Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाईकेंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनीहरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगीप्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डेविधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौकाकन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 21 घायलकर्नाटक: बीजेपी एमएलसी केपी नंजुंदी ने अपने पद से इस्तीफा दियामुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आई सामने, जहर से मरने की पुष्टि नहीं
Haryana

सीएम ने गुरुग्राम में किया 400 बेड के अस्थाई अस्पतालों का उदघाटन

May 16, 2021 09:04 PM

चंडीगढ़, 16 मई - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि हरियाणा प्रदेश में कोविड की दूसरी लहर के प्रबंधों के साथ साथ तीसरी लहर से निपटने के लिए भी तैयारी की जा रही है।
मुख्यमंत्री रविवार को गुरुग्राम में सेक्टर-38 के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में कोविड मरीजों के लिए बनाए गए अस्थाई फील्ड अस्पताल के शुभारम्भ उपरांत मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह भी उनके साथ थे।
मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में 100 बेड क्षमता का वेदांता ग्रुप, गिव इंडिया और डॉक्टर्स फॉर यू एनजीओ के सहयोग से ताऊ देवी लाल स्टेडियम में बनाए गए अस्थाई फील्ड अस्पताल के अलावा सेक्टर-67 में एम3एम ,सीआईआई , इंडियन एयरफोर्स के सहयोग से बनाए गए 300 बेड क्षमता के कोविड केयर सेंटर का भी उद्घाटन किया।
उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार महामारी की तीसरी लहर भी आ सकती है। उन्होंने अंग्रेजी की कहावत ‘होप फॉर बेस्ट एंड बी प्रिपेयर्ड फॉर वस्र्ट‘ का उल्लेख करते हुए कहा कि अच्छे के बारे में सोचें लेकिन बुरी परिस्थितियों की तैयारी भी रखें।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी मानवता के खिलाफ लड़ाई है। यह सभी की सामूहिक लड़ाई है जिसमें पक्ष, विपक्ष , मीडिया आम जनता आदि सभी योगदान दें। सभी सकारात्मक सोच के साथ काम करें , जो हो रहा है उसमें अपना योगदान दें और जो किया जा सकता है उसके लिए अपने सुझाव दें, हम उन सुझावों पर काम करेंगे।
सोमवार को भी मुख्यमंत्री गुरुग्राम के सेक्टर-14 स्थित राजकीय महाविद्यालय में हीरो ग्रुप और डॉक्टर्स फॉर यू संस्था के सहयोग से बनाए गए कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन करेंगे।
सहयोग देने वाली संस्थाओं का जताया आभार
मुख्यमंत्री ने बताया कि कोविड मरीजों के ईलाज के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने में संस्थाएं और एनजीओ आगे आ रही हैं।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि ये सभी संस्थाएं समर्पण भाव से काम कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं इस कठिन समय के दौरान लोगों की मदद करने के लिए इस सराहनीय पहल के लिए श्री अनिल अग्रवाल और वेदांता का आभार व्यक्त करता हूँ। हालांकि सरकार लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, वेदांता जैसे कॉरपोरेट्स का समर्थन महामारी से प्रभावित लोगों के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के हमारे प्रयासों को बल देने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सभी नागरिकों से अत्यधिक सावधानी बरतने और खुद को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने के लिए सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करता हूं।
इससे पहले, ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अस्थाई अस्पताल की व्यवस्थाओं के सम्बंध में वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया।
गिव इंडिया के सीईओ तथा संस्थापक अतुल सतिजा ने भी कोविड केयर सुविधा में अपनी भागीदारी दी है। डॉक्टर्स फॉर यू नामक एनजीओ के अध्यक्ष डा. रजत जैन ने कहा कि उनकी संस्था इस महामारी में लोगों की जान बचाने के लिए प्रतिबद्ध है।
कार्यक्रम में उपस्थित केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने भी संकट की इस घड़ी में सहयोग करने वाली संस्थाओं का आभार जताया।
इस अवसर पर गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, मेयर मधु आजाद , मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य , पब्लिक सेफटी सलाहकार अनिल राव, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, जीएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल भी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाई
केंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनी
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगी प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डे विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
आगामी लोकसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल इनेलो को समर्थन देगा
अभय चौटाला का बयान महिलाओं की सर्व खाप की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया ने इंडियन नेशनल लोकदल को समर्थन देने का फैसला लिया है
*आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की।*
चण्डीगढ़: पिहोवा से आप नेता गुरविंदर सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गुरविंदर सिंह और उनके कई समर्थकों को पटका पहनाकर बीजेपी ज्वाइन करवाई इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे
मुख्यमंत्री नायब सैनी की दबंगों को चेतावनी,फोन पर व्यापारियों को धमकाने वालों दबंगईयों को किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे