Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
MP: भोपाल में आज 7.15 बजे पीएम मोदी का रोड शोकांग्रेस पार्टी एक्सपोज हो गई,' सैम पित्रोदा के बयान पर बोले अमित शाहकांग्रेस हर परिवार की संपत्ति का एक्स-रे करेगी,' बोले पीएम मोदीबिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाईकेंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनीहरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगीप्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डेविधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
Delhi

लगातार सिकुड़ रही कांग्रेस, कांग्रेस ने नेताओं को संभालने की शक्ति खोई: ओमप्रकाश धनखड़

October 21, 2022 04:41 PM
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा है कि देश व प्रदेश स्तर पर जिस तरह कांग्रेस सिकुड़ रही है, उसको देखते हुए साबित हो गया है कि कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों से प्रभावित होकर कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा ज्वाइन की है और उपचुनाव में जनता भव्य बिश्नोई को दिल खोलकर आशीर्वाद दे रही है। 
प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई आदमपुर के विकास को लेकर सदैव सक्रिय रहे हैं। जब वे कांग्रेस में थे, तब भी आदमपुर के विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री जी से मिलते रहे हैं और अब जब वे भाजपा में आ गए हैं तो विकास कार्यों की झड़ी लगना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल की वजह से आदमपुर की अलग पहचान है, वह पहचान व विरासत कभी कम नहीं हो सकती। ऐसे में पार्टी ने युवा व पढ़े लिखे भव्य बिश्नोई को अपना उम्मीदवार बनाया है। चौ. भजनलाल ने इस क्षेत्र में बहुत विकास कार्य करवाए हैं और इन्हीं विकास कार्यों के कारण क्षेत्र की जनता में उनके परिवार से व्यक्तिगत जुड़ाव है। इस व्यक्तिगत जुड़ाव व भारतीय जनता पार्टी की जनकल्याणकारी नीतियों का फायदा भव्य बिश्नोई को उपचुनाव में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आदमपुर उपचुनाव मं कांग्रेस अंदरूनी कलह से जूझ रही है। यहां पर जयप्रकाश के साथ वो ही बनी है जो जींद में रणदीप सुरजेवाला के साथ बनी थी। जयप्रकाश तैयारी तो कलायत की कर रहे थे लेकिन उन्हें टिकट आदमपुर की दे दी गई। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व इनेलो का कोई भविष्य नहीं है। 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस टूट रही है। कांग्रेस ने नया राष्ट्रीय अध्यक्ष तो बनाया है लेकिन उन्हें खड़ाउ से बाहर निकलने की जरूरत है। यही हालत हरियाणा कांग्रेस की है, यहां पर किसी को स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने दिया जा रहा। यहां पर कांग्रेस के दो दलित अध्यक्षों को काम नहीं करने दिया गया, एक को बाहर का रास्ता दिखा दिया और अब तीसरा खड़ाउ लेकर काम कर रहा है। कांग्रेस की इस कार्यप्रणाली को देखकर लगता है कि वह हर वर्ग को संभालकर रखने की क्षमता खो चुकी है और यही कारण है कि उसके नेता आए दिन पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समान विकास की नीति अपनाते हुए हर क्षेत्र में विकास करवाए हैं और ऐसा उन्होंने विधानसभा में ऐलान किया था कि चाहे सत्तापक्ष का विधायक हो या विपक्ष का, सभी को समान बजट मिलेगा।
एसवाईल मामले का जिक्र करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के बीच बातचीत हुई थी लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री ने नहर निर्माण से बिल्कुल मना कर दिया, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पीने के पानी पर सबका अधिकार है और इसी मानवीयता के नाते हरियाणा अपने हिस्से का पानी कम करके दिल्ली को दे रहा है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री न अपने को दिल्ली का साबित कर पा रहे हैं ना हरियाणा का जबकि दावा दोनों जगहों का कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हरियाणा की अर्थव्यवस्था बहुत मजबूत है और यही कारण है कि प्रदेश में विकास कार्य जोरों पर हैं। हरियाणा सरकार द्वारा पेश किए जा रहे बजट को देखकर भी यह अंदाजा लगाया जा सकता है।
 
*धनखड़ बोले, विकास बारे दिल मांगे मोर वाली हालत*
 
हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के हर हलके का समान विकास किया है। इसी दौरान एक पत्रकार ने सवाल कर डाला कि जब समान विकास हुआ है तो आदमपुर विकास में पीछे क्यों है। इस पर धनखड़ ने कहा कि विकास ऐसी प्रक्रिया है जो रूकनी नहीं चाहिए और हर प्रतिनिधि चाहता है कि उसके हलके में विकास कार्य चलते रहें। कुलदीप बिश्नोई ने विपक्ष में रहते हुए भी मुख्यमंत्री से मिलकर अनेक विकास कार्य करवाए हैं लेकिन विकास के मामले में दिल मांगे मोर वाली कहावत है, कि व्यक्ति विकास के लिए कुछ न कुछ मांगता ही रहता है, यही हालत आदमपुर के साथ हो रही है। उन्होंने बताया कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपयों के विकास कार्य हुए हैं, करोड़ों के पाईप लाइन में है, किसानों को लाखों रुपये मुआवजा दिया गया है। भव्य बिश्नोई की भव्य जीत के साथ क्षेत्र में विकास कार्यों को और गति मिलना स्वाभाविक है।
 
*पत्रकार सम्मेलन में ये रहे मौजूद*
 
पत्रकार सम्मेलन में कृषि मंत्री एवं आदमपुर उपचुनाव प्रभारी जेपी दलाल, सह प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, मंत्री डा. कमल गुप्ता, सांसद डा. डीपी वत्स, सुनीता दुग्गल, विधायक विनोद भ्याणा, विधायक लक्षमण नापा, जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, भाजपा प्रदेश मंत्री सरोज सिहाग, वरिष्ठ नेता जवाहर सैनी, जिला मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा, पार्टी नेता पीयूस महता व प्रवीण जैन सहित अन्य भी मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
 
 
More Delhi News
पहलवानों vs बृजभूषण पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई आज तिहाड़ जेल में बंद CM केजरीवाल से मुलाकात करने पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली में आज रहा इस साल का सबसे गर्म दिन, 39.4 डिग्री मापा गया तापमान मनीष सिसोदिया ने अदालत में लगाई अर्जी, चुनाव प्रचार के लिए मांगी अंतरिम जमानत केजरीवाल की याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 24 घंटे में केजरीवाल के कोर्ट से दूसरा झटका, हफ्ते में दो दिन कर सकेंगे वकील से मुलाकात नवरात्रि के पहले दिन दिल्ली के कालकाजी मंदिर में की गई विशेष आरती-पूजा मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 18 अप्रैल तक बढ़ाई लोकसभा चुनाव से पहले विजेंदर सिंह ने थामा BJP का दामन अरविंद केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल जाएंगे भगवंत मान