Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 21 घायलकर्नाटक: बीजेपी एमएलसी केपी नंजुंदी ने अपने पद से इस्तीफा दियामुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आई सामने, जहर से मरने की पुष्टि नहींमलेशिया में मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर क्रैश, 10 लोगों की मौतआगामी लोकसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल इनेलो को समर्थन देगाअभय चौटाला का बयान महिलाओं की सर्व खाप की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया ने इंडियन नेशनल लोकदल को समर्थन देने का फैसला लिया है *आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की।*चण्डीगढ़: पिहोवा से आप नेता गुरविंदर सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गुरविंदर सिंह और उनके कई समर्थकों को पटका पहनाकर बीजेपी ज्वाइन करवाई इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे
Delhi

हरियाणा मेडिकल स्टूडेंट्स के मुद्दे पर बड़ी ख़बर,हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की डॉक्टर्स की हड़ताल के मामले में बातचीत हुई

November 25, 2022 02:19 PM
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल पर बयान देते हुए कहा कि इस मसले पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने संज्ञान लिया है और उनकी आज ही मुख्यमंत्री और अधिकारियों से बात हुई है। उन्होंने उम्मीद करते हुए कहा कि आगामी एक-दो दिन में इसका हल निकल जाएगा।
 
नई दिल्ली हरियाणा भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने  सभी डॉक्टरों से आह्वान करते हुए कहा कि ‘’डॉक्टर आंदोलन करें यह उनका अधिकार है, मगर मरीजों को इसका नुक्सान नहीं होना चाहिए और मानवता के आधार पर डाक्टरों को यह देखना चाहिए।“
 
*हर हरियाणवी का होगा मेडिकल चेकअप, ई-उपचार से जुड़ेंगे डिजिटल कार्ड : अनिल विज*
 
हरियाणा में शुरू होने जा रहे स्वास्थ्य सर्वेक्षण पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम हर हरियाणवी का मेडिकल चेकअप करना चाहते हैं और हमें पता होना चाहिए कि हमारे प्रदेश में भिन्न-भिन्न बीमारियों के कितने मरीज है और इस कवायद को चरणबद्ध तरीके से यह किया जाएगा। पहले चरण में अंत्योदय परिवारों का चेकअप किया जाएगा। उनका पूरा मेडिकल चेकअप, टेस्ट, ब्लड सेंपल लिए जाएंगे। हम अपनी प्रयोगशालाओं को भी सक्षम बना रहे हैं और लोगों को डिजिटल कार्ड दिए जाएंगे। यह कार्ड ई-उपचार सिस्टम से जुड़ा होगा। 
 
उन्होंने कहा कि मरीज हरियाणा के किसी भी अस्पताल में जाएंगे तो ई-उपचार के जरिए उन्हें मेडिकल सुविधा अस्पताल में मिलेगा। अभी मेडिकल कालेज व पीएचसी को ई-उपचार से जोड़ने के लिए मैनें कहा है। अभी हमारे प्रदेश में 55 अस्पताल ई-उपचार से जुड़े हैं और डाक्टरों को ई-उपचार के जरिए मरीज की पूरी मेडिकल हिस्ट्री कंप्यूटर पर उपलब्ध होगी और डाक्टरों को मरीज के बार-बार टेस्ट नहीं करने पड़ेंगे। इससे मरीज को बहुत ज्यादा लाभ होने वाला है और हरियाणा प्रदेश का पहला राज्य है जो यह कदम उठा रहा है। 
 
*चुनावी हार से आम आदमी पार्टी के सभी नेता डिम्प्रेशन का शिकार :  विज* 
 
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व गोवा चुनावों में जो हार हुई है और हिमाचल प्रदेश, गुजरात व दिल्ली में होने जा रही है उससे इनके सारे नेता डिप्रेशन के शिकार हो गए है और डिप्रेशन के मरीज को अपने साय से भी डर लगता है। हर समय उन्हें लगता है कि उन्हें कोई हमला कर देगा।  मुझे लगता है कि उन्हें अपने आपको मनो वैज्ञानिक को दिखाना चहिए और आप पार्टी के लिए तो इन्हें नियमित मनो वैज्ञानिक रख लेना चाहिए। 
 
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार तो बिना वजह इसमें मुद्दा उठा रहा है और चंडीगढ़ पर हरियाणा व पंजाब का बराबर का हक हैं। जब तक हमें एसवाईएल का पानी और हिंदी भाषी क्षेत्र जो अवार्ड हुए है उसके मुताबिक नहीं मिल जाते तब तक हम चंडीगढ़ में डटे हुए हैं और कोई हिला नहीं सकता। 
 
*पंजाब में हो रहे जघन्य अपराधों पर विज ने कहा ‘’पंजाब सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए’’*
 
पंजाब में आप पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के अधीन लगातार बढ़ रहे जघन्य अपराधों एवं पंजाब के बिगड़ते माहौल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम इससे चिंतित है और हमने इस पर कई कदम उठाए है। पंजाब में वह आप पार्टी को कहना चाहेंगे कि दिल्ली में तो वह पहले यह कह कर छूट जाते थे कि पुलिस हमारे पास नहीं, मगर पंजाब में तो सब कुछ इनके पास है। पंजाब में जघन्य अपराध हो रहे हैं और पंजाब सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए।
Have something to say? Post your comment
 
More Delhi News
पहलवानों vs बृजभूषण पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई आज तिहाड़ जेल में बंद CM केजरीवाल से मुलाकात करने पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली में आज रहा इस साल का सबसे गर्म दिन, 39.4 डिग्री मापा गया तापमान मनीष सिसोदिया ने अदालत में लगाई अर्जी, चुनाव प्रचार के लिए मांगी अंतरिम जमानत केजरीवाल की याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 24 घंटे में केजरीवाल के कोर्ट से दूसरा झटका, हफ्ते में दो दिन कर सकेंगे वकील से मुलाकात नवरात्रि के पहले दिन दिल्ली के कालकाजी मंदिर में की गई विशेष आरती-पूजा मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 18 अप्रैल तक बढ़ाई लोकसभा चुनाव से पहले विजेंदर सिंह ने थामा BJP का दामन अरविंद केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल जाएंगे भगवंत मान