Thursday, December 01, 2022
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक आज,मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में होगी मंत्रिमंडल की बैठकगुरुग्राम में दमदमा झील के पास डेढ़ एकड़ में बना दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील, एनजीटी के आदेशों का किया नहीं पालनरिजर्व बैंक ऑफ इंडिया आज लॉन्च करेगी डिजिटल करेंसी,मुंबई,दिल्ली,बेंगलुरु,भुवनेश्वर शहरों में होगी शुरूमुख्यमंत्री मनोहर लाल का बयान,MBBS छात्र डेलीगेशन के साथ लंबी वार्ता हुई है, आज तीसरे दौर की वार्ता हुई हरियाणा में मिलेगा भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक समर्थन, लोग बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार- हुड्डा निरोगी हरियाणा" योजना के प्रथम चरण में 24,75,380 अंतोदय परिवारों के 98,13,214 सदस्यों का होगा निशुल्क सघन स्वास्थ्य परीक्षण- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विजलोगों के आकर्षण का केंद्र बनी अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में लगी राज्य स्तरीय प्रदर्शनी, जन-जन तक पहुंच रहा श्रीमद्भगवद्गीता का संदेश1.80 लाख रूपए से कम सालाना आय वालों का ऑटोमेटिक बन जाएगा बीपीएल कार्ड - डिप्टी सीएम
Haryana

गृह मंत्री अनिल विज के आश्वासन के बाद किसान यूनियन 24 नवंबर को नहीं लगाएगी जीटी रोड पर जाम

November 23, 2022 02:58 PM
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आश्वासन के बाद भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप द्वारा 24 नवंबर को अम्बाला में जीटी रोड को जाम करने की कॉल को किसान यूनियन ने वापस ले लिया है। 
 
बुधवार प्रातः गृह मंत्री अनिल विज के साथ अंबाला में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की बैठक हुई। बैठक में गृह मंत्री अनिल विज के आश्वासन के बाद किसानों ने 24 नवंबर को जीटी रोड जाम करने के आंदोलन को वापस लेने की घोषणा की। 
 
बैठक में गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को आश्वासन दिया कि जो मुकद्दमें किसानों पर शेष रह गए हैं उन्हें वापस लेने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि किसानों पर कुल 294 केस है जिनमें से 163 वापस लिए जा चुके हैं और शेष भी जल्द वापस होंगे। गृह मंत्री के आश्वासन पर किसान नेताओं ने खुशी जताई और मंत्री के सकारात्मक रवैये पर उनका धन्यवाद किया। इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष करन सिंह मथाना, मीडिया इंचार्ज राकेश बैंस, जिलाध्यक्ष मलकीयत सिंह, युवा अध्यक्ष गुलाब सिंह अन्य मौजूद रहे। 
 
पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि किसानों के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई है और जो सरकार ने वचन दे रखा है कि सारे केस वापस लेंगे, वह सारे प्रक्रिया में हैं और लगभग 163 केस वापस भी हो चुके हैं। बाकि केसों पर विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा है और कुछ ही दिनों में शेष केस भी वापस हो जाएंगे। श्री विज ने कहा कि केवल बड़े मामले जिनमें मर्डर, रेप आदि है उन केसों को छोड़ शेष केसों को लगभग वापस लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों ने हमारी बात पर विश्वास किया है और वह किसानों का धन्यवाद करना चाहते हैं कि उन्होंने अपने जीटी रोड जाम करने के आंदोलन को वापस लिया है। 
 
वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज जाट महासभा के पदाधिकारियों ने भी उनसे मुलाकात की है, उनके कुछ मसले है जिन्हें उन्हें अवगत कराया गया है। इन मसलों पर अधिकारियों की अगले सप्ताह बैठक बुलाई है और उन्हें विश्वास दिलाया है कि जो संभव होगा, वह किया जाएगा।
 
*गृह मंत्री अनिल विज के साथ सकारात्मक बैठक, जाम करने का निर्णय वापस लिया - गुरनाम सिंह चढूनी* 
 
किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि गृह मंत्री अनिल विज के साथ आज हमारे प्रतिनिधिमंडल की सकारात्मक बैठक हुई है जिसमें किसान आंदोलन के दौरान दर्ज मामलों पर चर्चा हुई। उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद करते हुए कहा कि गृह मंत्री अनिल विज ने अच्छे और सौहार्दपूर्ण माहौल में इस मामले को निपटाया है। उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान कई मुद्दों पर सहमति हुई है जिसमें किसान आंदोलन के कई केस वापस हो चुके हैं और जो शेष रह गए जिन्हें गृह मंत्री अनिल विज ने वापस लेने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। अध्यक्ष चढूनी ने बताया कि हमारी सभी मांगों को गृह मंत्री अनिल विज द्वारा पूर्ण किया गया है जिस कारण अब किसान यूनियन द्वारा 24 नवंबर को रोड जाम करने की कॉल को वापस ले लिया गया है। 
 
*गृह मंत्री अनिल विज के साथ जाट आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की हुई बैठक* 
 
आज, गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। बैठक में समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह दहिया एवं अन्य ने जाट आरक्षण के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने पर चर्चा की। श्री विज ने इस संबंध में जल्द अधिकारियों से चर्चा कर सकारात्मक कार्रवाई का अश्वासन दिया। 
 
बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रताप सिंह दहिया ने बताया कि वह आज जाट आरक्षण के केस वापस लेने को लेकर गृह मंत्री अनिल विज से मिले थे। श्री विज ने आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। मंत्री विज ने आश्वासन दिया है कि जो वायदा सरकार ने किया था उस पर पूरी कार्रवाई की जाएगी। 
 
*आप नेता के मंत्री की जेल में मालिश पर मंत्री विज बोले ‘राजनीति की आड़ में आप नेता कर रहे दुकानदारी, अब इनकी असलियत सामने आ रही है’*
 
आम आदमी पार्टी के मंत्री की जेल में मालिश पर तंज कसते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी का जो किरदार है वह लोगों के सामने अच्छी प्रकार से उजागर हो रहा है, पंजाब में चुनाव आरंभ होते हैं तो इनके लीडर की पिटाई होती है पैसें मांगने के आरोप में, गुजरात में चुनाव होते हैं तो तब वहां पैसे मांगने के आरोप लगे, दिल्ली में चुनाव आए तो देखा कि उनके विधायकों को उनके ही कार्यकर्ता पीट रहे हैं। यह राजनीति की आड में दुकानदारी कर रहे हैं और लोगों के सामने इनकी असलीयत आ रही है। 
 
उन्होंने कहा कि इनका (आप) किरदार भी खुल गया कि जेल के अंदर मंत्री अपनी मसाज करा रहा है, पहले यह बताया कि फिजियोथेरेपी करा रहे हैं, सीएम केजरीवाल व अन्य बड़े नेताओं ने बताया कि यह फिजियोथेरेपी करा रहे हैं, मगर अब राज उजागर हुआ कि वह बलात्कारी है और पोक्सो एक्ट का मुजरिम है, सवाल उठता है कि वह किस प्रकार का जेल में ईलाज करा रहे हैं या ज्ञान हासिल करने की कोशिश कर रहे या कौन सी मालिश करा रहे हैं। मगर, दुनिया के सामने इनकी सच्चाई आ गई है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करने में माहिर हैं और उसी का जेल के अंदर फायदा उठाया जा रहा है। जेल दिल्ली प्रशासन के अधीन है और सत्येंद्र जैन मंत्री है या रहे हैं वह इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। 
 
*राहुल का काम सिर्फ बोलना और सरकार का काम समस्याओं का समाधान करना है - अनिल विज*
 
श्री विज ने कहा कि कांग्रेस नेता ‘‘राहुल का काम है सिर्फ बोलना है और सरकार का काम समस्याओं का समाधान करना, हमारी सरकार चाहे केंद्र या प्रदेश में है वह समस्याओं को हल करती है, राहुल बोलता है तो इसे बोलते रहने दो, इसका कोई असर नहीं पड़ता’’।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक आज,मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में होगी मंत्रिमंडल की बैठक गुरुग्राम में दमदमा झील के पास डेढ़ एकड़ में बना दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील, एनजीटी के आदेशों का किया नहीं पालन मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बयान,MBBS छात्र डेलीगेशन के साथ लंबी वार्ता हुई है, आज तीसरे दौर की वार्ता हुई निरोगी हरियाणा" योजना के प्रथम चरण में 24,75,380 अंतोदय परिवारों के 98,13,214 सदस्यों का होगा निशुल्क सघन स्वास्थ्य परीक्षण- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में लगी राज्य स्तरीय प्रदर्शनी, जन-जन तक पहुंच रहा श्रीमद्भगवद्गीता का संदेश 1.80 लाख रूपए से कम सालाना आय वालों का ऑटोमेटिक बन जाएगा बीपीएल कार्ड - डिप्टी सीएम
हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को विदाई देते हुए l
चिरायु कार्ड बनाने में मदद करेंगे ग्राम संरक्षक , तीन दिसंबर को शपथ भी दिलाएंगे पंच-सरपंचों को , मुख्यमंत्री ने ‘ग्राम सरंक्षक संवाद कार्यक्रम’ में दिए निर्देश गीता महोत्सव में 4 दिसंबर को 18 हजार दीपकों से प्रकाशमय होगा सन्निहित सरोवर का तट
कांग्रेस ने अपने अंदर रावण को छुपा कर रखा हुआ है’’- अनिल विज