Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़। अंबाला लोकसभा के लिए INLD प्रत्याशी की घोषणा. सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया प्रत्याशीपंजाब में बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को फांसीहरियाणा में मंत्रियों को विभागों का बंटवाराः गृह विभाग CM ने अपने पास रखा; दलाल नए वित्तमंत्री बने, स्वास्थ्य कमल गुप्ता को सौंपासलमान के घर शूटिंग के आरोपी सागर पाल के भाई सोनू से भी पूछताछ हुईपहलवानों vs बृजभूषण पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई आजबिहार: सम्राट चौधरी ने RJD को बताया गुंडों की पार्टी, तेजस्वी बोले- ये हार की बौखलाहटमुर्शिदाबाद: रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद 7 लोग अस्पताल में भर्तीप्रधानमंत्री मोदी ने देश की संस्कृति और संस्कार का संरक्षण किया है : नायब सैनी
Haryana

रामकथा के दौरान विधायक नीरज शर्मा ने रावण की तुलना सरकार से कहा, जनता को न्याय दे

January 16, 2021 05:51 PM

फरीदाबाद : राजभवन घेराव के प्रोग्राम में कृषि कानूनों का विरोध करने के उपरांत हिरासत में लिए गए कांग्रेस के विधायकों और कार्यकर्ताओं को फरीदाबाद एनआईटी 86 के विधायक नीरज शर्मा ने अपनी रामकथा सुनाई।


वहां मौजूदा लोगों ने बड़े इत्मीनान से रामकथा सुनी
रामकथा सुनाने के दौरान नीरज शर्मा ने बताया कि सरकार को कभी भी घमंड नहीं करना चाहिए और ना ही हठ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को रावण की तरह खुद पर घमंड करने की जगह जरूरत है कि वह अपनी जनता की बात सुने क्योंकि जनता जनार्दन होती है, जिन्हें भगवान स्वरूप भी माना जाता है।

विधायक नीरज शर्मा ने हिंदी दोहे के माध्यम से अपनी बात रखते हुए कहा, काक कंक लै भुजा उड़ाहीं। एक ते छीनि एक लै खाहीं॥ जिसका अर्थ होता है कौए और चील भुजाएँ लेकर उड़ते हैं और एक-दूसरे से छीनकर खा जाते हैं।


उन्होंने कहा जिस तरह मंदोदरी ने रावण को समझाया था कि आप हठ मत करिए और सीता माता को भगवान रामचंद्र को वापस लौटा दीजिए। मंदोदरी की यह बात सुन रावण कहने लगते हैं कि तुम्हें मेरी भुजाओं का ज्ञान नहीं है। उन्होंने कहा कि तुम इस बात से कोसों दूर हो कि मेरी भुजाओं में कितनी शक्ति है और मैं कितना बलवान हूं।

जिसके बाद मंदोदरी उनकी शक्ति का आभास कराते हुए कहती है कि तुम्हारी यही भुजाएं उस दिन कहां गई थी जब रामचंद्र के भाई लक्ष्मण ने उनकी कुटिया के आगे रेखा खींची थी, जिसे तुम्हारी भुजाएं पार करने में नाकामयाब हो गई थी।

इसके बाद विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि किस तरह रावण का घमंड भगवान रामचंद्र के हाथों चकनाचूर हो गया था। इसलिए उन्होंने कहा कि सरकार का भी घमंड एक न एक दिन जरूर चकनाचूर हो जाएगा।

 

 

रामकथा सुनाने के उपरांत विधायक नीरज शर्मा ने किसान भाइयों के लिए चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इतनी ठंड में जहां सैकड़ों किसानों द्वारा अपने लिए न्याय की गुहार लगाते हुए लगभग डेढ़ महीने से भी ज्यादा समय से सड़क पर रात को गुजर रहे हैं।उनकी हालत देखकर भी सरकार का दिल नहीं पसीज रहा है।

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि जो किसान अपनी मेहनत और खेतों में फसलें उगा कर पसीना बहाकर आम जनता के लिए अन्न उपलब्ध करवाता है, परंतु आज नौबत यह आ पहुंची है कि हमारे अन्नदाताओं की सुनने वाला कोई नहीं है, और दूसरी तरफ आलम यह है कि जो उनके हक के लिए भी खड़ा हो रहा है यह सरकार उनकी नीवन लाने में लगी हुई है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
चंडीगढ़। अंबाला लोकसभा के लिए INLD प्रत्याशी की घोषणा. सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया प्रत्याशी
हरियाणा में मंत्रियों को विभागों का बंटवाराः गृह विभाग CM ने अपने पास रखा; दलाल नए वित्तमंत्री बने, स्वास्थ्य कमल गुप्ता को सौंपा
प्रधानमंत्री मोदी ने देश की संस्कृति और संस्कार का संरक्षण किया है : नायब सैनी
हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट अम्बाला कर रही है लगातार नशा तस्करों पर वार, मोटरसाइकिल पर सवार नशा तस्कर को काबू कर 930 ग्राम अफीम बरामद
रणदीप सुरजेवाला पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई,चुनाव आयोग ने रणदीप सिंह सुरजेवाला के चुनाव प्रचार पर लगाई रोक
हरियाणा कांग्रेस में हुई महत्वपूर्ण नियुक्तियां,हरियाणा कांग्रेस के कई विभागों के बनाए गए चेयरमैन , नियुक्त हुए सभी सदस्यों को प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने दी बधाई, कहा - कांग्रेस की मजबूती के लिए करें काम
लोकसभा चुनाव के लिए जेजेपी की पहली लिस्ट जारी, 5 मजबूत उम्मीदवारों की घोषणा
मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन
हकृवि की उन्नत तकनीकों व नवाचारों से कांगो गणराज्य के किसानों को मिलेगा लाभ: प्रो. बी.आर. काम्बोज
हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से हरियाणा राजभवन, चंडीगढ़ में एपीजे सत्या विश्वविद्यालय, गुरूग्राम के कुलपति प्रो. विजय वीर सिंह शिष्टाचार मुलाकात की