Tuesday, March 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
नोएडा: एल्विश यादव ने सांपों का जहर मंगवाने की बात कबूली- सूत्रदिल्ली जल बोर्ड घोटाला: ED के समन पर आज पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवालदिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट से झटका, आज ही सरेंडर करने का दिया आदेशतेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने राज्यपाल के पद से दिया इस्तीफाचंडीगढ़:चौथी योगासन खेल चैम्पियनशिप आयोजित सांपों के जहर के मामले में एलविश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कियालोकसभा 2024 के आम चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता हो गई लागू, अब नई विकास परियोजनाओं की हरियाणा सरकार घोषणा नहीं कर सकती-मुख्य निर्वाचन अधिकारीगुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों पर हमले का मामला, गृह राज्य मंत्री ने DG और CP को दिया कार्रवाई का आदेश
Haryana

गुहला को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सौगात

September 29, 2020 05:36 PM

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुहला क्षेत्र को विकास के प्रगति पथ पर ले जाकर समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा और आगामी एक वर्ष में बाईपास निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि  क्षेत्र के छोटे गांव में 15 लाख तथा बड़े गांव में 30 लाख रुपए की राशि विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई हैजिसके लिए प्रशासन जल्द प्रस्ताव भिजवाएंताकि जल्द सभी गांवों में विकास कार्य किए जा सके। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं नई उद्योग नीति में गुहला व सीवन खंड का नाम डाला गया हैजिससे भविष्य में इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित होंगे और युवाओं के लिए रोजगार के लिए अवसर पैदा होंगे।

 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला चीका में बीडीपीओ कार्यालय के नवनिर्मित भवन व फोरलेन का उद्घाटन तथा डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा का शिलान्यास करने उपरांत उपस्थित जन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस मौके पर विधायक ईश्वर सिंह भी मौजूद रहे।

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण आंचल को सशक्त बनाना सरकार का मुख्य उद्देश्य है। डिप्टी सीएम ने कहा कि चीका में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करना एक सराहनीय निर्णय है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने हर व्यक्ति को बराबर वोट का अधिकार दिया तथा गरीब व्यक्ति को ताकत देने का कार्य किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शिक्षा के दृष्टिगत पिछले दिनों जिला कैथल को दो कॉलेज की सौगात दी गईजिसमें से एक इस हलके के गांव चक्कू लदाना में बनाया गया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल की जितनी भी सड़कें हैंचाहे वे खेतों से ही क्यूं न जुड़ी हो उन सभी को दुरूस्त करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने हलके की 26 सड़कों को एक साल में दुरूस्त करने की बात भी कही।

 

इस अवसर पर विधायक ईश्वर सिंह ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का स्वागत करते हुए कहा कि इस क्षेत्र को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात सरकार ने दी है। गुहला हलके के लोगों ने सरकार में प्रतिनिधित्व देने का कार्य किया हैजिसके लिए सभी का आभार है। बीडीपीओ भवन के नवनिर्माण से आमजन को कार्य करवाने के लिए ओर अधिक सहुलियत होगी। इस भवन पर एक करोड़ 68 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इसी प्रकार 44 करोड़ रुपए से फोरलेन बनाई गई हैजिसका उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि देश की आत्मा संविधान जिसका निर्माण करने वाले महानविभूति डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगीजिसका शिलान्यास भी किया गया है।

 

विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अपने कुशल नेतृत्व से प्रदेश को आगे ले जाने का कार्य कर रहे हैं और यह क्षेत्र ग्रामीण आंचल का है। गांव चक्कू लदाना में कॉलेज निर्माण किया गया हैजिससे आसपास के 20-25 गांवों के युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे। इसके साथ-साथ सीवन व चीका में दो संस्कृति मॉडल स्कूल भी खोले गए हैं। विधायक ने क्षेत्र की विकास संबंधित मांगों को उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखाजिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। इस मौके पर राईस मिल एसोसिएशन चीकानगर पालिका चेयरपर्सन सहित अन्य सामाजिक संस्था व गणमान्यों ने उपमुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह तलवारशॉल भेंटकर सम्मानित किया।

 

बॉक्स-1

- डिप्टी सीएम ने सुनी जनसमस्याएं

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने चीका दौरे के दौरान आमजन की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को समस्या निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन को भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन व्यवस्था दे रही है और सभी अधिकारी आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आमजन को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर राईस व आढ़ती एसोसिएशन ने डिप्टी सीएम से बातचीत की और धान की खरीद कार्य को सुचारू रूप से चलाने की बात कहीजिस पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडियों में खरीदउठान आदि कार्य समूचित ढंग से चलने चाहिए।

 

बॉक्स-2

- बीडीपीओ कार्यालय के नए भवन में ये होंगी सुविधाएं

दुष्यंत चौटाला ने नवनिर्मित बीडीपीओ भवन का रीबन काटकर अवलोकन भी किया। इस भवन के निर्माण में एक करोड़ 68 लाख रूपए की लागत आई हैजिसमें एक कक्ष एसडीईएक कक्ष बीडीपीओएक कक्ष चेयरमैनतकनीकी रूमअकाउंट ब्रांच रूमअकांउट रूमग्राम सचिव रूमसोशल एजुकेशन ऑफिसर रूमसहायक रूमवायस चेयरमैन रूमलिगल ऑफिसर रूममीटिंग हाल इत्यादि स्थापित किए गए है। इसी प्रकार शहर के सौंदर्यकरण के तहत बनाए गए फोरलेन कार्य का उद्घाटन किया गयाजिस पर 43 करोड़ 82 लाख 81 हजार रूपए की राशि खर्च हुई है। शहीद उद्यम सिंह चौंक से चारों तरफ 2-2 किलोमीटर फोरलेनिंग की गई हैजिससे चारों ओर से चीका शहर में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए एक नया आकर्षण होगा।

 

इस अवसर पर पार्टी के जिला प्रधान रामफल मलिकजेजेपी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. रणधीर चीकाअवतार चीकाज्ञान गोयलअमनदीप शर्माराजेश पिंटूबच्चन सिंह माजरीजगतार माजरीरणदीप कौलरोशन ढांडाराजू ढुलचंद्रभान दयौरारणधीर सिंहसंदीप गढ़ीसंपूर्ण कोयलबलराज नौचशमशेर भागलहरदीप एडवोकेटमांगे राम ढुलसुरेश राणाबलवान कोटड़ाजयप्रकाशविरेंद्र ढांडाभरत हरिगढ़जगदीशरीना खेड़ीसुरेंद्र वाल्मीकिदर्पणसुभम गुप्ताअशोक हरिगढ़चरण सिंह सहित जिला प्रशासन व अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
लोकसभा 2024 के आम चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता हो गई लागू, अब नई विकास परियोजनाओं की हरियाणा सरकार घोषणा नहीं कर सकती-मुख्य निर्वाचन अधिकारी
चण्डीगढ़ : हरियाणा सरकार ने 1 IAS और 3 HCS अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए
अभिमन्यु हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की स्पेशल ड्यूटी में नियुक्त किए गए
हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई नियुक्तियां, IAS वी उमाशंकर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव लगाए गए, IAS अमित अग्रवाल मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त हुए,IAS आशिमा बराड़ भी मुख्यमंत्री की अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त की गई,HCS सुधांशु गौतम मुख्यमंत्री के ओएसडी होंगे,प्रदेश सरकार ने नियुक्ति के आदेश जारी किए
टीवीएसएन प्रसाद होंगे हरियाणा के नये मुख्य सचिव,आदेश हुए जारी
चंडीगढ़:हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार कल 11 बजे हरियाणा:मुख्य सचिव संजीव कौशल छुट्टी पर गए,उनकी जगह पर होंगे टीवीएस एन प्रसाद मुख्य सचिव:सूत्र
चंडीगढ़। हरियाणा के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा,कर्मचारियों को मिली 4% की बढ़त,कुल महंगाई भत्ता 46% से बढ़कर 50% हुआ। पहली जनवरी से लागू होंगे आदेश
हरियाणा सरकार ने 2 आईपीएस और 16 एचपीएस अधिकारियों का किया तबादला
हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने प्रेसवार्ता की