Friday, March 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
सीएम केजरीवाल की ईडी रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ीजहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादवउत्तराखंड: नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्याकेंद्र सरकार ने मनरेगा से जुड़े संशोधन का नोटिफिकेशन जारी किया, बढ़ेगी मजदूरीउत्तराखंड: नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह के मर्डर की जांच के लिए SIT गठितCM केजरीवाल के लिए 7 दिन की अतिरिक्त हिरासत की मांग करेगी EDहरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषितअंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
Haryana

सिरसा में हुआ खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मशाल का स्वागत

May 13, 2022 05:25 PM

सिरसा के उपायुक्त श्री अजय सिंह तोमर ने कहा कि युवाओं को अपनी ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में उपयोग करते हुए खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। खेलों से बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है, जो उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है। हरियाणा सरकार ने प्रदेश में खेलों व खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने के लिए अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, इसलिए खेल के क्षेत्र में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं । इसी की बदौलत प्रदेश के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है।

        उपायुक्त वीरवार को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत पहुंची मशाल का स्वागत करने उपरांत उपस्थित खिलाडिय़ों के नाम अपना संदेश दे रहे थे। उपायुक्त ने कार्यक्रम के बाद मशाल को हरी झंडी दिखाकर जिला हिसार के लिए रवाना किया।

        इस अवसर पर राहगीरी कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों व युवाओं ने अपने खेलों का प्रदर्शन किया। उपायुक्त ने कहा कि सरकार प्रदेश के खिलाडिय़ों को खेल के हर क्षेत्र में बेहत्तरीन सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। खिलाडिय़ों के सर्वांगीण विकास के लिए बेहत्तर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को भी चाहिए कि बच्चों को उनकी प्रतिभा को निखारने में पूर्ण अवसर देने चाहिए । उन्हें खुशी होगी, जब जिला सिरसा के अधिक से अधिक संख्या में खिलाड़ी नेशनल व इंटरनेशनल स्तर पर खेलों में भाग लेंगे।

        इस दौरान शुभंकर के साथ बच्चों में सेल्फी लेने की होड लगी रही। इस मौके पर अर्जुन अवार्डी मंदीप सिंह, सरदार जगतार सिंह, बहादुर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार व जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सुदेश कुमार मौजूद रहे।

राहगीरी कार्यक्रम में बच्चों ने किया खेलों का प्रदर्शन

        खेलो इंडिया यूथ में हरियाणा सरकार ने परंपरागत खेलों को भी शामिल किया है, जिसमें मलखम, गतका, योगासन, थांग-ता, कलारी पयट्टू शामिल हैं। राहगीरी कार्यक्रम में बच्चों ने जिम्रास्टिक, कुश्ती, तीरंदाजी, हॉकी, बॉक्सिंग, हैंडबाल आदि खेलों का प्रदर्शन किया। नेहरू युवा केंद्र की ओर से नशा एक बुराई विषय पर नाटक की प्रस्तुति दी। श्रीराम सतलुज की छात्राओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं व बेटी खिलाओ विषय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। इसी प्रकार जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय की भजन मंडली के कलाकारों ने खेलों व राष्ट्रीय भक्ति से ओत-प्रोत गीत प्रस्तुत किए।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादव
हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषित
अंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
प्राकृतिक संसाधनों को आने वाली पीढिय़ों के लिए बचाकर नहीं रखेंगे तो हमारी पीढिय़ों को पानी-भोजन कैसे मिलेगा हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट अम्बाला कर रही है लगातार नशा तस्करों पर वार, एक नौजवान लड़के को 38.56 ग्राम स्मैक/ हेरोइन के साथ आरोपी गिरफ्तार चंडीगढ़:निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने विधायक पद से इस्तीफा दिया
चंडीगढ़:हरियाणा बाल संरक्षण परिषद की चेयरपर्सन रंजीता मेहता कार्यभार से मुक्त,राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आदेश किए जारी, बाल संरक्षण परिषद में नए चेयरपर्सन की नियुक्ति होने तक महिला एवं बाल विभाग करेगा देखरेख
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ में इनेलो के पार्टी कार्यालय प्रेसवार्ता की
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने मित्र वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री अनिल विज के अंबाला कैंट स्थित निवास स्थान पहुंचकर उन्हें तिलक लगाकर होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।