Sunday, February 28, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
हरिद्वार महाकुंभ के लिए SOP जारी, कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट पर ही मिलेगी एंट्रीबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पहुंचेंगे वाराणसी, मिशन 2022 का लेंगे जायजाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' के जरिये देश को करेंगे संबोधितमेरठः दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल किसान महापंचायत को करेंगे संबोधितगुजरात: तहसील पंचायत, ज़िला पंचायत और नगरपालिका के लिए मतदान शुरूझारखंड: केरल और महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर होगी कोरोना जांचमहाराष्ट्र: मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने के मामले में जैश उल हिन्द ने ली जिम्मेदारी हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कांग्रेस के G 23 नेताओं ने गांधी टोपी उतार कर भगवा पगड़ी पहन ली बहुत अच्छा लगा
Haryana

रामकथा के दौरान विधायक नीरज शर्मा ने रावण की तुलना सरकार से कहा, जनता को न्याय दे

January 16, 2021 05:51 PM

फरीदाबाद : राजभवन घेराव के प्रोग्राम में कृषि कानूनों का विरोध करने के उपरांत हिरासत में लिए गए कांग्रेस के विधायकों और कार्यकर्ताओं को फरीदाबाद एनआईटी 86 के विधायक नीरज शर्मा ने अपनी रामकथा सुनाई।


वहां मौजूदा लोगों ने बड़े इत्मीनान से रामकथा सुनी
रामकथा सुनाने के दौरान नीरज शर्मा ने बताया कि सरकार को कभी भी घमंड नहीं करना चाहिए और ना ही हठ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को रावण की तरह खुद पर घमंड करने की जगह जरूरत है कि वह अपनी जनता की बात सुने क्योंकि जनता जनार्दन होती है, जिन्हें भगवान स्वरूप भी माना जाता है।

विधायक नीरज शर्मा ने हिंदी दोहे के माध्यम से अपनी बात रखते हुए कहा, काक कंक लै भुजा उड़ाहीं। एक ते छीनि एक लै खाहीं॥ जिसका अर्थ होता है कौए और चील भुजाएँ लेकर उड़ते हैं और एक-दूसरे से छीनकर खा जाते हैं।


उन्होंने कहा जिस तरह मंदोदरी ने रावण को समझाया था कि आप हठ मत करिए और सीता माता को भगवान रामचंद्र को वापस लौटा दीजिए। मंदोदरी की यह बात सुन रावण कहने लगते हैं कि तुम्हें मेरी भुजाओं का ज्ञान नहीं है। उन्होंने कहा कि तुम इस बात से कोसों दूर हो कि मेरी भुजाओं में कितनी शक्ति है और मैं कितना बलवान हूं।

जिसके बाद मंदोदरी उनकी शक्ति का आभास कराते हुए कहती है कि तुम्हारी यही भुजाएं उस दिन कहां गई थी जब रामचंद्र के भाई लक्ष्मण ने उनकी कुटिया के आगे रेखा खींची थी, जिसे तुम्हारी भुजाएं पार करने में नाकामयाब हो गई थी।

इसके बाद विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि किस तरह रावण का घमंड भगवान रामचंद्र के हाथों चकनाचूर हो गया था। इसलिए उन्होंने कहा कि सरकार का भी घमंड एक न एक दिन जरूर चकनाचूर हो जाएगा।

 

 

रामकथा सुनाने के उपरांत विधायक नीरज शर्मा ने किसान भाइयों के लिए चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इतनी ठंड में जहां सैकड़ों किसानों द्वारा अपने लिए न्याय की गुहार लगाते हुए लगभग डेढ़ महीने से भी ज्यादा समय से सड़क पर रात को गुजर रहे हैं।उनकी हालत देखकर भी सरकार का दिल नहीं पसीज रहा है।

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि जो किसान अपनी मेहनत और खेतों में फसलें उगा कर पसीना बहाकर आम जनता के लिए अन्न उपलब्ध करवाता है, परंतु आज नौबत यह आ पहुंची है कि हमारे अन्नदाताओं की सुनने वाला कोई नहीं है, और दूसरी तरफ आलम यह है कि जो उनके हक के लिए भी खड़ा हो रहा है यह सरकार उनकी नीवन लाने में लगी हुई है।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कांग्रेस के G 23 नेताओं ने गांधी टोपी उतार कर भगवा पगड़ी पहन ली बहुत अच्छा लगा
कैथल के डूलयानी गांव के पास निर्माणाधीन पुल गिरा, बड़ा हादसा होते-होते बचा
हरियाणा के इतिहास में बिजली विभाग की बिजली चोरी के खिलाफ सबसे बड़ी कार्यवाही : रणजीत चौटाला
कांग्रेस का किसान हित से दूर दूर तक कोई नाता नही-धनखड़
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने गुरूद्वारा साहिब में मत्था टेक कर गुरू का आर्शीवाद प्राप्त किया
प्रदेश में उच्चतर शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों के लिए जल्द ही ‘सेल्फ लर्निंग ई.अध्ययन कोर्स माड्यूल’ लागू करने का प्रयास किया जाएगा:प्रो. बृज किशोर कुठियाला
हरियाणा सरकार ने 2 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला,महावीर सिंह की जगह प्रीति होंगी कुरुक्षेत्र की अतिरिक्त उपायुक्त
गैस-पैट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि ने आम आदमी की कमर तोड़ी: राठी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर रविदास जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी को नमन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया
संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की बड़ी घोषणाएं