Friday, March 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
जिला नूंह की टीम को मिली बड़ी सफलता, 9336 अवैध शराब की बोतलों को ले जाते हुए ट्रक को किया काबूटीबी को हराने के लिए सरकार-समाज का साझा प्रयास जरूरी : डॉ. सुनील कुमारगुरुग्राम स्थित श्रवण एवं वाणी निशक्त जन कल्याण केन्द्र में बने डिजिटल साइन लैंगुएज लैब में बधिर मतदाताओं के लिए संकेत भाषा में तैयार हुआ वीडियोचुनाव का पर्व-देश का गर्व में प्रत्येक मतदाता दे अपना योगदान – अनुराग अग्रवालसीएम योगी आज शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में करेंगे जनसभाश्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रामबन के पास सड़क हादसे में 10 लोगों की मौतआज दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाललोकसभा चुनाव: एक्ट्रेस और BJP कैंडिडेट कंगना रनौत ने मंडी में किया रोड शो
Haryana

विजयदशमी पर सभी लें सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का संकल्प - दुष्यंत चौटाला

October 25, 2020 04:50 PM

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने जनहित में व्यवस्था परिवर्तन के लिए न केवल ऐतिहासिक निर्णय लिए हैंबल्कि धरातल स्तर पर आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। वर्तमान सरकार ने अपने एक वर्ष के छोटे से कार्यकाल में ही आधुनिक ई-रजिस्ट्रेशन मॉडललाल डोरा मुक्त गांव जैसे अनेकों निर्णायक फैसले लिए हैं और सरकार द्वारा अनेक ऐसी योजनाएं लागू की गई है जिनकी बदौलत हर वर्ग खुशहाली की और अग्रसर है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारें प्रदेश में बदलाव लाने से डरती थी लेकिन आज गठबंधन सरकार व्यवस्था परिवर्तन करके जन हित में सुधार ला रही है। उपमुख्यमंत्री रविवार को सिरसा स्थित अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि कृषि कानून किसानों व कृषि के लिए काफी लाभदायक साबित होंगे। उन्होंने कहा कि फसलों को एमएसपी पर खरीदा जा रहा है और भविष्य में भी निश्चित रूप से फसलों को एमएसपी पर ही खरीदा जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मंडियों में पिछले वर्ष की अपेक्षा दोगुना आवक अब तक हो चुकी है और किसानों को उनकी फसल बिक्री में किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक साल के दौरान सात लाख मेट्रिक टन की क्षमता के गोदाम बनाने का काम करेगी। ये गोदाम निजी गोदामों की तर्ज पर पंचायतों के माध्यम से बनाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत करने की दिशा में दृढ संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत हिस्सेदारी देकर महिला सशक्तिकरण और अधिक सुदृढ करने का काम किया है। इसके अलावा अनेकों योजनाओं व फैसलों के माध्यम से महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गत दिनों जींद में सात जिला की 42 महिला जन प्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित किया गया है। इसी प्रकार जल्द ही पंचकूला में भी इसी तरह एक कार्यक्रम आयोजित करके शेष रही पांच जिलों की महिला जनप्रतिनिधियों को भी स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार का पहला कार्यक्रम गुरूग्राम में आयोजित करवाया जा चुका है।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बरोदा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी। दोनों ही संगठन मजबूती के साथ चुनाव प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में माहौल सरकार के पक्ष में है। सरकार मजबूती के साथ चल रही है और सरकार की करनी व कथनी में कोई फर्क नहीं है। प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि जरूरमंद आमजन को सरकारी सुविधाओं का लाभ सरलता व प्राथमिकता से मिले। इसके लिए अनेकों ऐतिहासिक निर्णय लिए जा रहे हैं।

 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विजयदशमी का पर्व आशाउत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है। विजयदशमी शक्ति उपासना का उत्सव है। यह पर्व अधर्म पर धर्मबुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। आज के दिन सभी  सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लें।

उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे त्यौहारी कार्यक्रमों के दौरान कोविड-19 से बचाव उपायों की और अधिक सतर्कता के साथ अनुपालना करें। कोरोना बीमारी को हम सबको मिलकर हराना हैइसलिए सभी बीमारी से स्वयं का बचाव करते हुए इस लड़ाई में सहयोगी की भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि आमजन बाजार में भीड़-भाड़ से बचे और घर से निकलते समय मास्क अवश्य लगाए।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जिला नूंह की टीम को मिली बड़ी सफलता, 9336 अवैध शराब की बोतलों को ले जाते हुए ट्रक को किया काबू टीबी को हराने के लिए सरकार-समाज का साझा प्रयास जरूरी : डॉ. सुनील कुमार गुरुग्राम स्थित श्रवण एवं वाणी निशक्त जन कल्याण केन्द्र में बने डिजिटल साइन लैंगुएज लैब में बधिर मतदाताओं के लिए संकेत भाषा में तैयार हुआ वीडियो चुनाव का पर्व-देश का गर्व में प्रत्येक मतदाता दे अपना योगदान – अनुराग अग्रवाल जहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादव
हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषित
अंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
प्राकृतिक संसाधनों को आने वाली पीढिय़ों के लिए बचाकर नहीं रखेंगे तो हमारी पीढिय़ों को पानी-भोजन कैसे मिलेगा हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट अम्बाला कर रही है लगातार नशा तस्करों पर वार, एक नौजवान लड़के को 38.56 ग्राम स्मैक/ हेरोइन के साथ आरोपी गिरफ्तार