Saturday, May 04, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सूचना एवं जनसपंर्क विभाग में हुए तबादले,ज्वाइंट डायरेक्टर आरएस सांगवान को दिल्ली हरियाणा भवन में नियुक्त किया गयाहरियाणा में अब तक 34.77 करोड़ रुपये की नगदी, अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त85 प्लस सीनियर सिटीजन व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलेगी पिक एंड ड्रॉप की फैसिलिटीभाजपा का सभी सीटें जीतना तय, जीत का मार्जिन भी बढ़ेगा : सतीश पूनियाडा. अरविंद शर्मा का नामांकन कराने ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे सीएम नायब सैनीकांग्रेस द्वारा 55 साल से बोए गए कांटों को हटा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : मनोहर लालदेश को हिंदू और मुसलमान में बांटने की राजनीति कर रही है कांग्रेस : राजनाथ सिंहपीएम मोदी आज बंगाल और झारखंड में करेंगे रैली
Haryana

बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाई

April 23, 2024 08:03 PM
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने गुरुग्राम में एकत्रित हुए देश भर के सोशल मीडिया इंफ्लुएंसरों से आह्वान किया कि वे सकारात्मकता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने में सहयोगी बनें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की इकॉनोमी को मजबूत बनाने के लिए मिशन मोड पर काम किया है। देश को लचर व्यवस्था से बाहर निकालकर पांचवीं आर्थिक ताकत बनाया है। 10 सालों में 18 हजार गांवों को बिजली देकर जगमग करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि युवा आगे बढ़े इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अनेकों योजनाएं चलाई हैं, जिसका परिणाम है कि 100 से ज्यादा यूनीकॉन और 1 लाख से अधिक स्टार्टअप खड़े हुए हैं। सीएम श्री सैनी मंगलवार को गुरुग्राम में एनएच कन्वेंशन सेंटर में हार्दिक धीमान फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश भर से आए इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबरों को संबोधित कर रहे थे। यहां मुख्यमंत्री ने इन्फ्लुएंसर्स की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि आप लोगों का काम साधारण काम नहीं है। एक- एक व्यक्ति के  2 -3 या इससे भी अधिक करोड़ लोगों से कनेक्ट होना बड़ी बात है। नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबरों की मेहनत और काम को समझा है। श्री सैनी ने कहा कि सभी इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर सकारात्मकता से काम करते हुए देश के विकास में भागीदार बनें। श्री सैनी ने सभी इन्फ्लुएंसर का स्वागत किया और भगवान श्री कृष्ण की भूमि हरियाणा में घूमने का आह्वान भी किया।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि पिछले 10 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने एक नई दिशा और दशा तय की है। देश के आजाद होने के बाद सभी ने अपनी श्रद्धा व ताकत के हिसाब से देश को आगे बढ़ाया है, लेकिन इन 10 सालों में जितनी तेज गति से देश का विकास हुआ है इसकी चर्चा हर व्यक्ति करता है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का ही कमाल है कि अर्थव्यवस्था के मामले में 10 सालों में भारत 11वें स्थान से पांचवे स्थान पर आया है। 
नायब सैनी ने कहा कि भारत की पांचवीं अर्थव्यवस्था वाला देश बनने के पीछे भी एक बड़ी पिक्चर है जिसको समझना होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ईमानदारी से देश को आगे बढ़ाया है। देश की समस्याओं का समाधान किया है। इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है, लोगों की जरूरतों को प्राथमिकता के तौर पर पूरा किया गया है। गुरुग्राम से दिल्ली एयरपोर्ट जाने के लिए घंटों लगते थे, लेकिन मोदी जी ने द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्धाटन किया, अब 15 मिनट में एयरपोर्ट पहुंचा जा सकता है। मुंबई जाने में जहां 35 से 40 घंटे लगते थे , अब 12 से 14 घंटों में मुंबई पहुंच सकते हैं। जिन-जिन समस्याओं से लोग जूझ रहे हैं, उनको प्रधानमंत्री मोदी ने नजदीक से समझा है और समाधान किया है। 
नायब सैनी ने कहा कि देश में फोर लाइन सड़कों की परिकल्पना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी। प्रधानमंत्री मोदी फोर लाइन सड़कें, एक्सप्रेस-वे और हाइवे बनाकर पूर्व पीएम अटल जी के सपनों को साकार कर रहे हैं। नायब सैनी ने कहा कि आप लोगों ने भी देखा है कि कैसे 2014 से पहले भय का माहौल था। बसों, ट्रेनों और भीड़भाड वाले स्थानों पर बम बलास्ट होते थे। सरकार आतंकवादी घटना कहकर पल्ला झाड़ लेती थी। बार्डर पर हमारे जवानों पर पत्थरबाजी होती थी। सीएम ने कहा कि इन 10 सालों में देश सुरक्षित और मजबूत हुआ है। अब ना कहीं बम बलास्ट होते हैं और ना ही पत्थरबाज दिखाई देते हैं।
नायब सैनी ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी सरकार पूरा सपोर्ट कर रही है। मुद्रा बैंक योजना से बिना ब्याज के लोन देकर युवाओं को आगे बढ़ा रही है। हेल्थ के क्षेत्र में भी 10 सालों में काफी काम हुए हैं। 24 एम्स बनकर तैयार हो रहे हैं। आयुष्मान जैसी योजनाओं से गरीब लोगों की बीमारी में होने वाले खर्च की टेंशन से छुटकारा मिला है। 
नायब सैनी ने कहा कि 2014 से पहले लोगों का विश्वास सरकारों पर से उठ गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूलमंत्र पर चलते हुए काम किया और अब देशवासियों का विश्वास बढ़ा है। यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे अपने छात्रों को मोदी सरकार लेकर आई।  जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर वहां रह  रहे लोगों को न्याय दिलाने का काम मोदी सरकार ने किया।  नॉर्थ ईस्ट के बारे में बोलते हुए कहा कि 2014 से पहले नॉर्थ ईस्ट की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जाता था। प्रधानमंत्री मोदी ने नार्थ इस्ट को विकास की धारा से जोड़ा। अब नॉर्थ ईस्ट को विकास के अग्रणी स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है। 
 
जो युग को बदले वही युवा है : असीम गोयल
 
राज्यमंत्री असीम गोयल ने हार्दिक दीवान फाउंडेशन के संस्थापक हार्दिक धीमान की मुहिम का समर्थन करते हुए कहा कि भारत युवाओं का देश है और भारत के युवाओं का हर जगह डंका बज रहा है। अमेरिका जैसे बड़े-बड़े देशों में हमारे युवा ही डाक्टर, इंजीनियर के रूप में नजर आएंगे। श्री गोयल ने कहा कि हरियाणा कृषि प्रधान राज्य होते हुए भी यहां के युवा अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। भारत ही नहीं दुनिया में मिलिनियम सिटी होने का टैग गुरुग्राम पर है। सबसे बड़ा टैक्निकल हब गुरुग्राम है। युवा का मतलब समझाते हुए असीम गोयल ने कहा कि जो युग को बदल दें वही युवा है। 
असीम गोयल ने कहा कि यूट्यूबर्स ने अपनी उर्जा से मीडिया को नई शक्ल दी है। भारत को किस दिशा में लेकर जाना है और भारत की छवि कैसी बनानी है इसमें सभी बड़ी भूमिका युवाओं की है। उन्होंने सभी उपस्थित यूट्यूबरों से आह्वान करते हुए कहा कि वे सकारात्मकता के साथ भारत की छवि को दुनिया में आगे बढ़ाएं।
असीम गोयल ने कहा कि पीएम मोदी ने भी कहा है कि आज का युवा कल का नेता है। पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दिया। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय पर जो नारा मोदी  जी ने दिया उसे संकल्प के साथ सिद्धि तक पहुंचाया है। 50 प्रतिशत पॉवर महिलाओं की है जिन्हें अच्छा प्लेटफार्म मिले इसके लिए हम सभी को मिलकर काम करना है। 
 
पीएम मोदी युवाओं को आगे बढ़ा रहे हैं : कृष्ण लाल पंवार
 
राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने कहा कि युवा पीढ़ी देश का उज्जवल भविष्य है। प्रधानमंत्री मोदी भी युवाओं को आगे बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी हर समय युवाओं की बात करते हैं। जहां तक युवाओं का जनप्रतिनिधित्व देने की बात है तो उस पर डा. भीम राव अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधन में 25 वर्ष की आयु ही तय की गई है। वह स्वयं 29 वर्ष की आयु में एमएलए बन गए थे। श्री पंवार ने कहा कि बाबा साहब के मिशन को प्रधानमंत्री मोदी पूरा कर रहे हैं। 10 सालों में गरीब कल्याण के कार्य करते हुए मोदी सरकार ने गरीबों के चेहरों पर खुशियां लाने का काम किया है। डा. भीम राव अंबेडकर की विरासत थी कि शोषित और पिछड़े वर्ग को सम्मान मिले। 
श्री पंवार ने का कि 10 सालों में मोदी सरकार ने शोषित और पिछड़ों को आगे बढ़ाया है। डा. भीम राव अंबेडकर के पंच स्थानों को तीर्थ स्थल में बदलने का  काम मोदी सरकार ने किया है।   
इस मौके पर मनीष जैन, दिलराज सिंह रावत, तेजस तिजारा, बिल गेट्स फेम डाला की टपरी, हिमानी परासर, हसन, दुष्यंत कुकरेजा, आशीष डाबर, रेणुका पंवार, गोरव पोसवाल, सुरभि राठौर, उदित राजपूत, सुक्खी बैंसला, नीरु पंवार, गायक एमडी , मन्नु धवन, रौनक पंवार, अशनीस सिंह, अंकुश सिंह आदि करीब 100 इंफ्लुएंसर मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा सूचना एवं जनसपंर्क विभाग में हुए तबादले,ज्वाइंट डायरेक्टर आरएस सांगवान को दिल्ली हरियाणा भवन में नियुक्त किया गया
हरियाणा में अब तक 34.77 करोड़ रुपये की नगदी, अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त 85 प्लस सीनियर सिटीजन व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलेगी पिक एंड ड्रॉप की फैसिलिटी भाजपा का सभी सीटें जीतना तय, जीत का मार्जिन भी बढ़ेगा : सतीश पूनिया डा. अरविंद शर्मा का नामांकन कराने ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे सीएम नायब सैनी कांग्रेस द्वारा 55 साल से बोए गए कांटों को हटा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : मनोहर लाल
देश को हिंदू और मुसलमान में बांटने की राजनीति कर रही है कांग्रेस : राजनाथ सिंह
मतदान प्रक्रिया में स्कूली बच्चों का भी होगा योगदान, हरियाणा में शुरू हुई नई पहल आयुष चिकित्सा अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित
चुनाव का पर्व-देश का गर्व, हरियाणा में 25 मई को होगा मतदान- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल