Monday, November 30, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
किसान दिल्ली में जहां कहीं भी विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं, उन्हें अनुमति मिलेः AAPदिल्लीः किसान आंदोलन को लेकर बैठक खत्म, अमित शाह भी जेपी नड्डा के घर से निकलेकिसान आंदोलन पर सरकार एक्टिव, नड्डा के घर चल रही बैठक, शाह-राजनाथ भी मौजूदकिसान यूनियन ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- बुराड़ी कभी नहीं जाएंगे, वो खुली जेल हैकिसान बात नहीं कर रहे इसका मतलब मकसद कुछ और है:विजदिल्लीः बुराड़ी जाने का प्रस्ताव नामंजूर, वो खुली जेलः किसान यूनियनदिल्लीः बुराड़ी ओपन जेल, वो आंदोलन की जगह नहींः किसान यूनियनदिल्लीः हमारे पास पर्याप्त राशन, 4 महीने तक रोड पर बैठ सकते हैंः किसान यूनियन
Haryana

विजयदशमी पर सभी लें सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का संकल्प - दुष्यंत चौटाला

October 25, 2020 04:50 PM

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने जनहित में व्यवस्था परिवर्तन के लिए न केवल ऐतिहासिक निर्णय लिए हैंबल्कि धरातल स्तर पर आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। वर्तमान सरकार ने अपने एक वर्ष के छोटे से कार्यकाल में ही आधुनिक ई-रजिस्ट्रेशन मॉडललाल डोरा मुक्त गांव जैसे अनेकों निर्णायक फैसले लिए हैं और सरकार द्वारा अनेक ऐसी योजनाएं लागू की गई है जिनकी बदौलत हर वर्ग खुशहाली की और अग्रसर है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारें प्रदेश में बदलाव लाने से डरती थी लेकिन आज गठबंधन सरकार व्यवस्था परिवर्तन करके जन हित में सुधार ला रही है। उपमुख्यमंत्री रविवार को सिरसा स्थित अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि कृषि कानून किसानों व कृषि के लिए काफी लाभदायक साबित होंगे। उन्होंने कहा कि फसलों को एमएसपी पर खरीदा जा रहा है और भविष्य में भी निश्चित रूप से फसलों को एमएसपी पर ही खरीदा जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मंडियों में पिछले वर्ष की अपेक्षा दोगुना आवक अब तक हो चुकी है और किसानों को उनकी फसल बिक्री में किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक साल के दौरान सात लाख मेट्रिक टन की क्षमता के गोदाम बनाने का काम करेगी। ये गोदाम निजी गोदामों की तर्ज पर पंचायतों के माध्यम से बनाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत करने की दिशा में दृढ संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत हिस्सेदारी देकर महिला सशक्तिकरण और अधिक सुदृढ करने का काम किया है। इसके अलावा अनेकों योजनाओं व फैसलों के माध्यम से महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गत दिनों जींद में सात जिला की 42 महिला जन प्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित किया गया है। इसी प्रकार जल्द ही पंचकूला में भी इसी तरह एक कार्यक्रम आयोजित करके शेष रही पांच जिलों की महिला जनप्रतिनिधियों को भी स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार का पहला कार्यक्रम गुरूग्राम में आयोजित करवाया जा चुका है।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बरोदा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी। दोनों ही संगठन मजबूती के साथ चुनाव प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में माहौल सरकार के पक्ष में है। सरकार मजबूती के साथ चल रही है और सरकार की करनी व कथनी में कोई फर्क नहीं है। प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि जरूरमंद आमजन को सरकारी सुविधाओं का लाभ सरलता व प्राथमिकता से मिले। इसके लिए अनेकों ऐतिहासिक निर्णय लिए जा रहे हैं।

 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विजयदशमी का पर्व आशाउत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है। विजयदशमी शक्ति उपासना का उत्सव है। यह पर्व अधर्म पर धर्मबुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। आज के दिन सभी  सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लें।

उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे त्यौहारी कार्यक्रमों के दौरान कोविड-19 से बचाव उपायों की और अधिक सतर्कता के साथ अनुपालना करें। कोरोना बीमारी को हम सबको मिलकर हराना हैइसलिए सभी बीमारी से स्वयं का बचाव करते हुए इस लड़ाई में सहयोगी की भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि आमजन बाजार में भीड़-भाड़ से बचे और घर से निकलते समय मास्क अवश्य लगाए।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
किसान बात नहीं कर रहे इसका मतलब मकसद कुछ और है:विज
अम्बाला:बाल महोत्सव 2020 के परिणाम घोषित
किसानों पर दर्ज एफआईआर तुरंत ली जाएं वापस, गिरफ्तार किसान तुरंत हों रिहा- कुमारी सैलजा मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय में ही अंतरराष्ट्रीय साइंटिस्ट हॉस्टल का भी उद्घाटन किया हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) का अवलोकन किया
3 दिसंबर का इंतज़ार ना करे सरकार, जल्द करे बातचीत,नहीं तो आंदोलन ओर बड़ा हो सकता है - हुड्डा
कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस
हिसार में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह वर्चुअल रैली म बोले,पूरा हरियाणा मेरा परिवार है
अरोड़ा - खत्री समाज के आदि प्रवर्तक अरूट जी महाराज के नाम पर वाटिका का शिलान्यास 1 दिसंबर को
हरियाणा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रेवाड़ी नगर परिषद चुनाव पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया