Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाईकेंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनीहरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगीप्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डेविधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौकाकन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 21 घायलकर्नाटक: बीजेपी एमएलसी केपी नंजुंदी ने अपने पद से इस्तीफा दियामुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आई सामने, जहर से मरने की पुष्टि नहीं
Haryana

हरियाणा के सेवानिवृत 6 आईएएस अधिकारियों को हरियाणा आईएएस ऑफिसर्स एसोसिऐशन ने दी भावभीनी विदाई

August 06, 2022 12:08 PM

हरियाणा काडर के सेवानिवृत 6 आईएएस अधिकारियों को हरियाणा आईएएस ऑफिसर्स एसोसिऐशन द्वारा भावभीनी विदाई दी गई। अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर रहे श्री देवेंद्र सिंह व श्री राजीव अरोड़ा 31 जुलाई 2022 को सेवानिवृत हुए हैं। साथ ही, श्री आर एस वर्मा और श्री अमरजीत सिंह मान भी सेवानिवृत हो गए। इनके अलावा, अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर रहे श्री अमित झा जून माह में तथा श्री अजय मलिक मई में सेवानिवृत हुए थे ।

हरियाणा सिविल सचिवालय में आयोजित विदाई समारोह में मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने अधिकारियों को आगामी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी और उनके लंबी आयु की कामना की।

श्री कौशल ने अधिकारियों की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये सभी काफी बेहतर प्रशासनिक अधिकारी रहे । हमेशा टीम को साथ लेकर कार्य किया। प्रशासनिक दृष्टि से इनकी सेवा के दौरान कई उतार-चढ़ाव आए परंतु सभी ने सदैव मुस्कुराकर और सूझबूझ के साथ हर कठिनाई का सामना किया।  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी एस ढेसी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, विभिन्न विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, निदेशक व अन्य कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी एस ढेसी ने कहा कि उनका श्री अमित झा, श्री राजीव अरोड़ा और श्री देवेंद्र सिंह के साथ लंबा अनुभव रहा है यह सभी प्रशासनिक व्यवस्था के छोटे से छोटे पहलु को भी बड़ी गहराई से समझते थे और यही खासियत इन्हें एक काबिल प्रशासनिक अधिकारी बनाती है।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर ने कहा कि श्री अमित झा बहुत ही सरल व्यक्तित्व के धनी हैं। उनकी प्रशासनिक क्षमता बेजोड़ रही है। उन्होंने कहा कि श्री देवेंद्र सिंह और श्री राजीव अरोड़ा का व्यक्तित्व भी एक अलग छाप छोड़ने वाला है। वे तीव्र गति से कार्य को अंजाम देने वाले अधिकारी रहे हैं। मुझे खुशी है कि आप सभी के साथ काम करने का मौका मिला।

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा हरियाणा आईएएस एसोसिऐशन के सचिव डॉ. अमित अग्रवाल ने सभी अधिकारियों को जीवन की नई पारी के लिए शुभकामनाएं दीं और उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ अपने प्रशासनिक और व्यक्तिगत अनुभवों को सांझा किया।
इस अवसर पर कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सेवानिवृत अधिकारियों की कार्यशैली के बारे में अपने अनुभव सांझा किये।
समारोह के दौरान सेवानिवृत्त अधिकारियों को पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाई
केंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनी
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगी प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डे विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
आगामी लोकसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल इनेलो को समर्थन देगा
अभय चौटाला का बयान महिलाओं की सर्व खाप की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया ने इंडियन नेशनल लोकदल को समर्थन देने का फैसला लिया है
*आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की।*
चण्डीगढ़: पिहोवा से आप नेता गुरविंदर सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गुरविंदर सिंह और उनके कई समर्थकों को पटका पहनाकर बीजेपी ज्वाइन करवाई इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे
मुख्यमंत्री नायब सैनी की दबंगों को चेतावनी,फोन पर व्यापारियों को धमकाने वालों दबंगईयों को किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे