Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस दलितों के लिए कैंसर जैसी बीमारी, भाजपा शासन में सुरक्षा : सुदेश कटारिया हरियाणा सरकार ने 15 आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों का किया तबादलाएमडब्ल्यूबी का मुफ्त पॉलिसी वितरण समारोह पंचकूला में 31 जुलाई कोहरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर बड़ी राहत दे सकती है सरकार इस मसले पर गंभीरता से विचार कर रही है इसके लिए सरकार ने 9 सदस्य की कमेटी का गठन किया है,जिसमें आठ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया हैकेंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने की उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पार्लियामेंट में मुलाकातअग्निवीरों के कल्याण की योजना पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा की प्रशंसाचंडीगढ़ मुख्यमंत्री नायब सिंह का बड़ा फैसला,सरकारी अस्पताल में लैब टैस्ट या अल्ट्रासाउंड ना होने पर अब मरीज निजी लैब में करा पाएंगे टैस्ट सरकार द्वारा सिविल अस्पताल को दिए जाने वाले फंड से होगा उन टैस्ट का भुगतान,सभी सीएमओ को जारी किए गए निर्देश सभी सीएमओ को निजी लैब एमपैनल करने के दिए गए निर्देश,सरकारी डाक्टर/सीएमओ के Prescription पर Empanelled लैब पर करा सकेंगे इलाजपूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाई
Haryana

कांग्रेस और केजरीवाल भ्रष्टाचार के पर्यायवाची, भाजपा का मतलब विकास की गारंटी : डॉ. सतीश पूनिया

March 31, 2024 06:17 PM

भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी डा. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस और केजरीवाल प्रलोभन की राजनीति करते हैं। भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी  चुनाव के समय में जनता को गुमराह करने की कोशिश करती है, लेकिन जनता इन लोगों की नीयत भांप चुकी है। श्री पूनिया ने कहा कि हरियाणा में भाजपा ने करप्शन फ्री और कांग्रेस फ्री सरकार दी है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले  सड़कों पर, रेलों में, खेलों में और जेलों में खर्ची और पर्ची की सरकारों की ही चर्चा रहती थी। 2014 के बाद भाजपा की सरकार ने पारदर्शी सिस्टम लागू किया और हर नागरिक को सरकार की योजनाओं से ईमानदारी से जोड़ा।
 हरियाणा लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री पूनिया रविवार को पंचकूला स्थित पार्टी कार्यालय पंचकमल में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। श्री पूनिया ने यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी घेरा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जनता के पैसों पर डाका डाला है, अब केजरीवाल का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है। इंडी गठबंधन पर बोलते हुए श्री पूनिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव में ना इंडी गठबंधन सफल होगा और ना ही केजरीवाल की नीति सफल होगी। डा. पूनिया ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के परिश्रम और नेताओं के प्रयासों से हरियाणा में मिशन 10 को पूरा करेगी। इस मौके पर राज्यसभा सांसद सुभाष बराला, प्रदेश मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी संजय आहूजा, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक छाबड़ा, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी शमशेर सिंह खरक, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी नवीन गर्ग और प्रदेश मीडिया सह प्रभारी संदीप आजाद भी मौजूद रहे।
डा. पूनिया ने पत्रकार वार्ता में बताया कि गुरुग्राम और पंचकूला में प्रमुख नेताओं, लोकसभा प्रत्याशी, प्रदेश की चुनाव प्रबंधन समिति, कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया, संवाद किया और चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश के 19 हजार 812 बूथों पर धरातल पर काम कर रही है। पोलिंग स्टेशन तक कार्यकर्ताओं की पहुंच है, यह हरियाणा में भाजपा के संगठनात्मक स्वरूप का बड़ा उदाहरण है।  डा. पूनिया ने कहा कि हमारे पास एक अच्छी टीम तैयार है और हम बेहतर तरीके से चुनाव लड़ेंगे और निश्चित तौर पर 10 की 10 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पार्टी ने शुरूआती दौर का चुनावी कैंपेन शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल चुनावी प्रचार कर रहे हैं।
भाजपा के लोकसभा प्रभारी ने कहा कि 10 सालों में हरियाणा के अंदर काफी बदलाव आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की शुरूआत हरियाणा से की और उसका परिणाम सकारात्मक आया है। आज लिंगानुपात 815 से बढ़कर 965 तक पहुंच गया है। शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं के स्वाभिमान के लिए मोदी सरकार ने काम किए हैं। शौचालय बनवाकर और बैंकों में खाता खुलवाकर मोदी सरकार ने लोगों के जीवन को बदला है।
डा. पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान और विरायु कार्ड और बुनियादी विकास कराकर मोदी सरकार ने भरोसा पैदा किया है। इन दस सालों में भगवान श्रीराम का अयोध्या में मंदिर बना, जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में वैचारिक मुद्दों का समाधान हुआ है। हरियाणा की डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों के बारे में श्री पूनिया ने कहा कि  जल जीवन मिशन में हरियाणा देश में तीसरे नंबर पर है। हरियाणा के 19 लाख किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि मिल रही है। 60 लाख किसानों ने फसल बीमा योजना के तहत क्लेम मिला है। 1.6 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है यही बदलते हरियाणा का स्वरूप है।
डा. पूनिया ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता समस्याओं के समाधान कराने की है। हरियाणा के भी बहुत से ऐसे मुद्दे और मसले हैं जिनका समाधान भविष्य में करना है। भाजपा लोगों के सुझाव ले रही है इसके लिए पार्टी के रथ गांव-गांव जाकर लोगों के सुझाव ले रहे हैं। लोगों के सुझावों को पार्टी अपने संकल्प पत्र में समाहित करेगी।
अरविंद केजरीवाल के वायरल वीडिया पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए डा. पूनिया ने कहा कि शराब घोटाले में बंद केजरीवाल वीडियो के जरिए जस्टिफाई करने का प्रयास कर रहे हैं। केजरीवाल ने जो स्कैम किया है वह उजागर हो गया है, सच्चाई सभी को पता है।
डा. पूनिया ने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिकों की दुर्दशा हो रही है। केजरीवाल जेल से सहानुभूति बटोरने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जिस तरीके से देश की राजनीति को विकृत करने का प्रयास किया है उसका चेहरा देश के सामने है। इंडी गठबंधन को भानूमति का कुनबा जैसा बताते हुए कहा कि यह जल्द ही बिखर जाएगा।
डा. पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विदेशों में भारत के पासपोर्ट की कद्र हुई है। योग दिवस को मान्यता मिली। भारत इंटरनेशनल सोलर अलायंस को लीड कर रहा है। दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। दुनिया का नजरिया भारत के प्रति बदला है। कोरोना काल में सबसे पहले कोरोना का इंजेक्शन बनना प्रधानमंत्री मोदी की नीतिगत सफलता है।
पत्रकार द्वारा 80 करोड़ लोगों को मिल रहे राशन के सवाल पर श्री पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सोच है कि देश में कोई व्यक्ति भूखा ना सोए। मोदी सरकार ने कोरोना की जंग में लोगों का पेट भरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल या कांग्रेस चुनाव के समय घोषणा करते हैं, लोगों को प्रलोभन देकर सत्ता पर काबिज होने का प्रयास करते हैं, लेकिन जनता इनकी नीयत को समझ और जान चुकी है।
पूर्व मंत्री अनिल विज की नाराजगी वाले सवाल पर श्री पूनिया ने कहा कि ऐसी  कोई बात नहीं है। अनिल विज भाजपा के स्थापित और सम्मानित नेता हैं। पत्रकार द्वारा बीरेंद्र सिंह के पार्टी छोड़ने के सवाल पर श्री पूनिया ने कहा कि हमारे साथ जुड़ने वालों की संख्या ज्यादा है और छोड़ने वालों कुछेक ही हैं। यह तो कांग्रेस के लिए मंथन का विषय है कि कांग्रेस के नेता कांग्रेस क्यों छोड़ रहे हैं। डा. पूनिया ने कहा कि भाजपा संगठनात्मक, राजनीतिक और रणनीतिक तौर पर आश्वस्त है कि 10 की 10 सीटें बड़ें मार्जिन से जीतेगी।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
कांग्रेस दलितों के लिए कैंसर जैसी बीमारी, भाजपा शासन में सुरक्षा : सुदेश कटारिया
हरियाणा सरकार ने 15 आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों का किया तबादला
एमडब्ल्यूबी का मुफ्त पॉलिसी वितरण समारोह पंचकूला में 31 जुलाई को
हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर बड़ी राहत दे सकती है सरकार इस मसले पर गंभीरता से विचार कर रही है इसके लिए सरकार ने 9 सदस्य की कमेटी का गठन किया है,जिसमें आठ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया है
केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने की उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पार्लियामेंट में मुलाकात
अग्निवीरों के कल्याण की योजना पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा की प्रशंसा
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री नायब सिंह का बड़ा फैसला,सरकारी अस्पताल में लैब टैस्ट या अल्ट्रासाउंड ना होने पर अब मरीज निजी लैब में करा पाएंगे टैस्ट सरकार द्वारा सिविल अस्पताल को दिए जाने वाले फंड से होगा उन टैस्ट का भुगतान,सभी सीएमओ को जारी किए गए निर्देश सभी सीएमओ को निजी लैब एमपैनल करने के दिए गए निर्देश,सरकारी डाक्टर/सीएमओ के Prescription पर Empanelled लैब पर करा सकेंगे इलाज
पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाई
चंडीगढ़:हरियाणा कैबिनेट की होगी बैठक,5 अगस्त सोमवार को होगी कैबिनेट की बैठक,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला,स्वस्थ हरियाणा स्वस्थ भारत