Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाईकेंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनीहरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगीप्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डेविधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौकाकन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 21 घायलकर्नाटक: बीजेपी एमएलसी केपी नंजुंदी ने अपने पद से इस्तीफा दियामुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आई सामने, जहर से मरने की पुष्टि नहीं
Haryana

पिछले 6 सालों से हरियाणा में कोई विकास नहीं हुआ: ओम प्रकाश चौटाला, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री

October 14, 2020 12:39 PM

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने की प्रेसवार्ता ।

ओपी चौटाला ने कहा कि देश की हालत बहुत खराब है वो भी सरकार की वजह से हमारा ये देश कृषि प्रधान देश है देश की अर्थव्यवस्था कृषि पर निर्भर है किसान खुशहाल है तो देश खुशहाल है ।

आज देश के हर वर्ग को इन्होंने परेशान किया। इस सरकार की वजह से प्रेस के लोग भी परेशान है ।

*बदकिस्मती से ऐसे लोगो के हाथ मे हकूमत आ गई जिन्हें देश से प्यार नही पैसे से प्यार है*।

समाजिक दृष्टि से मंदिर मस्जिद गुरुद्वारे और ऐसी बहुत सी जगह है जो मुसीबत की वक्त लोगो की मदद करते है लेकिन सरकार उस मदद को सरकारी दिखा रही है । जिसका परिणाम यह है कि देश बहुत बड़ा कर्ज उठाये हुए है ।

हरियाणा में कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिये कर्ज उठाना पड़ता है । हमारी सरकार के समय प्रदेश के खजाने में खूब पैसा था।

2 लाख करोड़ से ज्यादा कर्जा हरियाणा के सर पर है । एक तरफ ये लूट रहे है दूसरी तरफ लोगो को परेशान कर रहे है

पढ़ने वाले बच्चो से कोरोना की आड़ में 5 रुपये प्रति महीना लेने का काम कर रही है। जबकि चौधरी देवीलाल ने एक रुपये प्रति माह बच्चो को देने का फैसला लिया था


तीन कानूनो की वजह से हर नागरिक परेशान है । हमारी पार्टी इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे है । 20 नवंबर को हम किसान बचाओ रैली करने जा रहे है । इस रैली से साबित हो जायेगा कि लोग मौजूद सरकार की कितने हताष है।

हरियाणा में इन कानूनो का परिणाम बरोदा चुनावो से हो जायेगा । 15 तारीख को हमारा प्रत्याशी ऐलाना जायेगा जो 16 को नामांकन करेगा । 23 तारीख से मैं खुद बरोदा जाकर चुनाव प्रचार करूंगा। हम इस चुनावो को भारी बहुमत से जीतेंगे । हमने अतीत में अच्छे निर्णय लिये है आगे भी अच्छे काम करते रहेंगे मेरी 10 साल की कमी को लोग पूरा करने का काम करेंगे ।


सीएम विंडो पर तंज कसते हुए चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री की खिड़की बंद है किसी एक व्यक्ति का काम मुख्यमंत्री के कहने से नही होता । एक मंत्री ने मुझे कहा कि एस एच ओ और डीएसपी के तबादले भी मुख्यमंत्री के कहने से होता है लेकिन मुख्यमंत्री खुद परेशान है क्योंकि उसकी बात कोई मानने को तैयार नही है प्रशासन नाम की चीज़ प्रदेश में नही है।

सरकार की तरफ से फसलों की निर्धारित मूल्यों पर खरीद नही की जा रही है।


हमारे हिस्से का पानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी पर्याप्त मात्रा में नही मिल रहा है । हमारे वक्त में निकली दाद्दुपुर नलवी चलती नहर को इन्होंने मिट्टी डाल का बन्द कर दिया ताकि किसानों को पानी ना मिले।

हमने अपनी सरकार के समय बाजरे सरकारी दामो पर खरीदा था सरकार को इससे कई सौ करोड़ का नुकसान हुआ था क्योकि बाद में सरकार ने बाजरा आधे दामो पर बेचा था लेकिन हमने किसान को परेशान नही होने दिया था

आज के हालात की देख कर लगता है कि अगली सरकार इंडियन नेशनल लोकदल की होगी । जिसे बरोदा चुनाव साबित करेगा की लोग क्या चाहते है।


हमारी सरकार के समय हम लोगो की बात सुनने गांवो में जाया करते थे। लोगो की मांगों को वही पूरा कर दिया जाता था । हमने अपनी सरकार के समय बिना मांगे हर शमशान के लिये पक्की सड़क बनाई थी । क़ब्रिस्तान की चार दिवारी की । हमारी सरकार के समय लोगो की मांग के अनुरूप सरकार चलती थी ।


हमारी सरकार के वक्त में जिन कर्मचारियों को नोकरी मिली थी जो शिक्षक भर्ती हुए थे उनकी तो प्रमोशन हो गई और मैं 10 साल काट कर आया हूं अब यह बताने की जरूरत नही की कौन दोषी था ।

हमने 15 साल का नुकसान काटा है इन 15 सालो को लोगो का जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई सरकारी खजाने से करेंगे।

जो हमे छोड़ कर गये थे ना सिर्फ वो बल्कि दूसरी पार्टियों के अच्छे लोग भी हमे जोइन कर रहे है।

जो लोग सत्ता का सुख भोगने के लिये भाजपा गये थे वो आज वापिस आ रहे है क्योंकि उन्हें इच्छा के मुताबिक सम्मान नही मिला । केंद्र में भी यही हाल है कि लोग वहां भी सत्ता को छोड़ कर जा रहे है।

*हरियाणा के बरोदा चुनाव में अभी तक भाजपा और जेजेपी यह फाइनल नही कर पाये की उम्मीदवार किसका चुनाव में उतारा जाये*

*जेजेपी का दिवाला पिट चुका है । वह चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने की बात करते है अपने दादा को दादा ना मानकर वो विधायक गौतम को दादा मान रहे थे जो उन्हें छोड़ चला गया और भी कई विधायक इसी तरह उन्हें छोड़ कर जायेंगे।अकालीदल  द्वारा  एनडीए छोड़ने के मसले पर ओपी चौटाला ने कहा की राजनैतिक विकटम होते है । व्यचारिक सोच की दृष्टि से हम आने वाले समय मे अकालीदल के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ सकते है लेकिन एसवाईएल पर अब भी हमारी स्टैंड स्पष्ट है कि पानी लेकर रहेंगे।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाई
केंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनी
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगी प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डे विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
आगामी लोकसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल इनेलो को समर्थन देगा
अभय चौटाला का बयान महिलाओं की सर्व खाप की राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया ने इंडियन नेशनल लोकदल को समर्थन देने का फैसला लिया है
*आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की।*
चण्डीगढ़: पिहोवा से आप नेता गुरविंदर सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गुरविंदर सिंह और उनके कई समर्थकों को पटका पहनाकर बीजेपी ज्वाइन करवाई इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे
मुख्यमंत्री नायब सैनी की दबंगों को चेतावनी,फोन पर व्यापारियों को धमकाने वालों दबंगईयों को किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे