम का अध्यक्ष नियुक्त करते हुए निरीक्षक शेखर सिंह, प्रभारी राज्य अपराध शाखा भिवानी व एएचटीयू के इंचार्ज उप निरीक्षक संजय सिंह को एसआईटी के अनुसंधानकर्ता व सदस्य नियुक्त किए गए। 

इस मामले में गठित टीम द्वारा पुनः हर पहलू से जांच शुरू की गई। इस मामले में सभी साक्ष्यों का बारीकी से अध्ययन किया गया। अलग-अलग पहलुओं की जांच करने पर तोशाम निवासी संजय तथा संदीप उर्फ सांडिया की संलिप्तता पाई गई। संजय जांगड़ा फर्नीचर हाउस के नजदीक का निवासी था जबकि संदीप उर्फ सांडिया तोशाम के हर्बल पार्क के नजदीक रहता था। इस मामले में गठित टीम द्वारा संजय से साक्ष्यों के आधार पर गहनता से पूछताछ की गई। आरोपी संजय की निशानदेही पर अंकित के शव को बरामद किया गया। मृतक अंकित के शव को 14 अप्रैल 2024 को डॉक्टर के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया। इस मामले में आरोपी के खिलाफ 302, 201, 389, 411 भारतीय दंड संहिता की धारा 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है तथा अनुसंधान अभी जारी है।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए ---- एडवोकेट हेमंत कुमार
हरियाणा भाजपा के प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में बंगाल का दौरा करेगी समिति
कांग्रेस ने 8500 रुपये बैंकों में डालने का झूठा वादा करके मतदाताओं को ठगा : नायब सैनी
चंडीगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सैनी,अंबाला के कार्यक्रम के बाद पहुंचे चंडीगढ़, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल सीएम आवास पहुंचे मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात शुरू HCS (Ex br) और Allied services की 121 पोस्ट के लिए रिज़ल्ट हुआ जारी,कुल 275 उम्मीद्ववारों के आज खत्म हुए थे इंटरव्यू, HPSC की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर देखा जा सकता है रिज़ल्ट
टी 20 विश्व कप भारत अवश्य जीतेगा - राज्यपाल
चैतन्य करियर कंसल्टेंट्स कुरुक्षेत्र में शुरू करेगा ईटीएस टेस्ट सेंटर
एपीएससीएम आशिमा बराड़ को करनाल जिले का इंचार्ज लगाया गया
स्वैच्छिक रक्तदान के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आएं युवा- राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
केन्द्र में हरियाणा से तीन मंत्री बनने से हरियाणा के विकास को मिलेगी तेजी -केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल