Sunday, May 26, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चण्डीगढ़:हरियाणा में मतदान प्रकिया सम्पन्न हुई,मतदान केंद्र के अंदर पहुंचे मतदाता ही अब वोट डाल सकेंगे,प्रदेश में 6 बजे तक 59.4 फीसदी मतदान हुआ,करनाल विधानसभा के उप चुनाव में 54.8 फीसदी वोटिंग हुईप्रदेश में सुबह 11:20 बजे तक 22.6 प्रतिशत मतदान,मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल खुद CCTV कण्ट्रोल कक्ष से मतदान केंद्रों की देख रहे हैं स्थिति,प्रदेश के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी* *आम जनता में मतदान के प्रति देखा जा रहा है उत्साह* *कुरुक्षेत्र लोकसभा में अब तक सबसे ज्याद 26.7 प्रतिशत मतदान*हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज प्रातः अम्बाला में शास्त्री कॉलोनी स्थित बूथ नंबर 125 पर जाकर मतदान कियाई.वी.एम. से डाले वोट और वी.वी.पैट. की पर्ची में अंतर साबित न होने पर आपत्ति उठाना वोटर को‌ पड़ सकता है भारीहरियाणा लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान जारीअंबाला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया मतदान कियापूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का मतदान के बाद बयान अपने आराध्य देव का नाम लेकर मतदान किया है पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी फिर सरकार बनाएगी वही करनाल से कांग्रेस के उम्मीदवार से मुकाबला होने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा किसी से मुकाबला नहीं हैपूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया मतदान,करनाल लोकसभा सीट और करनाल विधानसभा की उपचुनाव दोनों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ने किया मतदान
Haryana

कांग्रेस बापू-बेटा की पार्टी, कांग्रेस राज में खुलेआम नौकरियों की बोलियां लगती थी : मनोहर लाल

May 13, 2024 08:11 PM
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के 10 साल कांग्रेस के 60 साल पर भारी पड़ रहे हैं। इन 10 सालों में नरेंद्र मोदी ने देश के सभी वर्गों के लिए बराबर काम किया है। किसान हो या मजदूर, युवा हो या महिला मोदी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों की प्रगति और उनके हितों में ठोस कदम उठाए हैं। पूर्व सीएम सोमवार को कलानौर में भाजपा उम्मीदवार अरविंद शर्मा के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।
पूर्व सीएम ने कहा कि इन 10 सालों में देश की अर्थव्यवस्था में जबरदस्त सुधार हुआ है। कांग्रेस के राज में जहां देश विश्व में अर्थव्यवस्था के लिए लिहाज से 11वें स्थान पर था, आज पांचवें स्थान पर है और आने वाले 2 सालों में देश विश्व की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल होगा।
भाजपा के स्टार प्रचारक एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार से गरीबों के लिए लड़ाई लड़ने का काम किया है और गरीब आदमी अपने आप को खुश महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों की खुशी कांग्रेस से सहन नहीं हो रही है और वह हैरान है कि पिछले 50 सालों में कांग्रेस जो काम नहीं कर पाई भाजपा ने 10 साल में कर दिया।
मनोहर लाल ने कहा कि अब चुनाव के समय में कांग्रेस के लोग लोगों के बीच में जाकर झूठ बोलकर वोट लेने का काम करेंगे, लेकिन लोगों को कांग्रेस के झूठ में नहीं आना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में उन्होंने साढे नौ साल तक प्रदेश की सेवा की है और इस दौरान उन्होंने बिना खर्ची बिना पर्ची नौकरी देने का काम किया है। जबकि कांग्रेस के राज में खुलेआम नौकरियों की बोलियां लगा करती थी। आज प्रदेश का शायद ही कोई ऐसा गांव होगा जहां पर 50 से कम व्यक्ति नौकरी लगे हों। प्रदेश सरकार के इस फैसले से युवाओं में शिक्षा के प्रति एक बार फिर से जागृति पैदा हुई है जबकि इससे पहले उनका शिक्षा से विश्वास उठ गया था।
मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस बापू-बेटा की पार्टी है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सभी 10 सीटों पर चुनाव हार गई थी, लेकिन कांग्रेस को सोनीपत और रोहतक सीटों का हार का दुख था, बाकी 8 सीटों की हार का उसे कोई दुख नहीं था। इस बार अपने इस दुख को कम करने के लिए केवल रोहतक में चुनाव लड़ने का फैसला किया। उन्होंने कलानौर को हरिद्वार का दूसरा रूप बताते हुए कहा कि यह धरती इतनी पवित्र है कि यहां से मिला हुआ आशीर्वाद खाली नहीं जाता।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस लोगों को मुफ्तखोर बनाना चाहती है। वह महिलाओं को एक-एक लाख रुपए देने का वादा करती है लेकिन नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का काम किया है और इस बात का वादा किया है कि 3 करोड़ और महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहनों को ड्रोन की ट्रेनिंग देने का काम किया गया है और आज स्थिति यह है की बहनों को ड्रोन दिए गए हैं। आज हरियाणा में खाद का छिड़काव भी खेतों में ड्रोन से हो रहा है। भाजपा स्टार प्रचारक मनोहर लाल ने पूरे प्रदेश में भाजपा के पक्ष में एक तरफा माहौल होने का दावा करते हुए कहा कि हम सभी लोकसभा सीट बड़े भारी अंतराल से जीत रहे हैं।


अब 20 लाख रुपए तक का लोन मोदी की गारंटी पर : अरविंद शर्मा

भाजपा उम्मीदवार अरविंद शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल की सरकार ने कोई भी वर्ग ऐसा नहीं छोड़ा जिसके लिए काम ना किया हो। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की गारंटी आज लोगों को खूब भा रही है। अब युवाओं को 20 लाख रुपए तक का लोन बिना किसी गारंटी के देने का काम केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है ताकि युवा अपना रोजगार स्थापित कर सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने युवाओं को जिस प्रकार से बिना खर्ची बिना पर्ची नौकरी देने का काम किया है वह निश्चित तौर पर एक बड़ा उदाहरण है। सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने टेक्नोलॉजी के माध्यम से सब कुछ ऑनलाइन कर लोगों को लाइन में लगने से छुटकारा दिलाने का काम किया है।


पहले लगती थी सिलेंडर के लिए तीन दिन लाइन : रामचंद्र जांगड़ा
राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि प्रदेश और केंद्र की सरकार ने अपने कार्यों से लोगों का विकास करने का काम किया है। रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि देश ने इस दौरान प्रगति की है और देश मजबूत हुआ है। पहले दुनिया बोलती थी और भारत सुनता था लेकिन आज भारत बोलता है और दुनिया सुनती है। राज्यसभा सांसद ने कहा कि देश में जिस प्रकार से आज काम हो रहा है वह निश्चित तौर पर इस बात का सूचक है कि देश 2047 में विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा होगा और भारत विश्व गुरु का दर्जा एक बार फिर अपना हासिल करेगा।

यह रहे मौजूद
हरियाणा सरकार में मंत्री बिशंभर वाल्मीकि ,पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल, जिला अध्यक्ष रणवीर ढाका, प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल व सुनीता डांगी, लोकसभा चुनाव प्रभारी राजीव जैन, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, शमशेर खरकड़ा, पूर्व विधायक सरिता नारायण, प्रदेश सचिव रेनू डाबला प्रदेश सह मीडिया प्रभारी शमशेर खरक पूर्व जिला अध्यक्ष रमेश भाटिया अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई जिला महामंत्री सुखबीर चंदेलिया मुख्य रूप से मौजूद थे।



Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
चण्डीगढ़:हरियाणा में मतदान प्रकिया सम्पन्न हुई,मतदान केंद्र के अंदर पहुंचे मतदाता ही अब वोट डाल सकेंगे,प्रदेश में 6 बजे तक 59.4 फीसदी मतदान हुआ,करनाल विधानसभा के उप चुनाव में 54.8 फीसदी वोटिंग हुई प्रदेश में सुबह 11:20 बजे तक 22.6 प्रतिशत मतदान,मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल खुद CCTV कण्ट्रोल कक्ष से मतदान केंद्रों की देख रहे हैं स्थिति,प्रदेश के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी* *आम जनता में मतदान के प्रति देखा जा रहा है उत्साह* *कुरुक्षेत्र लोकसभा में अब तक सबसे ज्याद 26.7 प्रतिशत मतदान*
हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज प्रातः अम्बाला में शास्त्री कॉलोनी स्थित बूथ नंबर 125 पर जाकर मतदान किया
ई.वी.एम. से डाले वोट और वी.वी.पैट. की पर्ची में अंतर साबित न होने पर आपत्ति उठाना वोटर को‌ पड़ सकता है भारी हरियाणा लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान जारी अंबाला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया मतदान किया पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का मतदान के बाद बयान अपने आराध्य देव का नाम लेकर मतदान किया है पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी फिर सरकार बनाएगी वही करनाल से कांग्रेस के उम्मीदवार से मुकाबला होने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा किसी से मुकाबला नहीं है पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया मतदान,करनाल लोकसभा सीट और करनाल विधानसभा की उपचुनाव दोनों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ने किया मतदान हर मतदान केंद्र पर फर्स्ट एड कीट सिरदर्द-बुखार दवाई और ORS उपलब्ध होगा; गुरुग्राम में 156 क्रिटिकल बूथ हरियाणा: अंबाला में देर रात ट्रक और बस में टक्कर, 7 लोगों की मौत, 25 घायल