Monday, November 30, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
किसान दिल्ली में जहां कहीं भी विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं, उन्हें अनुमति मिलेः AAPदिल्लीः किसान आंदोलन को लेकर बैठक खत्म, अमित शाह भी जेपी नड्डा के घर से निकलेकिसान आंदोलन पर सरकार एक्टिव, नड्डा के घर चल रही बैठक, शाह-राजनाथ भी मौजूदकिसान यूनियन ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- बुराड़ी कभी नहीं जाएंगे, वो खुली जेल हैकिसान बात नहीं कर रहे इसका मतलब मकसद कुछ और है:विजदिल्लीः बुराड़ी जाने का प्रस्ताव नामंजूर, वो खुली जेलः किसान यूनियनदिल्लीः बुराड़ी ओपन जेल, वो आंदोलन की जगह नहींः किसान यूनियनदिल्लीः हमारे पास पर्याप्त राशन, 4 महीने तक रोड पर बैठ सकते हैंः किसान यूनियन
Haryana

कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना,झूठ बोलो, जुमला गढ़ो और आगे बढ़ो और फिर दूसरा जुमला गढ़ो जिससे कि लोग पिछला जुमला भूल जाएं

October 24, 2020 04:04 PM

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा का यह मार्का बन गया है कि झूठ बोलो, जुमला गढ़ो और आगे बढ़ो और फिर दूसरा जुमला गढ़ो जिससे कि लोग पिछला जुमला भूल जाएं। लेकिन आज लोग इनकी असलियत पहचान गए हैं। कांग्रेस पार्टी बरोदा विधानसभा के उपचुनाव मे एकतरफा जीत दर्ज करेगी। जनता का रुझान कांग्रेस पार्टी की ओर है।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने यह बातें बरोदा उपचुनाव में गांव शामड़ी में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल के पक्ष में प्रचार करते हुए कहीं। इस दौरान गोहाना में उन्होंने एक प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया।

कुमारी सैलजा ने जनता से कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रही है। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए कृषि विरोधी काले कानूनों का कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी और श्री राहुल गांधी जी ने पुरजोर तरीके से विरोध किया। कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और उनकी आवाज को उठा रही है। इन काले कानूनों का सबसे ज्यादा असर हरियाणा प्रदेश में देखा जा रहा है। हमारे प्रदेश के किसान, मजदूर, आढती भाई इन काले कानूनों से प्रभावित हुए हैं। न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों के लिए जीवनरेखा है। श्रीमती इंदिरा गांधी जी और कांग्रेस पार्टी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दी थी, उसे इस सरकार ने खत्म करने की साजिश रची है।

कुमारी सैलजा ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं। इनकी कथनी और करनी में साफ अंतर है। प्रदेश की मंडियों में किसानों को फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है। किसान आज दर्द में है। लेकिन भाजपा सरकार को यह दिखाई नहीं दे रहा है। यह सरकार बहुत बड़े-बड़े वायदे करती है। किसानों से उनकी आय दोगुनी करने का वादा किया गया, लोगों को 15 लाख देने का वायदा किया गया। इनकी हर बात जुमला ही साबित हुई है। अभी यह जो न्यूनतम समर्थन मूल्य का झांसा दे रहे हैं, यह भी जुमला साबित हो रहा है। नोटबंदी के समय प्रधानमंत्री जी ने बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन आज प्रधानमंत्री जी नोटबंदी का जिक्र भी नहीं करते हैं। भाजपा सरकार का यह मार्का बन गया है कि झूठ बोलो जुमला गढ़ो और आगे बढ़ो और फिर दूसरा जुमला गढ़ो जिससे कि लोग पिछला जुमला भूल जाएं। लेकिन आज लोग इनकी असलियत पहचान गए हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा की भाजपा जजपा सरकार में बड़े-बड़े घोटाले निकल कर सामने आ रहे हैं। यह लोग अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए चाहे कुछ भी कहें, लेकिन जनता असलियत जानती है। यह लोग बौखलाए हुए हैं। बरोदा की सीट कांग्रेस पार्टी की है। कांग्रेस पार्टी इस सीट पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी। पूरे हरियाणा प्रदेश से फीडबैक आ रहा है कि लोग कह रहे हैं कि यदि आज चुनाव हो जाएं तो भाजपा कहीं भी जीत दर्ज नहीं कर पाएगी, हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। एक सरकार की नाकामियां और दूसरा जनता के लिए कांग्रेस पार्टी का खड़ा होना,  इन दोनों बातों को मिलाकर मैं दावे से कह सकती हूँ कि बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि श्री राहुल गांधी जी लगातार किसान, मजदूर,व्यापारियों की आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने हरियाणा प्रदेश में ट्रैक्टर यात्रा के जरिए कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ इन वर्गों की आवाज को बुलंद किया था। किसी विपक्षी नेता में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह सरकार के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद कर सके, अकेले श्री राहुल गांधी जी लगातार इस तानाशाह सरकार के खिलाफ देशवासियों की आवाज को बुलंद कर रहे हैं।

इस दौरान उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश, विधायक शमशेर गोगी,विधायक रेणु बाला,  पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा, पूर्व मंत्री बिजेंद्र कादयान, पूर्व विधायक बंताराम बाल्मीकि, पूर्व विधायक जसबीर मलौर, पूर्व विधायक रिसाल सिंह, प्रदेश कांग्रेस महासचिव डॉ अजय चौधरी, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग, कांग्रेस नेता रामनिवास राड़ा, होशियारी लाल शर्मा, हरियाणा कांग्रेस लीगल सेल के चैयरमैन लाल बहादुर खोवाल, श्याम सुंदर बत्रा, हरियाणा केश कला कौशल विकास बोर्ड के पूर्व चेयरमैन योगेंद्र योगी, माटी कला बोर्ड के पूर्व चैयरमैन भूपेंद्र गंगवा समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
किसान बात नहीं कर रहे इसका मतलब मकसद कुछ और है:विज
अम्बाला:बाल महोत्सव 2020 के परिणाम घोषित
किसानों पर दर्ज एफआईआर तुरंत ली जाएं वापस, गिरफ्तार किसान तुरंत हों रिहा- कुमारी सैलजा मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय में ही अंतरराष्ट्रीय साइंटिस्ट हॉस्टल का भी उद्घाटन किया हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) का अवलोकन किया
3 दिसंबर का इंतज़ार ना करे सरकार, जल्द करे बातचीत,नहीं तो आंदोलन ओर बड़ा हो सकता है - हुड्डा
कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस
हिसार में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह वर्चुअल रैली म बोले,पूरा हरियाणा मेरा परिवार है
अरोड़ा - खत्री समाज के आदि प्रवर्तक अरूट जी महाराज के नाम पर वाटिका का शिलान्यास 1 दिसंबर को
हरियाणा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रेवाड़ी नगर परिषद चुनाव पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया