Friday, April 26, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट आई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से टिकटदिल्ली में मेयर चुनाव टले, पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति नहीं होने की वजह से फैसलाEVM-VVPAT के 100 फीसदी मिलान पर कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्टकांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्टPM नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से फोन पर की बातजम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों बीच एनकाउंटर जारी, एक आतंकी ढेरपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पंजाब राज भवन में हुई मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर हुई चर्चालोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र
Haryana

संजीव कौशल ने जिला उपायुक्तों को परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए भू-मालिकों से बैठकें कर आगामी प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने के दिए निर्देश

May 16, 2022 03:33 PM

हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल की अध्यक्षता में आज यहां ई-भूमि पोर्टल के तहत विभिन्न परियोजनाओं के लिए जमीन खरीद हेतु सचिवों की समिति की बैठक हुई, जिसमें 3 प्रोजेक्ट्स को हाई पॉवर लैंड परचेज कमेटी को भेजने की सिफारिश की गई। बैठक में कुल 10 प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीद के संबंध में चर्चा की गई।
मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े संबंधित जिला उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि अन्य परियोजनाओं के लिए आगामी बैठक से पूर्व भू-मालिकों से उनकी सहमति से भूमि खरीदने के संबंध में बातचीत की जाए।
बैठक में बताया गया कि हिसार जिले में एनएच -44 से एनएच -334 / बी को जोडऩे वाली चार लेन सडक़, झज्जर जिले में माजरा दुबलधन से जट्टेला धाम तक सडक़ और सोनीपत जिले में एनएच -44 से एनएच -334 / बी को जोडऩे वाली सडक़ के निर्माण के लिए ई-भूमि पोर्टल पर आवश्यक जमीन हेतु भू-मालिकों ने अपनी सहमती दे दी है। आगामी बातचीत कर भूमि खरीद प्रक्रिया को जल्द अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इस पर मुख्य सचिव ने इन प्रोजेक्ट्स को अंतिम मंजूरी प्राप्त करने हेतु हाई पावर लैंड परचेज कमेटी को भेजने की सिफारिश की।

बैठक में जिला फरीदाबाद में बल्लभगढ़ पाली धुज सोहना रोड पर बने दो लेन आरओबी को चार लेन का करने, जिला सोनीपत में चार लेन के गोहाना बाईपास के निर्माण और गाँव तियोडी से गाँव बजाना कलां को जोडऩे वाली नई सडक़ के निर्माण तथा जिला यमुनानगर में लाडवा सरस्वती नगर रोड पर दो लेन आरओबी के निर्माण के संबंध में भी जिला उपायुक्तों ने वास्तविक स्थिति की जानकारी दी। इसके अलावा, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड पानीपत रिफायनरी एंड टाउनशिप के विस्तारीकरण पर भी चर्चा की गई।
मुख्य सचिव ने संबंधित जिला उपायुक्तों को उपरोक्त परियोजनाओं के जल्द क्रियान्वयन के लिए भू-मालिकों से बैठकें कर आगामी प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा वित्त आयुक्त श्री पी. के. दास, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी. वी. एस. एन. प्रसाद, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री ए के सिंह और चकबंदी एवं भू- रिकॉर्ड विभाग की निदेशक आमना तसनीम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। इसके अलावा, फरीदाबाद, झज्जर, नूहं, सोनीपत, हिसार, यमुनानगर और करनाल के जिला उपायुक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट आई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से टिकट
लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाई
केंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनी
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगी प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डे विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
आगामी लोकसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल इनेलो को समर्थन देगा
अभय चौटाला का बयान महिलाओं की सर्व खाप की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया ने इंडियन नेशनल लोकदल को समर्थन देने का फैसला लिया है
*आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की।*